taktomguru.com

मेरे पालतू, मेरे मनोवैज्ञानिक

एक अच्छा पालतू के कंपनी, कई हमारे मूड का "जीवन रेखा" के लिए किया गया है और यदि आप अकेला व्यक्ति, खुशी की भावना हमें हमारी गतिविधियों के लिए वापस लाता है और एक होना 4 फुट हमें प्रेषित कर रहे हैं इतनी शांति, यह बेजोड़ है, यह जानकर कि आप अकेले नहीं होंगे और पालतू जानवर की कंपनी शारीरिक रूप से और भावनात्मक रूप से आपके लिए बहुत कुछ कर सकती है, कुछ ऐसा है जो कुछ लोग मानते हैं। इस बारे में बहुत कुछ बात की गई है कि एक पालतू जानवर आपके जीवन को कैसे बदल सकता है और आपको प्राप्त होने वाले लाभ कैसे प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन ... क्या आप जानते हैं कि उन लाभों को कैसे विकसित किया जाए?

इस लेख में हम इस बारे में और बात करेंगे कि आपके पालतू जानवर आपके लिए सबसे अच्छा मनोवैज्ञानिक कैसे हो सकते हैं, जैसे कि प्यारे छोटे साथी, आप "भावनात्मक छेद से बाहर" और अपने पालतू जानवरों के साथ क्या गतिविधियां कर सकते हैं।

हमारे प्रकाशन में "पालतू जानवर होने के लाभ" हम उन सभी फायदों के बारे में बात करते हैं जो पालतू आपको दे सकते हैं, लेकिन यहां हम भाग से हिस्सा तोड़ देंगे, क्योंकि यह आपके लिए एक उत्कृष्ट मनोवैज्ञानिक समर्थन हो सकता है।

File000805244251

पालतू जानवर होने के चिकित्सकीय लाभ ...

कई चिकित्सकीय लाभ हैं जो आपके पालतू जानवर बदले में कुछ भी प्राप्त किए बिना पेशकश कर सकते हैं, उनमें से कुछ हैं ...

  • आपके पालतू जानवर के साथ संबंध चिंता को कम करता है और अवसाद से लड़ने में मदद करता है।
  • आप और आपके प्यारे दोस्त के जीवन शक्ति और कल्याण को बढ़ाएं।
  • भावनात्मक नुकसान को दूर करने में मदद करता है, जैसे रिश्तों, मौतें, या अस्थायी प्रियजनों की अनुपस्थिति।
  • तनाव कम करता है और हृदय रोग को रोकने में मदद करता है 
  • 10 से 20 मिनट की अवधि के लिए अपने पालतू जानवर को पेटेंट करने से प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए रक्तचाप और आपके पालतू जानवर को कम करने और नियंत्रित करने में मदद मिलती है।
  • यह आपको अधिक शारीरिक रूप से सक्रिय व्यक्ति बनाता है, उदाहरण के लिए, जब आप उसे चलने के लिए बाहर ले जाते हैं, जब आप उसे स्नान करते हैं, उसे खिलाओ या उसके साथ खेलते हैं।
  • यह तनाव मुक्त करता है, लोगों को कम डरावना, अधिक सुरक्षित और अधिक आत्मनिर्भर महसूस करने में मदद करता है।
  • खेल अपने पालतू जानवरों, जिस तरह से वह आप के साथ सूचना का आदान प्रदान और कुछ शरारत आप हँसते है, जो एंडोर्फिन मुक्त होगा (एंडोर्फिन दर्द attenuating के लिए, कुछ पेप्टाइड्स पदार्थों अंतर्जात नशीले पदार्थों स्वाभाविक रूप से हमारे शरीर द्वारा उत्पादित कर रहे हैं कर देगा और / या कल्याण की भावना पैदा करें)। यही कारण है कि एंडोर्फिन को खुशी हार्मोन भी कहा जाता है।
  • वे पुराने वयस्कों के शारीरिक और मानसिक बिगड़ने से निपटने में मदद करते हैं।

 यदि आप विषय के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हम आपको अपना प्रकाशन छोड़ देते हैं: पालतू जानवर होने के लाभ

   हम आपको सरल लेकिन प्रभावी गतिविधियों के साथ दैनिक जीवन की कुछ स्थितियों से निपटने के तरीके के बारे में कुछ सुझाव देते हैं:

