taktomguru.com

क्या पिट बैल अच्छे हो सकते हैं?

पिट बैलपिट बैल अच्छे हो सकते हैं जब उनके पास पर्याप्त प्रशिक्षण और सामाजिककरण हो। जैसा कि सभी जातियों में आक्रामक temperaments के साथ नमूने हैं। यह अन्य कुत्तों के साथ पिट बैल की कहानी है जो इसे घरों के लिए सबसे अच्छा विकल्प नहीं बना सकती है जो पहले से ही एक और पिल्ला है।

इतिहास. ऐतिहासिक रूप से पिट बैल को एक लड़ने वाला कुत्ता बनने के लिए उठाया गया था। पिट बैल की लड़ाई का इतिहास वह है जो कई इकाइयों को आक्रामक बनाता है। सभी नस्लें समय-समय पर अन्य कुत्तों के साथ लड़ती हैं, यहां तक ​​कि सबसे दोस्ताना और सबसे चंचल कुत्ते भी लड़ सकते हैं। एक पिट बैल किसी अन्य कुत्ते को मजबूत प्रतिक्रिया दे सकता है अगर यह उत्तेजित हो जाता है और अधिक तेज़ी से और आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकता है। पिट बुल द्वारा लगाए गए काटने से चोट लगने की संभावना अधिक होती है क्योंकि इसमें शामिल होना कठिन होता है और क्योंकि यह एक बहुत ही शक्तिशाली नस्ल है।

लोगों की ओर उन्मुख. कुछ कुत्ते नस्लों के आक्रामक प्रकृति और कामकाजी कौशल के कारण, यह एक आम और झूठा विचार है कि पिट बुल दुर्भावनापूर्ण है। ये कुत्तों आम तौर पर लोग उन्मुख होते हैं और अपने मालिकों के साथ घूमना पसंद करते हैं। उनकी मांसपेशियों की उपस्थिति और सार्वजनिक चित्रण ने इस धारणा को इस धारणा को दिया है कि उन्हें डरने की जरूरत है, लेकिन अधिकांश पिट बुल लोगों पर हमला नहीं करेंगे। जब एक पिट बुल किसी व्यक्ति पर हमला करता है तो यह बहुत संभावना है कि यह किसी भी दुर्व्यवहार के कारण उस पर विश्वास न करने के बिंदु पर है या क्योंकि इसे हमला करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है। कुत्ते के दिनों से लड़ने वाले पिट बुल के दौरान, इस नस्ल को बच्चों के प्रति मित्रवत और प्रेमपूर्ण प्रकृति के कारण नानी के रूप में उपनाम दिया गया था। वर्तमान में, कई बचाव Pitbulls हैं जो बुरे पूर्ववर्ती थे और आज भरोसेमंद परिवार कुत्तों के रूप में रहते हैं जबकि अन्य अस्पतालों और शरण में चिकित्सा कुत्तों के रूप में काम करते हैं।




उसे दयालु होने के लिए शिक्षण. यदि किसी वयस्क कुत्ते के पास अन्य कुत्तों या लोगों के प्रति आक्रामक स्वभाव होता है, तो यह बदलने की संभावना नहीं है। पिट बुल को सुखद होने के लिए सोशललाइजेशन एक महत्वपूर्ण तत्व है और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वयस्कता तक जारी रहे 7 से 16 सप्ताह के बीच सामाजिककरण शुरू होता है। कुत्ते पार्क में अपनी पिट बुल को सामाजिककृत न करें क्योंकि यह नस्ल एक प्लेमेट को चोट पहुंचा सकता है या एक चंचल स्थिति के दौरान नियंत्रण ले सकता है जो एक लड़ाई में बदल जाता है। इसके बजाय, आपको अपने कुत्ते को पिल्ला नर्सरी में ले जाना चाहिए जब वह संगठित और सकारात्मक वातावरण में खेलने और सामाजिककरण के लिए लगभग 10 सप्ताह पुराना हो। सामाजिककरण अवधि के दौरान एक और कुत्ते के साथ एक नकारात्मक अनुभव वयस्कता के दौरान कुत्ते के आक्रामकता का कारण बन सकता है। पिट बैल अक्सर एक बिल्ली या एक छोटे से प्यारे जानवर को शिकार के रूप में देखते हैं, इसलिए यदि आपके पालतू जानवर अन्य पालतू जानवरों के प्रति आक्रामकता के संकेत दिखाते हैं, तो उन्हें दोस्त बनाने की कोशिश न करें।

साख. कुछ मालिकों ने अपनी खुद की पुरुष छवि को बेहतर बनाने के लिए पिट बैल का उपयोग किया है, जिसने इस नस्ल की प्रतिष्ठा के लिए रास्ता तय करने में मदद की। कुछ मालिक अपने कुत्तों को आक्रामक तरीके से कार्य करने या प्रशिक्षण रणनीति का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जो आक्रामकता को प्रोत्साहित करते हैं जैसे कि मारना, लात मारना, घुटने टेकना और पट्टा खींचना। पिट बैल से आक्रामक प्रतिक्रिया से उनकी आनुवांशिक पृष्ठभूमि और ताकत के कारण अधिकांश अन्य नस्लों की तुलना में अधिक प्रभावी चोट लगती है। अपने पालतू जानवर को सिखाएं कि आप एक जिम्मेदार, सुसंगत और सौम्य मालिक हैं जो प्राथमिक प्रशिक्षण पद्धति के रूप में सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग करते हैं और आक्रामक व्यवहार और कई समस्याओं से बचेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमीगड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमी
भौंकने वाला कुत्ता, थोड़ा बिटरभौंकने वाला कुत्ता, थोड़ा बिटर
कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?कुत्ते झगड़े | Dogfighting क्यों हो रहा है?
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
आक्रामक कुत्तेआक्रामक कुत्ते
गार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लेंगार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लें
क्या shar pei एक खतरनाक नस्ल है?क्या shar pei एक खतरनाक नस्ल है?
» » क्या पिट बैल अच्छे हो सकते हैं?
© 2021 taktomguru.com