taktomguru.com

कैनरी शिकार नस्ल




मूल: कैनरी द्वीप समूह
विशेष कौशल: कुत्ते साथी, पहाड़ों और शिकार में बचाव
जीवन प्रत्याशा:11 साल की उम्र
नर का आकार: 67 सेमी लगभग।
पुरुष का वजन: 30 - 50 किलो लगभग।
मादा का आकार: 60 सेमी.एपरोक्स।
मादा का वजन: 30 - 50 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 255 - समूह 5
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
प्रेसा कैनारियो पुराने स्पेनिश डोगे से निकलता है। वह मूल रूप से कैनरी द्वीपसमूह में टेनेरिफ़ से है। अपनी उत्पत्ति के बाद उस क्षेत्र में जंगली में मौजूद, प्रेसा कैनारियो पूरे इतिहास में एक झुंड और गार्ड कुत्ते के रूप में काम करने के लिए पालतू था। सोलहवीं और सत्रहवीं सदी में, ब्रिटिश और उनके कुत्तों के आगमन के साथ, प्रेसा कैनारियो का भी कुत्ते के झगड़े में उपयोग किया जाता है।
उस समय इन मुठभेड़ तेजी से बढ़ रहे थे और उनमें से, खेतों का गौरव खड़ा था। सौभाग्य से कुत्तों के लिए, 1 9 40 में अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों ने कुत्ते के झगड़े को मना कर दिया। लेकिन दौड़ के लिए दुखद साबित होने के बारे में अच्छी खबर क्या थी। और यह है कि इस दौड़ में रुचि में गिरावट आई है जब तक कि यह लगभग अपने निधन का कारण बन गया। सौभाग्य से, कुछ भावुक कुत्ते प्रेसा कैनारियो चिंतित थे और इसे संरक्षित करने का फैसला किया।
70 के दशक के आसपास, प्रेसा कैनारियो ने फिर से उछाल का अनुभव किया और प्रायद्वीप के सभी हिस्सों से आने के लिए अनुरोध किया। लेकिन अतीत की गलतियों को नहीं करने के लिए, मवेशी 1 9 82 में प्रामाणिकता के एक पत्र पर हस्ताक्षर करते हैं और "क्लब Español del Presa Canario" बनाते हैं। 1 9 8 9 में, क्लब द्वारा प्रस्तावित मानक homologated है।
तापमान और चरित्र
प्रेसा कैनारियो एक उत्कृष्ट अभिभावक और असाधारण साथी है। यह एक कुत्ता है जो अपने मालिकों से बहुत बंधे हैं, जिनके साथ यह हर पल में होना पसंद करता है। यह एक प्रेमपूर्ण दौड़, मिमोसा और मीठा है। बच्चों के साथ वह बहुत अच्छा व्यवहार करता है: वह एक अच्छा दोस्त है और एक सुरक्षात्मक चरित्र है। और वह भी एक अविश्वसनीय एथलीट है। इसलिए, आप उससे किसी भी खेल में उसके साथ साझा करना चाहते हैं, जिसे आप उसके साथ साझा करना चाहते हैं। वह आपकी तरफ से अभ्यास करने में प्रसन्न होगा।
लेकिन सबकुछ अच्छी खबर नहीं होने वाला था। इस दौड़ में एक जिद्दी और जिद्दी पक्ष है जो इसे शुरुआती लोगों के लिए पूरी तरह उपयुक्त नहीं बनाता है। यह एक प्रमुख कुत्ता है, जिसमें बहुत सारे चरित्र हैं, इसलिए इसे एक निश्चित अनुभव की आवश्यकता है और, मुख्य रूप से, एक मजबूत और दृढ़ चरित्र है जो इसे पूरी तरह से शिक्षित करने में सक्षम है। एक और पहलू बहुत अच्छा नहीं है, यह है कि प्रेसा कैनारियो को अन्य पुरुषों से निपटने में कठिनाइयां हैं। आप आसानी से इसका विरोध कर सकते हैं, इसकी उत्पत्ति पर लौट सकते हैं। उन क्षणों में यह तब होता है जब अधिक कठिन हाथ जरूरी हो जाता है।
लेकिन आम तौर पर, वह एक महान और स्नेही कुत्ता है, जो उसके द्वारा बनाए गए स्टीरियोटाइप से बहुत दूर है। जब आप उससे मिलेंगे तो आप अपने उदार चरित्र से आश्चर्यचकित होंगे।
शारीरिक विशेषताओं
यह एक अद्भुत शारीरिक स्थिति और अविश्वसनीय चपलता प्रस्तुत करता है। मध्यम आकार और छोटी और सीधी पीठ के, इसमें सीधे प्रोफ़ाइल के साथ शक्तिशाली और चिह्नित मांसपेशियां हैं। इसकी पूंछ, टिप तक पहुंचने के लिए व्यापक आधार।, उच्च प्रविष्टि है और लचीला है।
इसका सिर ठोस और वर्ग है। उसकी गर्दन, उसके शरीर के बाकी हिस्सों की तरह शक्तिशाली और मांसपेशी है। इसमें मजबूत दांत अच्छी तरह से फिट होते हैं। उसकी नाक चौड़ी, गहरा काला है। उसकी काली आंखें, बड़ी और अंडाकार।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?
रेस सेंट बर्नार्डरेस सेंट बर्नार्ड
प्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियोप्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियो
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
बुलडॉग कैनरी एक्सवी मोनोग्राफिक राष्ट्रीय प्रदर्शनीबुलडॉग कैनरी एक्सवी मोनोग्राफिक राष्ट्रीय प्रदर्शनी
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
» » कैनरी शिकार नस्ल
© 2021 taktomguru.com