taktomguru.com

थूथन, एक सहयोगी

फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - कुत्ते की दुनिया

पाठ: मिगुएल डाएज़ (कैनाइन बिल्ली मनोचिकित्सक)

सामान्य शब्दों में, थूथन बहुत बुरी तरह देखा जाता है। यह एक बुरी प्रतिष्ठा है। लेकिन क्या हमने कभी खुद से पूछा है क्यों? खैर, आम तौर पर, क्योंकि हम इसे आक्रामकता से जोड़ते हैं। हम आमतौर पर इसे काटने के साथ जोड़ते हैं।
Ў जैसे कि उनके मुंह से कुत्तों ने कुछ भी नहीं किया लेकिन काट दिया!
सबसे पहले, हमें यह सोचना चाहिए कि एक कुत्ता मुंह से सबकुछ करता है जो हम अपने हाथों से पकड़ते हैं, पकड़ते हैं, पकड़ते हैं, खुले, बंद, परिवहन, साफ, सहवास, और। बेशक, वे भी काट सकते हैं।

जब हम इस दृष्टिकोण को ध्यान में रखना शुरू करते हैं, तो हम थूथन को मूल रूप से मूल रूप से देखना शुरू कर देंगे: एक शैक्षिक उपकरण।

अगर हम मानते हैं कि कुत्ते की शिक्षा में मुख्य रूप से उसे करने से रोकने में उसे शामिल करने में मदद की जाती है और नतीजतन, उसे उन रीति-रिवाजों को प्राप्त करने के लिए जो हमें रुचि है, उन्हें प्राप्त करने में उन्हें शामिल किया जाता है। अगर हम उसे चीजों से करने से रोकते हैं तो उसे अपने मुंह से नहीं करना चाहिए, थोड़े समय के साथ वह इसे करने के लिए उपयोग नहीं करेगा। लेकिन हम लापरवाह होने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, क्योंकि तब कस्टम धारण नहीं करता है, इसलिए हमें निरंतर सतर्कता बनाए रखना चाहिए। लेकिन जब हम उपस्थित नहीं होते हैं और यहां तक ​​कि यदि हम लापरवाही रखते हैं, तो थूथन गारंटी देता है कि कुत्ता अपने मुंह से ऐसा नहीं करेगा जो इसे नहीं करना चाहिए। इस तरह से फर्नीचर, जूते, बगीचे के पौधे या बर्तन, आदि के विनाश से बचें ...

यह कुत्तों को रोकने के लिए भी बहुत उपयोगी है, विशेष रूप से सड़क पर भोजन खाने से पिल्ले, क्योंकि जहरीले होने पर वे बीमारी का स्रोत हो सकते हैं। साथ ही साथ कोरोफैगिया (विसर्जन का इंजेक्शन) से बचने के लिए जो कुत्तों में और मुख्य रूप से पिल्लों में निहित है, लेकिन यह बहुत हानिकारक हो सकता है।

बेशक, जब आप पहली बार के लिए एक कुत्ते पर एक थूथन डाल क्रूर लग सकता है, हम आगे आ सकते हैं quitбrselo करने के लिए, जैसा कि हम इसे दूर करने की कोशिश देखते हैं, जमीन के खिलाफ हमारे पैर या के साथ मदद के restregбndose के लिए पूछने के लिए आता है दीवारें हम ध्यान में रखना पड़ता है, इसलिए है कि अगर वह enseсarle quй की acabarнamos quitбramos आप इतना है कि हम उसे निकाल सब कुछ आप कर सकते हैं के खिलाफ स्थायी रूप से frotбndose कुत्ते करते हैं, और करने की जरूरत है क्या जब तक हम उसे निकाल रहा है।

अंत में, हम विशेष महत्व के बिंदु से निपटेंगे: थूथन कैसे डालें।

बाजार में माउल्स के कई मॉडल हैं, कुछ दूसरों की तुलना में बेहतर हैं और कुछ विशेष विशेषताएं हैं क्योंकि वे कुत्तों के लिए विशेष क्रैनियल संरचनाओं या विशेष कार्यों के लिए हैं। जब हम एक कुत्ते पर थूथन डालते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि उसे अकेले से नहीं हटाया जाएगा, क्योंकि यह सुनिश्चित है कि वह इसे आजमाएगा। तो थूथन बहुत तंग होना चाहिए और यदि हम देखते हैं कि यह सांस नहीं ले सकता है कि हमने अपने कुत्ते के लिए सही थूथन नहीं चुना है। एक बार डालने और तंग करने के बाद, हमें यह जांचना चाहिए कि किनारों को नाखून नहीं किया जाता है और वे आंखों के कोने पर नहीं दबाते हैं। फिर यह अच्छी तरह से रखा जाएगा और जब हम यह मांगने की कोशिश करते हैं कि हम इसे दूर लेते हैं तो हम मामूली मामला नहीं बनाएंगे।




ध्यान रखें कि, अच्छी तरह से नहीं डाल अगर, quitбrselo पाने में है, habrб सीखा cуmo किया जाता है और उसके बाद के साथ intentarб भी ahнnco, के रूप में पहले से ही एक बार और कहा कि asн हमेशा किया जाता है pensarб consiguiу। आम तौर पर वे आमतौर पर इसे नाखूनों से हुक करते हैं और आगे खींचते हैं। ठीक है, मैंने देखा है कुत्तों थूथन पहले quitбrselo इसलिए सीखा है cуmo बना दिया है और है despuйs कामयाब रहे पर, जब यह अंत में अच्छी तरह से कस दिया जाता है या तो नहीं डाल दिया, इस तरह के afбn कि में कुछ uсa छोड़ दिया है की कोशिश की है परिणामस्वरूप दर्द और संबंधित रक्तस्राव के साथ प्रयास।

इसी तरह हम कह सकते हैं कि जब वे इसे पहनने के लिए उपयोग करते हैं तो वे अपना सामान्य जीवन करते हैं और इससे उन्हें परेशान नहीं होता है। वे खेल खेलने और आनंद लेने, सवारी करने और सवारी का आनंद लेने में सक्षम हैं, जैसे कि उन्होंने इसे नहीं लिया। इसके अलावा, ऐसे मॉडल हैं जिनके साथ कुत्ता पी सकता है यदि वह घर पर अकेले कई घंटे हैं।

सबकुछ के सारांश के रूप में, अगर आपको किसी कारण से इसकी आवश्यकता है तो अपने कुत्ते को थूथन करने में संकोच न करें।

और कुत्तों के बारे में मेरे साथ प्रतिबिंबित करने के लिए कुछ मिनट लेने के लिए धन्यवाद।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हमारे कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए टिप्सहमारे कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए टिप्स
कुत्ते की बुरी सांस (हालिटोसिस) हल करेंकुत्ते की बुरी सांस (हालिटोसिस) हल करें
क्या आपका कुत्ता थूथन का उपयोग कर सकता है?क्या आपका कुत्ता थूथन का उपयोग कर सकता है?
कुत्ते के थूथन का चयन कैसे करेंकुत्ते के थूथन का चयन कैसे करें
खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
अगर मैं उस पर थूथन डालता हूं, तो क्या मैं उसे दंडित कर रहा हूं?अगर मैं उस पर थूथन डालता हूं, तो क्या मैं उसे दंडित कर रहा हूं?
अगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करेंअगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करें
क्या पिट बैल की बुरी प्रतिष्ठा सच है?क्या पिट बैल की बुरी प्रतिष्ठा सच है?
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
» » थूथन, एक सहयोगी
© 2021 taktomguru.com