अकेलापन

अकेलापन मनुष्य की सबसे बड़ी आशंका में से एक है, हम एक समाज आप एक समूह या समुदाय आप कैसे लोगों के साथ नहीं रहते हैं और करने के लिए सिखाता है कि का हिस्सा है कि बनाता है में रहते हैं, कठोरता से लोग हैं, जो ने आलोचना की है आपके लगभग, कई लोग जीवन पर प्रतिबिंबित करने के लिए एक पल के रूप में एकांत के उस हिस्से का आनंद लेते हैं, समस्याओं को हल करने और खुद को मनुष्यों के रूप में जानने के बारे में सोचते हैं।

लेकिन क्या होता है जब अकेलापन आपके द्वारा नहीं चुना जाता है? जब अकेलापन अपनी पसंद नहीं था और आप किसी को विशेष से दूर रहना चाहिए, एक पालतू जानवर आप एक असाधारण कंपनी है, जबकि आराम कर एक साथ एक अच्छी फिल्म देखने के लिए दे सकते हैं, इसके साथ क्या करने के लिए कई गतिविधियों, कई खेल और क्यों नहीं देखते हैं,।

  • अनुशंसित गतिविधि:

अकेलापन व्यक्तिपरक है यदि आपको लगता है अकेला (क) अपने पालतू जानवरों के साथ खेलते हैं, उसे और उसके खिलौने के साथ, घर छोड़ने के लिए क्या करने के लिए यह, उसे नए गुर सिखाने के खेलने की जरूरत नहीं है (यानी, भावनाओं, अनुभवों या निजी हितों पर निर्भर करता है), कोई संदेह नहीं एक कुत्ता,, सबसे अच्छा साथी अकेलापन मुकाबला करने के लिए है, क्योंकि बिल्ली आमतौर पर एक छोटे से उदासीन है, लेकिन शांति और स्थिरता है कि आप एक बिल्ली देता है एक अद्भुत समय हो सकता है, यदि आप डाल घर पर रहना संगीत आप की तरह कृपया यह तय करें आरामदायक कपड़े, अपने पालतू जानवरों के साथ एक अच्छी किताब का आनंद लें, एक मजाकिया फिल्म देखें या किसी को अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए आमंत्रित करें, हमेशा मज़ेदार गतिविधियां होंगी जिसमें आपका पालतू आपके साथ जा सकता है।

किसी प्रियजन का नुकसान:

किसी प्रियजन को खोने का विनाशकारी क्षण, वह अनुपस्थिति जो कभी भरी नहीं जाएगी, बहुत दुखी है। मेरे पालतू जानवर मेरी मदद कैसे कर सकता है? आपको कोई जानकारी नहीं है कि आपकी क्या मदद कर सकती है, कई लोग अकेले रोना पसंद करते हैं, लेकिन ... अपने पालतू जानवर की कंपनी में ऐसा क्यों नहीं करते? जब मैं तुम्हें शोक देखना अपने कुत्ते या बिल्ली असहज महसूस नहीं करेगा, नहीं कहता सुनाई देने वाले शब्द के लिए अपनी तरफ से रहना होगा नहीं करना चाहते,, आप शोक सुनाई देगी और दृष्टिकोण, licks के साथ आप बेहतर महसूस करने के लिए (कोशिश, अगर purrs एक बिल्ली) तुम भी इसके साथ भाप बंद कर देना जा सकता है, आप बाधित नहीं किया जाएगा और आप एक रोगी सुना है, अपने प्यारे दोस्त पालतू शोक में जबकि होगा।

  • अनुशंसित गतिविधि:

हमेशा ध्यान को साफ करता है ताजी हवा ले लो, नए चेहरों को देखते हैं और नए वातावरण के आसपास भटकने के लिए हमेशा अच्छा है, एक साथ अपने पालतू जानवरों पर पट्टा डाल दिया और पर जाने के सैर, एक आयरिश कॉफी, स्ट्रॉबेरी ठग कर सकते हैं, भले ही आप एक साथ ले आराम करना चाहते हैं चॉकलेट की बार, ये 3 विकल्प आपकी आत्माओं को उठाएंगे और आपके पालतू जानवरों के साथ चलने के लिए आपके लिए घर और अधिक ऊर्जा वापस घर लौटने का मुख्य बिंदु होगा। जैसा कि पहले से ही बताया गया है, कुत्तों या बिल्लियों को सुनने में उत्कृष्ट हैं, अगर आप उन्हें चीजें बताना चाहते हैं या अपने बालों वाले दोस्त को कभी भी न्याय नहीं करना चाहते हैं, तो अभ्यास करें, आप देखेंगे कि आप बेहतर महसूस करेंगे। 




File0001549860022

अस्थायी अनुपस्थितियां:

