taktomguru.com

गर्भावस्था के दौरान schnauzer की देखभाल

स्केनौज़र की गर्भावस्था और प्रसव के बहुत अधिक, एक ऐसी स्थिति है जो नसों को लगभग सभी तक रखती है। इसलिए कोई समस्या नहीं है कि हर समय क्या किया जाना चाहिए इसके बारे में सूचित होना महत्वपूर्ण है, इसलिए सब कुछ बहुत आसान होगा।

ध्यान रखें कि ये सिफारिशें सभी स्केनौज़र किस्मों के लिए मान्य हैं।

उसके पिल्ले के साथ Schnauzer

कुत्तों की गर्भावस्था लगभग 65 दिन तक चलती है। पहले दिनों में यह ध्यान देना संभव नहीं है कि स्केनौजर गर्भवती है, लेकिन 1 9वीं से यह पहले से ही एक उल्लेखनीय विकास शुरू कर देता है। इसलिए, लगभग 22 दिन यह सलाह दी जाती है पहला अल्ट्रासाउंड प्रदर्शन करें यह सत्यापित करने के लिए कि सब कुछ ठीक हो जाता है, क्योंकि इसमें आप पहले ही भ्रूण के सिर और ट्रंक को अलग कर सकते हैं।

गर्भावस्था के 30 वें दिन अंगों का गठन पहले से ही हो चुका है, यह समय है पशु चिकित्सक के पास जाओ, जो कुत्ते के पेट को पलटते हुए एक अन्वेषण करेगा और पिल्लों के लिंग को निर्धारित कर सकता है।

इस पल से विकास में तेजी आती है और यह वह समय है जहां चरम सावधानी बरतनी है और गर्भवती Schnauzer के व्यवहार के लिए चौकस रहें, चूंकि यह भ्रूण को त्याग सकता है। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता कुतिया है तो आपको तुरंत जांच करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।




समय सीमा तय होने से लगभग 15 दिन पहले, पिल्ले पहले से ही प्रसव के समय उनके पास क्या दिखेंगे, इसलिए हमें तैयार रहना चाहिए। हमें घर के परिचित और शांत क्षेत्र में होना चाहिए, Schnauzer के वितरण के लिए आवश्यक सब कुछ. यह जगह काफी बड़ी होनी चाहिए ताकि कुत्ता अपने पिल्ले के साथ फैला हो। इस क्षेत्र को तैयार करने के लिए आप नए बलों को क्षेत्र छोड़ने से रोकने के लिए प्लास्टिक की बक्से का उपयोग कर सकते हैं, बल्कि लंबी दीवारों के साथ। तौलिए के बक्से को लाइन करना सबसे अच्छा है जो बहुत बड़े नहीं होते हैं, ताकि जब वे गंदा हो जाएं तो उन्हें हटाया जा सकता है। बॉक्स के अलावा हमने और तौलिए, कैंची, धागे और betadine तैयार किया होगा।

हम जानते हैं कि हमारा अगले कुछ घंटों में स्केनौज़र श्रम में होगा क्योंकि वह निराश और वापस ले जाएगी, और शारीरिक रूप से रेक्टल स्पर्श तापमान कम हो जाएगा।

लोगों के रूप में, कुत्ते को संकुचन करना शुरू हो जाएगा, सबसे पहले आप यहां तक ​​कि नोटिस भी नहीं कर सकते हैं, लेकिन जब वे मजबूत हो जाते हैं तो यह थरथरा, गैस या यहां तक ​​कि उल्टी और फर्श को खरोंच करना सामान्य है। सामान्य बात यह है कि वह खुद को घूमने वाली जगह की ओर जाती है और तौलिए को घोंसला बनाने के लिए रखती है। यह चरण तत्काल नहीं है, आमतौर पर यह लगभग 12 घंटे तक रहता है, लेकिन 24 तक पहुंच सकता है। इस समय मालिक कुछ भी नहीं कर सकता, बस प्रतीक्षा करें।

इंतजार करने के बाद, गर्भाशय पूरी तरह से फैलाया जाएगा और प्लेसेंटा के साथ पिल्लों को निष्कासित करना शुरू कर देगा। कई जन्मों में प्लेसेंटा और पिल्ले के निष्कासन को अलग किया जा सकता है। सभी जन्म लेने का समय बहुत ही परिवर्तनीय है, यह कुछ घंटों से, एक दिन से अधिक तक हो सकता है। यहां तक ​​कि, बिट्स हैं जो ब्रेक लेते हैं, लेकिन यह अवधि 6 घंटे से अधिक नहीं रहनी चाहिए, यदि हां, तो आपको पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

एक बार जब पहला पिल्ला पैदा होता है, तो यह प्लेसेंटा के साथ आता है तो कुत्ता इसे हटा देगा और साफ करने और सांस लेने को उत्तेजित करने के लिए चूसना शुरू कर देगा। अगर मां इसे पहले मिनट में नहीं करती है हमें इसे एक तौलिया पर रखकर और इसे इसके साथ रगड़कर खुद करना चाहिए. कुत्ता प्लेसेंटा खाता है तो कुछ भी नहीं होता है, लेकिन इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। इसके अलावा, उसके लिए नाड़ीदार काटने का ख्याल रखना सामान्य बात है, लेकिन हम दो धागे की मदद करके इसे दो भागों में गाँठ बनाकर और बीच में काटकर कर सकते हैं।

जब सभी पिल्ले पैदा होते हैं, या एक-एक करके, कुतिया के आधार पर, वे स्तनपान शुरू कर देंगे। छोटे लोगों को बहुत ज्यादा छूना महत्वपूर्ण नहीं है और उन्हें अपनी मां के साथ छोड़ दो, जो उनकी देखभाल करेगा ठीक से। आमतौर पर आपके घर पर 6 से 8 नए किरायेदार होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का गर्भाव कब तक होता हैकुत्ते का गर्भाव कब तक होता है
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
एक गर्भवती कुतिया की देखभालएक गर्भवती कुतिया की देखभाल
एक पूडल के गर्भावस्था चरणोंएक पूडल के गर्भावस्था चरणों
क्रॉसिंग और गर्भावस्थाक्रॉसिंग और गर्भावस्था
एक गर्भवती कुतिया फ़ीडएक गर्भवती कुतिया फ़ीड
एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?एक गर्भवती कुतिया खिला, कितना और कितना?
गर्भावस्था और प्रसवगर्भावस्था और प्रसव
» » गर्भावस्था के दौरान schnauzer की देखभाल
© 2021 taktomguru.com