taktomguru.com

पेकीनी कुत्ते कैसा है

कुत्ते Pequines कैसे है

पेकिंगीज़ कुत्ता कैसा है

pequines: कैनिस परिचित

परिवार: Canids।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

पेकिनीस कुत्ते का विवरण और उत्पत्ति: अभिजात वर्ग और लोकप्रिय पशु, जिसका छोटा आकार मानक द्वारा बिल्कुल परिभाषित नहीं किया गया है, लेकिन वजन 2 से 8 किलो के बीच होना चाहिए। व्यापक खोपड़ी और लगभग समतल प्रोफ़ाइल के साथ बड़े सिर को एक तल की तरह दिखना नहीं चाहिए, थूथन बहुत छोटा, पक्कर और फ्लैट होता है।

बड़ी आंखों के साथ अत्यंत स्पष्ट स्टॉप, चौड़ा ट्रफल, अच्छी तरह से चिह्नित और काला, , अंधेरे प्रमुख, लेकिन नहीं भी प्रमुख, उच्च प्रविष्टि कान, दिल के आकार का, फांसी, लंबे, मुलायम फर के साथ कवर के साथ साथ, हाल के वर्षों में सबसे लोकप्रिय कुत्ते physiognomies में से एक का गठन।

गर्दन, छोटी और काफी मोटी, चौड़ी थोरैक्स के एक विस्तृत ट्रंक में शामिल हो जाती है, पसलियों से भीड़। अच्छी गहराई के साथ, जो कोहनी के नीचे उतरती है, एक सीधे पृष्ठीय रेखा और अच्छी मांसपेशियों के साथ तंग गुर्दे के साथ। अंगों की पूर्ववर्ती जोड़ी बहुत लंबी, मजबूत लंबाई और मजबूत हड्डी है। पिछड़े पैर कुछ हद तक हल्के होते हैं, ताकत खोने के बिना, और दुबला और लोचदार मांसपेशियों से लैस होते हैं। पैर बड़े और चपटे होते हैं, पूर्व कुछ ऊर्ध्वाधर विमान से अलग हो जाते हैं। उच्च जन्म की पूंछ, पीछे की तरफ गिरती है, और पीछे की ओर गिरती है, बहुत नरम और खुली नहीं होती है।

लंबे, चिकनी, थोड़ा मोटा कोट एक घने और तंग अंडकोट द्वारा संरक्षित है. Fringes गर्दन, कान, extremities और पूंछ पर शानदार हैं। लाल रंग के चेस्टनट और सफेद अल्बिनो को छोड़कर, सभी रंगों को अनुमति दी जाती है, जो काले मास्क के साथ रेत, तौनी और कार्बन ब्लैक नमूने पसंद करते हैं। वे चीन से आते हैं, जहां उन्हें कई वर्षों तक महारानी के विशेषाधिकार के रूप में उठाया गया था, उनके निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। पिछली शताब्दी के मध्य में यूरोप लाया गया, इसकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ती है जब तक कि यह लगभग हर किसी के द्वारा ज्ञात न हो।




पेकीनी कुत्ते की दीर्घायु: तेरह-चौदह वर्ष।

आवास: कंपनी की शास्त्रीय नस्ल, जो कम आयामों के तल में पूरी तरह से रहता है, लेकिन उसे चलने और खुली हवा की आवश्यकता होती है। सर्दियों के दौरान, हीटर की सूखी गर्मी बालों के झड़ने और अन्य एपिडर्मल स्थितियों का कारण बन सकती है। यह जलवायु परिवर्तनों का अच्छी तरह से समर्थन नहीं करता है।

खाद्य: कुत्ता 300 और 700 किलो कैलोरी / दिन के बीच रखरखाव राशन, जो काफी बढ़ जाएगी के रूप में आदर्श थर्मल सेवन के वजन पर निर्भर करता है, तो पशु पर्याप्त व्यायाम किया जाता है या रात सड़क पर अनुमान लगाया गया है खर्च करते हैं। आहार गोमांस या चिकन से बना होगा, बहुत बारीक कटा हुआ, उबले हुए सब्जियों और चावल के साथ।

चरित्र और व्यवहार: अजनबी, असामान्य और अजनबियों के साथ सशक्त, हालांकि, यह दिखाया गया है। अपने स्वामी के साथ स्नेही और चिकनी।

पेकिनीस कुत्ते की दैनिक देखभाल: इसे कोट की निगरानी और ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ बादाम के तेल के साथ छिद्रित बाल कान की छड़ के साथ बाहरी कान की सफाई की आवश्यकता होती है।

प्रजनन: प्रजनन जानवरों की पसंद आसान नहीं है, क्योंकि इस बहुमूल्य कुत्ते के अत्यधिक लोकप्रियता ने बहुत शुद्ध नमूने, और यहां तक ​​कि, mestizos के प्रसार की अनुमति नहीं दी है। अत्यधिक असंगतताओं से परहेज करने वाले पूर्ववर्तियों की लाइनों को सुनिश्चित करना आवश्यक है।

रोगों: कुछ शर्तों कि जेनेरिक माना जा सकता है, आंखों की विशेष आकृति विज्ञान, नेत्र विकारों अनुकूल है, और भी करने के अलावा एक `legañeo` सौम्य, कि गर्म पानी boricada, या एक कपास कड़वा साथ कैमोमाइल के अर्क के साथ धोया दिया जाएगा।

कुत्ते Pequines कैसे है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बॉक्सर कुत्ते की शारीरिक विशेषताओंबॉक्सर कुत्ते की शारीरिक विशेषताओं
नस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्तानस्ल केरी ब्लू टेरियर का कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
Mallorcan शिकार कुत्ते - सीए डी BouMallorcan शिकार कुत्ते - सीए डी Bou
बोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएंबोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएं
तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़
ब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्लब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्ल
उत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथीउत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथी
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएंअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की विशेषताएं
अंग्रेजी बुलडॉग का नस्लीय मानक - वर्तमानअंग्रेजी बुलडॉग का नस्लीय मानक - वर्तमान
» » पेकीनी कुत्ते कैसा है
© 2021 taktomguru.com