अस्थायी अनुपस्थितियों को स्थायी लोगों से निपटना आसान होता है, क्योंकि किसी भी समय या स्थिति में, आप देख सकते हैं कि अनुपस्थित व्यक्ति, आशा और आशा अभी भी मौजूद है, इसलिए आगे बढ़ें! आपका पालतू हमेशा आपके लिए रहेगा, उसे वह सब कुछ बताएं जिसे आप नहीं चाहते हैं या आप किसी को बता सकते हैं, वह आपको कभी नहीं देगा, मैं वादा करता हूं।

  • अनुशंसित गतिविधि:

एक समृद्ध और गुनगुने पानी से स्नान अपने पालतू उसके चेहरे को सहलाने दो, हल्के साबुन का उपयोग करें, साथ और पानी खेल रहे हैं, तो अपने आप को एक शांत स्नान दे, कुछ स्वादिष्ट तैयार करने और अपने पालतू जानवरों के साथ पार्क में जाते हैं, कुछ सैंडविच और अपने प्यारे के लिए croquetas ले अकेले पिकनिक 2 छोड़ सकते हैं या यदि आप आप किसी और के लिए आमंत्रित करते हैं, जब तक आप एक अच्छी फिल्म का चयन कर सकते, पॉपकॉर्न बनाने के लिए और चुपचाप घड़ी, जबकि अपने पालतू जानवरों को पथपाकर छोड़ना चाहते हैं, तो आप उस समय और अधिक से अधिक आप कल्पना कर गुजरता है देखेंगे।

रोग:

जब आप बीमार होते हैं, तो इसे आसान बनाने के लिए अपनी तरफ से बालों वाली एक की तुलना में अपनी आत्माओं को उठाने से बेहतर कुछ नहीं, है ना? यहां तक ​​कि कई अस्पतालों कि पालतू जानवरों के प्रवेश अधिकृत करते हैं, इस तरह के विश्राम चिकित्सा के रूप में कर रहे हैं और है कि इस बीमारी का एक छोटा उस पर जा रहे हैं भूल जाते हैं, हमेशा एक प्यारे छोटे साथी जो केवल वहाँ आप की देखभाल करने के लिए है है, यह एक अद्भुत बात है।, गतिविधियों जो आपको अपनी मनोदशा में सुधार करने की अनुमति देता है किसी भी बीमारी से पहले शारीरिक वसूली में मदद करता है।

  • अनुशंसित गतिविधि

मैं व्यायाम मैं बुलाया "आप के साथ आराम" और बस साँस लेने और आराम करने के लिए, जबकि आप अपने पालतू से हाथ फेरना और एक छोटे से मालिश, कि जिस तरह से दो लाभ मिल रहा है Brindas सलाह देते हैं, और एक व्यायाम है तुम बिस्तर में कर सकते हैं या जहाँ भी आप चाहें, तो, सुखदायक संगीत डाल अपनी आँखें बंद और अपने पालतू जानवरों petting शुरू करते समय आप गहरी साँस लेने, वापस करने के लिए अपने सिर पर जाना है, और फिर पैर, आप साँस लेने के रूप में, सकारात्मक चीजों पर ध्यान केंद्रित, 3 सेकंड के लिए अपनी सांस पकड़ और धीरे धीरे साँस छोड़ते के रूप में आप ध्यान केंद्रित, विश्राम दोनों के लिए हो सकता है और देखते हैं कि आपके शरीर को कम तनावपूर्ण हो सकता है और अपनी ऊर्जा रिचार्ज होगा, नहीं बंधन है कि इस प्रक्रिया में अपने पालतू जानवरों के साथ पैदा करेगा उल्लेख करने के लिए, कोशिश !! आपको पछतावा नहीं होगा। जाहिर है यह बीमारी के लक्षणों को नहीं हटाएगा, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि आपका मूड बेहतर होगा।

चिंता और तनाव:

हाल ही के वर्षों में ये दो बीमारियां बढ़ रही हैं, व्यस्त जीवन, तेजी से तनावपूर्ण नौकरियां और एक ऐसी दुनिया जहां प्रौद्योगिकी हमें हर दिन पहुंचती है, ने मनुष्य को तनाव और चिंता का एक बंडल बना दिया है, आपका मास्कॉट आपके अंदर जो कुछ भी है, उसे लेने के लिए सबसे अच्छा सहयोगी हो सकता है, आपके प्यारे दोस्त और उसके पिरोएट्स द्वारा प्राप्त कुछ भी आपको मुस्कुराता है? 

