taktomguru.com

15 गलतियों को आप अपने पालतू जानवर के साथ नहीं बनाना चाहिए

जैसा सभी मनुष्यों हमारे दैनिक जीवन में गलतियों है, उन लोगों से जानने के लिए और नहीं दोहराने उन्हें हम में से प्रत्येक में है और अगर हम इस मामले में तीसरे पक्ष को प्रभावित अपने पालतू तो हम आपको सबसे खराब गलतियों जब अपने पालतू जानवरों की देखभाल बता देंगे:

 Dscn5562

1.- अपने पालतू जानवरों को मत मारो, हालांकि यह शरारती और बेचैन हो सकता है, शिक्षित करने के लिए विभिन्न तरीके हैं, हमले जानवर को भयभीत और आक्रामक बनाते हैं।

2. मानवता में की गई बड़ी गलती है मानव भोजन (वसा, मसालेदार, मसालों आदि) देते हुए जानवर, उनके पोषण की जरूरत के अनुसार खिलाया जाना चाहिए और इस तरह के चावल या मांस के रूप में कुछ मानव खाद्य पदार्थ (खिलाया जा रहा है ) एक पशुचिकित्सा द्वारा अधिकृत होना चाहिए।

3.- अपने पालतू जानवर को छोड़ दें क्योंकि "यह उगाया गया है, अब हमारे पास जगह नहीं है, एक बच्चा परिवार आएगा, मैं इसे नहीं रख सकता हूं।" यह एक जीवित व्यक्ति के प्रति सम्मान की कमी है, आपको अपने पूरे जीवन के लिए जिम्मेदार होना चाहिए।

4. पशु चिकित्सक के पास अपने कुत्ते या बिल्ली (या अन्य प्रजातियों) लेते हैं न कि उसकी शारीरिक हालत की उपेक्षा कर रहा है, याद रखें कि यह शारीरिक स्थिरता के लिए अपनी जिम्मेदारी है, और यह स्वच्छ, टीकाकरण और उनके आवधिक समीक्षा ले।

5. मौखिक रूप से गाली करने के लिए करने के लिए एक जानवर, कमजोर भयभीत, उत्सुक, उदास और असामाजिक हो जाता है, बेहतर अपने पालतू जानवरों के लिए कुछ भी पर चिल्लाना नहीं है अपने पशु चिकित्सक का सबसे अच्छा तरीका में प्रशिक्षित करने के साथ रणनीति का विश्लेषण।

क्योंकि बेल्ट चल रहा एक दुर्घटना है, तो हो सकता है या नहीं मिल मारा, यदि आप अपने हार है 6. एक पट्टा और कॉलर या पहचान के बिना बिना टहलने के लिए अपने पालतू जानवर ले लो, सबसे बड़ी गलतियों जो एक स्वामी कर सकते है पहचान और दुर्भाग्य से खो गया है, इसे खोजने की संभावना काफी कम हो जाती है।

7.- अपने पालतू जानवरों को घर जाने वाले आगंतुकों के साथ मिलकर मजबूर होना, अपनी प्यारी पर दबाव डालना और आम तौर पर खरोंच और काटने में समाप्त होता है, उसे अपनी जगह दें, याद रखें कि वह उन्हें नहीं जानता




8.- पिल्ले से अपने कुत्ते या बिल्ली को प्रशिक्षित करने की ज़िम्मेदारी नहीं है और फिर उनकी विद्रोहियों के बारे में शिकायत करना सिर्फ आपकी गलती है, कई समस्याओं से बचें और इसे प्रशिक्षित करने के लिए समय लें।

9.- बच्चों की कमी के लिए एक विकल्प के रूप में अपने कुत्ते या बिल्ली का प्रयोग करें, एक आश्रित पालतू, असुरक्षित और ब्लैकमेलर बनाओ।

10 टहलने के लिए अपने कुत्ते को ले लो और एकत्रित नहीं करते मल एक त्रुटि है, जो आपको लागत है, इन दस्त जम, चूर्णित और श्वसन और जठरांत्र संक्रमण के कारण साँस लेने जाते हैं।

11. पालतू जानवर और पशु किसी भी तरह का एक खिलौना है, उन्हें बच्चों को देने के रूप में यदि वे थे प्लास्टिक एक बड़ी जिम्मेदारी है, नहीं एक जीवित करने की जिम्मेदारी कोई है जो खुद की देखभाल नहीं हो सकता है regales।

12. - पूरे दिन अपने पालतू जानवर को खिलाएं या जब पूछा जाए (बिल्ली की मांग के मामले में) एक गंभीर गलती है जो मोटापे और अंततः विभिन्न बीमारियों में खत्म हो जाएगी, ऐसा न करें।

13.- उन रिक्त स्थानों के बीच सीमाएं न रखें जिन्हें आप अपने पालतू जानवरों को लगातार नहीं चाहते हैं, यह फर्नीचर खरीदने या मरम्मत में परेशानियों और अनावश्यक व्यय से बचेंगी, सीमांकन रोक रहा है।

14. लंबी अवधि के अपने प्यारे दोस्त (और एक कुत्ते क्योंकि वे उनके मालिकों पर अधिक निर्भर हैं) अधिकांश समय के लिए छोड़ दो ऊब कुत्तों में समाप्त हो जाती है और इसके परिणामस्वरूप शरारती या विनाशकारी dogs, अगर आप समय के लिए है इसे किसी जानवर को समर्पित करें, बेहतर नहीं है।

15. और अंत में, अपने पालतू सौंदर्य के लिए आवश्यक महत्व नहीं देते, यह एक गलती है, क्योंकि आपने एक सभ्य बाथरूम देने के लिए भुगतान किया है (पिस्सू के खिलाफ और टिक्स) महंगा, पहले हो जाएगा और एक कट है, और दूसरा है क्योंकि अगर अपने पालतू पिस्सू से भरा या अपने प्यारे सौंदर्य, उजागर अपने आप को अपने घर के काटने और रोग संचरण सार्वजनिक चिंता हमला की कमी के लिए टिक्स,, जोखिम नहीं है याद रोकथाम एक खुश पालतू मालिक के लिए महत्वपूर्ण है है।

यदि आपके कोई अन्य प्रश्न हैं, तो हमसे संपर्क करें और हम आपके पालतू जानवरों के बारे में सभी समस्याओं को हल करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए निषिद्ध भोजनकुत्ते के लिए निषिद्ध भोजन
कुत्ते के मालिकों द्वारा बनाई जाने वाली 10 सबसे आम गलतियोंकुत्ते के मालिकों द्वारा बनाई जाने वाली 10 सबसे आम गलतियों
एक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियोंएक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियों
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
क्या मेरे पालतू जानवर जानते हैं?क्या मेरे पालतू जानवर जानते हैं?
मालिक के पालतू जानवरों के साथ सबसे बुरी गलतियों हो सकती हैमालिक के पालतू जानवरों के साथ सबसे बुरी गलतियों हो सकती है
पशु क्रूरता = मानव क्रूरतापशु क्रूरता = मानव क्रूरता
हमारे पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनेंहमारे पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें
फेरेट कैसे खिलाया जाएफेरेट कैसे खिलाया जाए
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
» » 15 गलतियों को आप अपने पालतू जानवर के साथ नहीं बनाना चाहिए
© 2021 taktomguru.com