taktomguru.com

कुत्ते के मालिकों द्वारा बनाई जाने वाली 10 सबसे आम गलतियों

मालिकों की सबसे आम गलतियों

एक अच्छा मालिक होना कितना मुश्किल है! मालिक और कुत्ते के बीच आम जीवन में हम गलतियों से सीख रहे हैं, इसलिए आज मैं 10 सबसे आम गलतियों को सूचीबद्ध करना चाहता हूं जो कुत्ते के मालिक करते हैं और इसलिए उनसे बचें:

  1. एक सनकी पर कुत्ते की नस्ल का चयन करें. यह एक मालिक द्वारा बनाई गई पहली गलती है जिसे नस्लों या नस्लों की पारियों की प्रकृति के बारे में सूचित नहीं किया गया है जो उनके साथ 10-12 साल के औसत के लिए रहेंगे। नस्ल की बुरी पसंद कुत्ते के भविष्य के त्याग की ओर ले जाती है। अत्यधिक भौंकने, मूत्र सब कुछ खत्म हो, चीजों को स्मैश ... तो मालिक है: एक व्यक्ति जो श्नौज़र की तरह एक दौड़ को प्यार करते हैं, लेकिन पता नहीं है कि आप दैनिक शारीरिक गतिविधि का एक बहुत जरूरत है, अगर यह प्रयोग करने के लिए इस जरूरत नहीं लाती, कुत्ते बुरा व्यवहार करना होगा सबसे अच्छा बहाना: कुत्ता एक राक्षस है। मुझे इसे देना है। हमेशा की तरह, इंसान, कुत्ते को जिम्मेदारी दे रहा है ...
  2. कुत्ते होने की लागत की गणना न करें. यदि आप कुत्ते को अपनाना चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि इससे पैसे खर्च होते हैं। एक जीवित है कि खाने के लिए की जरूरत है, चिकित्सा देखभाल, शायद नाई जा रहा है ... तो एक लहर में लेने से पहले, हमेशा की देखभाल के लिए पैसा है अनुमान: भोजन, टीकाकरण, माइक्रोचिप, बिस्तर, भोजन कटोरे, कॉलर, पट्टा ...
  3. कुत्ते की पहचान की कमी. आप किसी व्यक्ति को उनके पहचान दस्तावेज के बिना कल्पना क्यों नहीं करते? पहचान दस्तावेज के बिना व्यक्ति मौजूद नहीं है। खैर, एक नहीं कुत्ता है, लेकिन में अपने मामले, और अधिक गंभीर है, क्योंकि नहीं बोल सकता व्यक्त नहीं कर सकते वे कहाँ रहते हैं, क्या हुआ ... केवल कुत्ते की पहचान नहीं जब वह भाग निकले की त्रुटि का एहसास है, , खो गया है चोरी हो गया है ... यह नियमों की एक श्रृंखला का पालन करने के इसलिए यह जरूरी है: किसी भी पशु चिकित्सा केंद्र में एक माइक्रोचिप कुत्ते डाल दिया, अपने बुकलेट या पासपोर्ट बाहर ले, उसकी कॉलर अपने नाम के साथ एक पट्टिका और अपना फ़ोन नंबर पर ले जाने ... किसी भी उपकरण जो किसी को कुत्ते की पहचान करने में मदद करता है, वह आपके लिए हानि या चोरी के मामले में आसान सांस लेने के लिए पर्याप्त होगा।
  4. पिल्ला के पहले महीनों के दौरान शिक्षा की कमी. जब 2 महीने की उम्र में एक पिल्ला अपनाया जाता है, तो मालिक को पिल्ला को शिक्षित करने का कार्य जारी रखना चाहिए कि अब तक उसकी मां द्वारा किया गया था। कुत्ते के पास समर्पण, धैर्य और प्रयास, और सभी ज्ञान के ऊपर समय की आवश्यकता होती है। कुत्ते मनोविज्ञान को जानना इस कार्य को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा और आपके कुत्ते को संतुलित तरीके से बढ़ने में मदद करेगा। आपको प्रशिक्षक की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सबसे अच्छा शिक्षक स्वयं है।
  5. महत्वपूर्ण चरण में सामाजिककरण की कमी. एक ऐसा मंच है जिसके माध्यम से कोई भी कुत्ता जो पिल्ला के 2 और 4 महीने की आयु को कवर करता है जिसमें सामाजिक जागरूकता की अवधि होती है। इस अवधि के दौरान पिल्ला उसके आसपास के साथ बातचीत करना चाहिए: सभी प्रकार के जानवरों के लोग, दूसरे कुत्तों, और विभिन्न ध्वनियों, बदबू आ रही है ... क्योंकि शोर इन बातचीत पर कुत्ते के भविष्य के व्यक्तित्व निर्भर करेगा। यदि आप सामाजिककृत नहीं हैं, तो आप अन्य कुत्तों या लोगों के साथ असामाजिक, भयभीत या आक्रामक व्यवहार विकसित करेंगे। यदि आप सामाजिककृत हैं तो आपके जीवन के लिए एक संतुलित कुत्ता होगा। क्या होता है अधिकांश पशु चिकित्सक मालिकों को कुत्ते को घर से बाहर ले जाने तक मना करते हैं जब तक कि टीके नहीं होती है, जीवन में क्या चीजें, सामाजिककरण के इस चरण के साथ मिलती हैं। यह एक बहुत बड़ा गलती है, और सावधानियां बरतने बारीकी से उन संबंधों में पिल्ला की निगरानी से परहेज किया जाना चाहिए: सड़क में नहीं खाते या मिट्टी लामा कुछ भी है कि केवल स्वस्थ और टीका लगाया कुत्तों, आदि से संबंधित है
  6. पर्याप्त शारीरिक व्यायाम नहीं प्रदान करना. गलतियों में से एक जो अधिकांश कुत्ते के मालिक प्रतिबद्ध करते हैं और वह स्थिति कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व। एक कुत्ता है कि पर्याप्त व्यायाम नहीं मिलता है एक दुखी और चिंतित कुत्ता, वह चिंता बातें, छाल बहुत ज्यादा है, यह ध्यान नहीं देगा को नष्ट कर देगा जारी करने के लिए है ... तो अगर आप व्यवहार की समस्याओं के साथ एक कुत्ता है, नहीं करने के लिए आप पर दोष में संकोच नहीं करते उसे पर्याप्त शारीरिक व्यायाम दें।
  7. हमारे कुत्ते की बीमारियों को नजरअंदाज करें. मुझे कुत्तों के नाटकीय मामले ज्ञात हैं जो अपरिवर्तनीय से पीड़ित थे और फिर भी मालिकों ने इसे पशु चिकित्सक के पास नहीं ले लिया है। पूरी तरह से समझ में नहीं आता है। और ऐसे मामलों में जहां मालिकों स्वास्थ्य समस्याओं कुत्ता है कि अंततः,, जीवन उन्हें लागत ... तो, बिना किसी देरी के शक के बिना प्रश्न के बिना परदा डालना होगा ... किसी भी असुविधा से पहले, कुत्ते व्यवहार में परिवर्तन या आप कुछ देखते यह ठीक नहीं है, पशु चिकित्सक के पास जाओ या कम से कम फोन से फोन करें और उससे सवाल पूछें।
  8. कुत्ता deworming छोड़ें. हर बार आपके कुत्ते को न केवल बाहरी रूप से, बल्कि आंतरिक रूप से ऊपर, अवशोषित किया जाना चाहिए। हर 6 महीने, अपने कुत्ते को कीड़े और कीड़े मारने के लिए क्योंकि आप न केवल परिहार्य बीमारियों का उत्पादन कर सकते उपचार निगलना चाहिए, लेकिन खतरे में कीड़े और कीड़े कि फर्श पर हो सकता है करने के लिए परिवार के बाकी हो सकता है। इसके साथ सावधान रहें।
  9. अपर्याप्त पोषण. कुत्तों जो बचे हुए भोजन, खराब गुणवत्ता के सूखे भोजन खाते हैं ... अंत में यह व्युत्पन्न है कि पिछले दशकों में कैंसर और गुर्दे की समस्याएं आसमान से उछल गई हैं। हमारे कुत्ते को भी खुद को खिलाने की जरूरत है, लेकिन हमारी प्राथमिकताओं के अनुसार नहीं, बल्कि उनकी जरूरतों के अनुसार। , सूखा भोजन सुपरमार्केट कोई पोषक तत्वों, प्रतिबद्धता उच्च गुणवत्ता के सूखा भोजन (कोई संरक्षक नहीं, कोई रंग, कोई अनाज) है कि भूल जाओ निर्जलित भोजन के साथ संयोजित और खाद्य पदार्थ है कि आप नमक या तेल के बिना खाना बनाना (प्राकृतिक खाद्य पदार्थ से बना) न मसाले। और निश्चित रूप से, व्यवहार पर चूसना मत करो।
  10. दांत, भुलाए गए लोग. वस्तुतः कोई मालिक कुत्ते की दंत स्वच्छता के बारे में चिंतित नहीं है। एक कुत्ते को अपने दांतों की देखभाल करने की आवश्यकता होती है क्योंकि वे टारटर के गठन के लिए बहुत प्रवण होते हैं, टारटर गिंगिवाइटिस का कारण बन सकता है, यह पूरे मुंह में संक्रमण के लिए होता है और सभी दांत गिर जाते हैं। यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके कुत्ते को दांतों से पीड़ित होना पड़े, परिस्थितियों और सफ़ेद दांतों में सांस लेने के लिए, कृपया अपनी दंत स्वच्छता की उपेक्षा न करें।



