taktomguru.com

एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?

दाग सॉसेजकुत्ते जो उचित रूप से प्रशिक्षित और सामाजिककृत होते हैं, अक्सर एक मीठा और सहानुभूतिपूर्ण चरित्र होता है। इसके बावजूद, अलग-अलग जातियों के कुत्तों की अलग-अलग विशेषताएं होती हैं और इससे संबंधित होते हैं कि वे अपनी जरूरतों, स्वास्थ्य या किसी अन्य चीज को ध्यान में रखते हैं जो उन्हें विशेष रूप से पहचानता है। सामान्य रूप से सॉसेज को एक बहादुर और ऊर्जावान कुत्ता माना जाता है।

सॉसेज. एक नस्ल के रूप में सॉसेज, आकार, लघु और मानक के आधार पर दो अलग-अलग समूहों में बांटा गया है। मिनीचर सॉसेज का वजन 11 पाउंड से अधिक नहीं होता है और 5 से 6 इंच लंबा होता है। दूसरी तरफ, मानक सॉसेज का वजन 11 से 32 पाउंड के बीच होता है, जो आम तौर पर 8 से 9 इंच लंबा होता है। जर्मनी के मूल देश में सॉसेज के पूर्वजों को शिकार में इस्तेमाल किया गया था, लघु शिकार वाले खरगोशों के दौरान मानक जंगली सूअर जैसे बड़े जानवरों के बाद चला गया था। नस्ल में तीन प्रकार के फर, कठोर, लंबे और नरम हो सकते हैं।

पारिवारिक समूह. जब सॉसेज अपने मानव परिवार के करीबी सदस्यों की कंपनी में होता है तो वह स्नेही और मजेदार प्यार करता है। हालांकि प्रकृति द्वारा आमतौर पर आत्मनिर्भर, अपने मालिकों के साथ समय बिताने का आनंद लें। इसके बावजूद कई सॉसेज केवल एक व्यक्ति के साथ मजबूत संबंध स्थापित करते हैं। उचित प्रशिक्षण और पर्यवेक्षण के साथ आप आम तौर पर उन बच्चों के साथ मिलते हैं जिनसे आप परिचित हो जाते हैं और आपके घर का हिस्सा हैं, हालांकि, आप उन बच्चों के आस-पास थोड़ा चिड़चिड़ाहट कर सकते हैं जब आपने पहले कभी नहीं देखा था। अच्छी बात यह होगी कि यदि आपने अपने सॉसेज को उन बच्चों से दूर रखा है जिन्हें आपने पहले नहीं देखा है। यद्यपि वे आम तौर पर अन्य पालतू जानवरों के आसपास घूमते हैं, लेकिन वे आमतौर पर अच्छे नहीं होते हैं जब वे अन्य कुत्तों के आस-पास होते हैं।




अन्य लोग. सॉसेज अक्सर एकजुट परिवार में होने पर अच्छी तरह से विकसित होता है, लेकिन जब नए चेहरे होते हैं तो यह विशेष रूप से भरोसेमंद या मित्रवत नहीं होता है। यदि आपके पालतू जानवर कुछ ऐसे लोगों से मुठभेड़ करते हैं जो पूरी तरह से नए हैं तो आपको आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए यदि वह विशेष रूप से सतर्क और अशिष्ट तरीके से व्यवहार करते हैं क्योंकि यह उनकी प्रकृति है।

व्यवहार में थोड़ा अंतर. सॉसेज विभिन्न किस्मों में आता है, या तो आकार या कोट के प्रकार से। आपके पास सॉसेज के आधार पर, यह हो सकता है कि उनका व्यवहार उन लोगों से अलग हो जो आप जानते हैं। मिनीचर सॉसेज, उदाहरण के लिए, समूह में होने पर थोड़ा और डरावना हो सकता है। लांगहाउस सॉसेज दूसरों के साथ अधिक चुप और विनम्र हो सकता है। जिनके पास कठोर बाल हैं वे अधिक दोस्ताना और स्वागत कर सकते हैं। याद रखें, हालांकि, दो सॉसेजों को वैसे ही व्यवहार करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि उनमें से सभी की अपनी विशेषताओं हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?क्या एक डचशंड सीढ़ियों पर चढ़ सकता है?
क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
सॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएंसॉसेज कुत्तों की सबसे आम विशेषताएं
कुत्तों सॉसेज के प्रकारकुत्तों सॉसेज के प्रकार
कुत्तों सॉसेज में Paraplegiaकुत्तों सॉसेज में Paraplegia
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
लंबे बालों वाले लघु सॉसेजलंबे बालों वाले लघु सॉसेज
लघु सॉसेज का भौतिक विवरणलघु सॉसेज का भौतिक विवरण
» » एक समूह में सॉसेज कैसे व्यवहार करता है?
© 2021 taktomguru.com