taktomguru.com

हमारे कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही पहेलियाँ

कुत्ता थूथन

यह हमेशा के उपयोग से जुड़ा हुआ है थूथन

 आक्रामक कुत्ते जो लोगों को काटते हैं और वह संपर्क नहीं कर सकता है। यह हमेशा ऐसा नहीं होता है, क्योंकि हमारे कुत्ते को थूथन डालने के कई कारण हैं, यह शिक्षा का एक रूप है और यह बाजार में मिलने वाले विभिन्न प्रकार के माइकल द्वारा प्रमाणित किया जाता है। इस बार ए कोसा डी पेरोस में हम कुछ ऑफर करना चाहते हैं हमारे साथी को शिक्षित करने के लिए सबसे उपयुक्त पहेलियाँ.

जैसा कि हमने पहले ही अनगिनत मौकों पर टिप्पणी की है, शिक्षा हमारे कुत्ते को प्रजनन करते समय यह एक महत्वपूर्ण बात है, क्योंकि यह जानवरों के भविष्य के व्यवहार और मनुष्यों और अन्य कुत्तों के साथ सह-अस्तित्व पर निर्भर करता है। थूथन पूरा करने के लिए एक आदर्श साधन है शिक्षा. यद्यपि कई लोगों के लिए यह जानवर के लिए यातना हो सकती है, सत्य से कुछ और नहीं है, और इसका उपयोग अस्थायी रूप से हमारे कुत्ते के व्यवहार को मजबूत करने के लिए एक अच्छा प्रोत्साहन है। आपको बस करना है पता है कि थूथन के प्रकार का चयन कैसे करें हम जो हासिल करना चाहते हैं उसके लिए।

लोगों पर हमला करने से बचने के लिए थूथन हमेशा आक्रामक कुत्तों में उपयोग किया जाता है। वास्तव में, घटनाओं से बचने के लिए कानूनों द्वारा संभावित रूप से खतरनाक नस्लों की आवश्यकता होती है। कई मामलों में थूथन जानवर को शांत करने के लिए काम कर सकता है, लेकिन यदि यह एक अच्छे शैक्षणिक आधार पर आधारित नहीं है तो शायद इसका उपयोग हमारे कुत्ते के क्रोध को और बढ़ा सकता है। इसलिए हमें अपनी उम्मीदों को थूथन में नहीं डालना चाहिए, लेकिन हमें उन लोगों को होना चाहिए जो हमारे कुत्ते को शिक्षित करते हैं थूथन केवल रोकथाम और सुरक्षा का एक साधन है.

शिक्षित करने के लिए थूथन ऑपरेशन

कुत्तों की शिक्षा की प्रक्रिया में हम आम तौर पर विभिन्न तत्वों का उपयोग करते हैं जो हमें जानवरों के व्यवहार को पुरस्कृत करने या कुछ व्यवहारों को दंडित करने में मदद करते हैं। थूथन एक ऐसा उपकरण है जो हमारे पालतू जानवरों को शिक्षित करने और एक निश्चित प्रकार के व्यवहार को पढ़ाने के दौरान मार्गदर्शन करता है. यह सच है कि न केवल थूथन शिक्षित है, बल्कि यह केवल एक पूरक है, जैसा कि हमें पता होना चाहिए कि सभी बोझल्स शिक्षित करने के लिए काम नहीं करते हैं, लेकिन केवल कुछ को हाइलाइट किया जा सकता है।




सबसे पारंपरिक थूथन मॉडल जिसे हम शिक्षित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं वह है जिसे जाना जाता है हल्टी या ब्रेक थूथन. यह थूथन जानवर की नाक में रखा जाता है और आपको अपना मुंह खोलने और सामान्य रूप से चलने की इजाजत देता है, लेकिन जब जानवर ऐसा कुछ करता है जो सही नहीं है तो हम खींचते हैं और थूथन एक बल डालता है जो जानवर की नाक को बंद करता है और उसे देखने के लिए मजबूर करता है जमीन पर इंगित करते हुए कि वह क्या कर रहा है वह सही नहीं है। इस प्रकार का थूथन बिल्कुल चमकदार नहीं है और शायद ही कभी लोगों के बीच डर पैदा करता है, और जब हमारे कुत्ते को शिक्षित करने की बात आती है तो यह सबसे उपयोगी होता है।

कुत्ते के लिए muzzles

शैक्षिक muzzles के अन्य मॉडल

हल्टी सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन अन्य भी हैं कपड़े के कपड़े जो जानवर के सिर में फिट बैठते हैं और यह उन्हें थूथन के साथ अपने रास्ते में खड़े किसी भी चीज तक पहुंचने में सक्षम होने से रोकता है। ये समायोज्य बोझेल हैं जिन्हें प्रत्येक कुत्ते नस्ल के लिए अनुकूलित किया जा सकता है, लेकिन वे आपको मुक्त नहीं छोड़ते हैं। किसी भी मामले में ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जो लगातार हमारे जानवर में उपयोग किया जाता है, लेकिन विशिष्ट अवधि, क्योंकि इस प्रकार के माउल्स का कारण बहुत अधिक होता है तनाव कुत्ते में

सबसे हड़ताली muzzles हैं टोकरी के उन वे चमड़े या कपड़े से बने हो सकते हैं, और वे जानवर के मुंह के चारों ओर लपेटते हैं। इसके बावजूद वे हमारे कुत्ते के लिए बहुत कम तनावपूर्ण हैं, क्योंकि वे उसे पर्याप्त ढीला छोड़ देते हैं और स्वतंत्रता छोड़ते हैं। किसी भी समय मजबूर महसूस नहीं होता है, लेकिन अगर हम अपने कुत्ते को शिक्षित करना चाहते हैं तो यह बहुत उपयोगी प्रकार का थूथन नहीं है। यह सच है कि बाजार में हम कई और किस्मों को पा सकते हैं, लेकिन अगर हम चाहते हैं कि हम थूथन को उपयोगी बनाते हैं तो हम इन्हें सलाह देते हैं और यह बाकी के साथ उनकी शिक्षा और सामाजिककरण की बात आती है जब यह हमारे कुत्ते की सेवा करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के थूथन का चयन कैसे करेंकुत्ते के थूथन का चयन कैसे करें
एक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ताएक बूढ़े आदमी के लिए कुत्ता
जानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्वजानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्व
अगर मैं उस पर थूथन डालता हूं, तो क्या मैं उसे दंडित कर रहा हूं?अगर मैं उस पर थूथन डालता हूं, तो क्या मैं उसे दंडित कर रहा हूं?
अपने पूडल के साथ सह-अस्तित्व में सुधार करने के लिए कुंजीअपने पूडल के साथ सह-अस्तित्व में सुधार करने के लिए कुंजी
मालिंस, शुभंकर या घातक हथियार?मालिंस, शुभंकर या घातक हथियार?
कुत्ता आक्रामकता: प्राकृतिक या सीखा?कुत्ता आक्रामकता: प्राकृतिक या सीखा?
हमारे कुत्ते को शिक्षित करते समय टिप्सहमारे कुत्ते को शिक्षित करते समय टिप्स
एक कुत्ते को शिक्षित करने से बचने के लिए गलतियाँएक कुत्ते को शिक्षित करने से बचने के लिए गलतियाँ
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
» » हमारे कुत्ते को शिक्षित करने के लिए सही पहेलियाँ
© 2021 taktomguru.com