taktomguru.com

आंतरिक deworming

रोकथाम का महत्व

पिछली पोस्ट में हमने बाहरी परजीवी के बारे में बात की, अगर हम अक्सर हमारे कुत्ते को ब्रश करते हैं तो आसानी से पता लगाया जा सकता है। हालांकि, हमें आंतरिक परजीवी को नहीं भूलना चाहिए।

photo_2016-01-25_09-53-59इन्हें पहचानना बहुत मुश्किल है क्योंकि वे नग्न आंखों के लिए दृश्यमान नहीं हैं। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने पशुचिकित्सा द्वारा संकेतित रोकथाम दिशानिर्देशों का पालन करें।

अधिकांश परजीवी मानव आंखों के लिए दृश्यमान नहीं होते हैं, इसलिए जब तक उपद्रव उन्नत नहीं होता है और हमारा कुत्ता लक्षण दिखाना शुरू कर देता है (उल्टी, दस्त, भूख की कमी, वजन घटाने, चमक या क्षय के बिना बाल) हम कुछ भी नहीं देखेंगे।

इन परजीवीओं के हमारे पालतू जानवरों के लिए गंभीर परिणाम हो सकते हैं ऊतकों को नुकसान पहुंचाकर, आंतों में बाधाओं और संक्रमण और यहां तक ​​कि, गंभीर मामलों में, जानवर की मौत का कारण बनता है।

इसके अलावा, इनमें से कुछ परजीवी ट्रांसमिशन के मामले में हमारे स्वास्थ्य को भी प्रभावित कर सकते हैं, यदि घर पर बच्चे हैं तो आमतौर पर जमीन पर खेलना आसान होता है।

यही कारण है कि रोकथाम बहुत महत्वपूर्ण है, यह आमतौर पर हमारे पशुचिकित्सा हमें बताता है कि हर तीन महीने में दवा प्रदान करने के लिए पर्याप्त है, और हमारे कुत्ते या बिल्ली इस प्रकार के परजीवी के खिलाफ संरक्षित किया जाएगा।

हमारा अनुभव




एडी युवा थे, और लुका और ज़ेल्डा के साथ हमने एक ही पैटर्न का पालन किया है, इसलिए हमारे पास हर तीन महीने में एक प्यारा दिनचर्या है।

photo_2016-01-25_09-54-06लुका और एडी ने कभी परजीवी के अस्तित्व के लक्षण नहीं दिखाए हैं। हालांकि, जब हमने ज़ेल्डा की मेजबानी की तो हमें कुछ समय के लिए एक विचलन कार्यक्रम का पालन करना पड़ा क्योंकि यह पर्याप्त परजीवी के साथ सड़क से पहुंचा था।

सबसे पहले, क्योंकि यह बहुत छोटा था, हमें एक नरम एंटीपरैसाइट का चयन करना पड़ा। इसके बाद, जैसा कि परजीवी अभी भी विश्लेषण में दिखाई दिए, हमें उसे थोड़ा मजबूत गोली देना पड़ा जिसके साथ वह पूरी तरह से उन्हें खत्म करने में कामयाब रहा।

फिर भी, दो महीने बाद, हमने पाया कि जब उसने "कीड़ा" उल्टी हो तो उसे फिर से परजीवी था। हम बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते अगर यह हो सकता है कि कोई उसके शरीर में रहे या यदि वह बाद में उन्हें ले गया।

यह कैसे हो सकता है कि वह उन्हें घर छोड़ने के बिना ले गया है? कई मायनों में: यह हो सकता है कि लुका ने उन्हें आपको प्रेषित किया, कि हमने अपने चलने पर कुछ कुत्ते के विसर्जन पर कदम रखा है और उन्हें घरों, fleas या जूँ के माध्यम से ले जाया गया है।

यदि आपको इसके बारे में कोई संदेह है या आपको लगता है कि आपके कुत्ते परजीवी हो सकता है तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच नहीं करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वास्थ्य सलाहस्वास्थ्य सलाह
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
कैनाइन संचरण रोगकैनाइन संचरण रोग
अज्ञात दुश्मन: कोसिडियाअज्ञात दुश्मन: कोसिडिया
बिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचारबिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचार
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
कैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतराकैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरा
कटनीस प्रवासी लार्वा, एक परजीवी जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को प्रभावित करता हैकटनीस प्रवासी लार्वा, एक परजीवी जो मनुष्यों और पालतू जानवरों को प्रभावित करता है
स्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्यास्वास्थ्य रोकथाम दिनचर्या
» » आंतरिक deworming
© 2021 taktomguru.com