तो इन सभी गलतियों को जानना, अपने कुत्ते के अच्छे के लिए, अपने आप के लिए, लेकिन सबसे ऊपर से बचने की कोशिश करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियोंकुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों
"मुश्किल" कुत्तों में हेयरड्रेसिंग"मुश्किल" कुत्तों में हेयरड्रेसिंग
आपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनेंआपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनें
स्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षास्वर्ण प्रवासी (कुंजी) में शिक्षा
एक जानवर को अपनानाएक जानवर को अपनाना
पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देशपिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश
15 गलतियों को आप अपने पालतू जानवर के साथ नहीं बनाना चाहिए15 गलतियों को आप अपने पालतू जानवर के साथ नहीं बनाना चाहिए
यह जानने के लिए परीक्षण करें कि क्या आप एक पाग के लिए एक अच्छा मालिक बनेंगेयह जानने के लिए परीक्षण करें कि क्या आप एक पाग के लिए एक अच्छा मालिक बनेंगे
मालिक के पालतू जानवरों के साथ सबसे बुरी गलतियों हो सकती हैमालिक के पालतू जानवरों के साथ सबसे बुरी गलतियों हो सकती है
कुत्ते होने के बारे में सोच रहे हो? त्रुटियां जो आपको इसे अपनाने के दौरान प्रतिबद्ध नहीं होनी चाहिएकुत्ते होने के बारे में सोच रहे हो? त्रुटियां जो आपको इसे अपनाने के दौरान प्रतिबद्ध नहीं होनी चाहिए
» » कुत्ते के मालिकों द्वारा बनाई जाने वाली 10 सबसे आम गलतियों
© 2021 taktomguru.com