  • अनुशंसित गतिविधि:

यह विषय निश्चित रूप से आपको और आपके पालतू जानवर से प्यार करेगा, हम बाख फूलों के बारे में बात करेंगे, एक उपचार जो तनाव या चिंता का सामना कर सकता है, तनाव, चिंता, अवसाद और दैनिक जीवन की कई समस्याओं का मुकाबला करने के लिए। और सौभाग्य से मनुष्यों और पालतू जानवरों में उपचार है, इसलिए सभी भावनात्मक समस्याओं का सामना करने के लिए यह एक शानदार तरीका है।

अरोमा थेरेपी की यह प्रक्रिया, आराम करने और दोनों के लिए साँस aromatherapy काम करता है अभ्यास अपने पालतू जानवरों की कंपनी में अपने मन और आत्मा चंगा करने के लिए, आप की तरह संगीत डाल एक आदर्श तरीका है और अपने प्यारे से बाहर तनाव लेने के लिए एक रास्ता है और निश्चित रूप से तुम्हारा आप इन विकल्पों को इंटरनेट पर और पशु चिकित्सा क्लीनिक में पा सकते हैं।

जो लोग एक पालतू जानवर है, जीवन बहुत लोगों को अपनी endorphin स्तर में वृद्धि नहीं है, जो और कर रहे हैं सुरक्षित और हंसमुख लोगों की तुलना में बेहतर की गुणवत्ता है, इंसान के जीवन में एक पालतू जानवर के महत्व में विविध करने के लिए पिछले सालों में, न केवल साथी हैं, बल्कि बचावकर्ता, गार्ड जानवरों और सुरक्षा, कुछ शारीरिक अक्षमता वाले लोगों की देखभाल करने के लिए प्रशिक्षित होते हैं, जो बाद में आघात संबंधी विकार वाले लोग हैं।

 एक पालतू जानवर आपको कल्याण का मनोवैज्ञानिक मूल्य देता है, जो आपको दुःखी दिन, अपने आप को ख्याल रखने और चिंता के हमले में आश्वस्त करने के लिए अपने आंसुओं को सूखने से अतुलनीय है। लंबे समय तक हमने उस मूल्य को कम करके आंका जो एक जानवर प्रदान कर सकता है। आज हम अपने पालतू जानवरों को हमारे दैनिक जीवन में लाए जाने वाले सभी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष लाभों का लाभ उठाते हैं, जानवर सबसे अच्छे मनोवैज्ञानिक और चिकित्सक हो सकते हैं जिन्हें आप कल्पना कर सकते हैं, हो सकता है कि वे पहले से ही आपके लिए बहुत कुछ कर चुके हैं और आपने कभी भी ध्यान नहीं दिया है, कभी नहीं कम से कम समझें कि एक जानवर आपके और आपके लिए क्या कर सकता है, अपने पालतू जानवर का ख्याल रखो, कि वह हमेशा आपकी देखभाल करेगी।

विभिन्न गवाही पुष्टि की है कि दैनिक जीवन के साथ घर पर एक पालतू जानवर की उपस्थिति, आपकी ऊर्जा का स्तर, आत्म सम्मान और खुशी बढ़ना बनाता है, खासकर यदि आप एक व्यक्ति जो किसी बीमारी या कुछ बॉक्स से गुजर रहा है कर रहे हैं वास्तव में, अवसाद साबित हुआ है कि ध्यान घाटे वाले बच्चों में, नीलिगो बच्चों और अति सक्रियता वाले लोगों ने पालतू जानवर की मदद से कुछ चिंताओं को शांत करने में कामयाब रहे हैं।

याद रखें कि अपने पालतू अपने जीवन, संरक्षण, साहचर्य, दोस्ती, विश्वासपात्र, संगिनी में विभिन्न भूमिकाएं निभा सकते हैं और "आपका मनोवैज्ञानिक" इन सरल टिप्स तुम सिर्फ अच्छा दृष्टिकोण के साथ प्रदान करते हैं और अपने वफादार साथी अभ्यास, आप किसी भी तरह ले जाएगा उदासी की, हम इसकी गारंटी देते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
पालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंकपालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंक
जब एक दोस्त छोड़ देता हैजब एक दोस्त छोड़ देता है
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
जोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिकाजोड़े के साथ तोड़ने के बाद कुत्ते की भूमिका
मेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना हैमेरे कुत्ते को मनोवैज्ञानिक के पास जाना है
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
मानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभमानसिक स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभ
वयस्कता में एक कंपनी के रूप में पालतू जानवर होने के लाभवयस्कता में एक कंपनी के रूप में पालतू जानवर होने के लाभ
पालतू जानवर होने से बच्चों में ज़िम्मेदारी की भावना बढ़ जाती हैपालतू जानवर होने से बच्चों में ज़िम्मेदारी की भावना बढ़ जाती है
» » मेरे पालतू, मेरे मनोवैज्ञानिक
© 2021 taktomguru.com