taktomguru.com

कैनरी शिकार

कैनरी शिकार कुत्ते

मूल: Espaсa

विशेष कौशल: कुत्ते साथी, पहाड़ बचाव और शिकार

जीवन प्रत्याशा:11 साल

नर का आकार:67 सेमी लगभग।

पुरुष का वजन: 30 - 50 किलो लगभग।

मादा का आकार: 60 सेमी.एपरोक्स।

मादा का वजन: 30 - 50 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 255 - समूह 5

नस्ल का ऐतिहासिक सारांश




पुराने स्पेनिश डोगे के वंशज, प्रेसा कैनारियो कैनरी द्वीपसमूह में टेनेरिफ़ द्वीप के मूल निवासी हैं। द्वीप के इतिहास के दौरान उस क्षेत्र में जंगली में मौजूद, प्रेसा कैनारियो को पूरे इतिहास में एक झुंड और गार्ड कुत्ते के रूप में काम करने के लिए पालतू बनाया गया था। सोलहवीं और सत्रहवीं सदी में, अंग्रेजों और उनके कुत्तों के आगमन के साथ, जो इस क्षेत्र में उत्पादित शराब के व्यापार के लिए द्वीपों में आए थे, कैनरी बांध का भी युद्ध के लिए उपयोग किया जाता था।

उन लड़ाइयों का जश्न फैशन के उस समय था और प्रत्येक टकराव में खेतों का गौरव खेला गया था। सौभाग्य से उन कुत्तों के लिए, 1 9 40 में अंतरराष्ट्रीय अधिकारियों ने कुत्ते की लड़ाई पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसने इस नस्ल में रुचि और लगभग गायब होने में रुचि में कमी आई। सौभाग्य से, प्रेसा कैनारियो के भावुक प्रजनकों ने इस कुत्ते के बारे में चिंतित और इसे संरक्षित करने का फैसला किया।

कैनरी शिकार कुत्ते की तस्वीरें

70 के दशक में, प्रेसा कैनारियो को एक नई शुरुआत पता था और अनुरोध पूरे प्रायद्वीप से आए थे। लेकिन अतीत की गलतियों में नहीं पड़ने के लिए, प्रजनकों ने 1 9 82 में प्रामाणिकता के एक पत्र पर हस्ताक्षर किए और "क्लब एस्पासोल डेल प्रेसा कैनारियो" बनाया। 1 9 8 9 में, क्लब द्वारा प्रस्तावित मानक homologated है।

सामान्य उपस्थिति

कुत्ता जिसमें एक शक्तिशाली शारीरिक स्थिति और महान चपलता है। यह एक मध्यम आकार की नस्ल है और इसकी पीठ छोटी और सीधी है। उसके पास शक्तिशाली और चिह्नित मांसपेशियां हैं और उनकी प्रोफ़ाइल सीधे है। इसकी पूंछ के पास एक विस्तृत आधार है और जब तक यह टिप तक नहीं पहुंच जाता है। यह उच्च सम्मिलन है और लचीला है।

इसका सिर ठोस और वर्ग है। उसकी गर्दन, शरीर के बाकी हिस्सों की तरह, बहुत मांसपेशियों की तरह है। इसमें मजबूत दांत अच्छी तरह से फिट होते हैं। उसकी नाक चौड़ी, गहरा काला है और उसकी आंखें बड़ी, काले और अंडाकार हैं।

कैनरी शिकार

तापमान और व्यवहार

प्रेसा कैनारियो एक योग्य कुत्ता, उत्कृष्ट गार्ड और एक असाधारण साथी है। वह हर पल में अपने मालिकों के साथ रहना पसंद करता है। यह एक प्यारा कुत्ता है, पागल और मीठा है। वह बच्चों का एक उत्कृष्ट मित्र है और बहुत ही सुरक्षात्मक है। इसकी मुख्य विशेषताओं में से एक असाधारण एथलीट का है। मैं उन सभी खेलों में आपके साथ आने में सक्षम हूं जिन्हें आप उनके साथ साझा करना चाहते हैं और इसे आपकी तरफ से अभ्यास करने में खुशी होगी।

उसकी जिद्दी पक्ष और सिर इसे शुरुआती लोगों के लिए पूरी तरह उपयुक्त नहीं बनाता है। यह एक बहुत ही प्रभावशाली कुत्ता है, इसलिए इसे कुछ अनुभव और सबसे ऊपर, एक मजबूत और दृढ़ चरित्र की आवश्यकता होती है। प्रेसा कैनारियो को अन्य पुरुषों से निपटने में कठिनाई होती है जिनके साथ यह दुश्मन आसानी से अपने मूल में लौट सकता है। उन क्षणों में जब अधिक कठिन हाथ जरूरी है। इसके बावजूद, आम तौर पर वह इतना महान और स्नेही कुत्ता है कि आप अपने उदार चरित्र से आश्चर्यचकित होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
बुलडॉग कैनरीबुलडॉग कैनरी
सेंट बर्नार्डसेंट बर्नार्ड
कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?कैनरी बुलडॉग या कैनरी शिकार?
Ca de bou, कैनरी बुलडॉग और स्पेनिश एलानोCa de bou, कैनरी बुलडॉग और स्पेनिश एलानो
प्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियोप्रेसा कैनारियो कैरेक्टरिस्टस, फोटो वाई वीडियो
कैनियन कुत्ते नस्लकैनियन कुत्ते नस्ल
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
बुलडॉग कैनरी एक्सवी मोनोग्राफिक राष्ट्रीय प्रदर्शनीबुलडॉग कैनरी एक्सवी मोनोग्राफिक राष्ट्रीय प्रदर्शनी
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
» » कैनरी शिकार
© 2021 taktomguru.com