taktomguru.com

खरगोश की पोषण प्रक्रिया क्या है

खरगोश पोषण प्रक्रिया क्या है

खरगोश पोषण प्रक्रिया क्या है

खरगोश का पोषण आपके स्वास्थ्य के साथ बेहद मेल खाता है। इसलिए, अपने पालतू जानवरों के लिए स्वस्थ और संतुलित आहार सुनिश्चित करना आवश्यक है, इसलिए आपको दांत, मोटापे या पाचन के साथ समस्या नहीं है। खरगोश क्या खाता है? पानी की तरह (एक कंटेनर या पानी की बोतल में), घास हमेशा मौजूद होना चाहिए। साफ, ताजा, कुरकुरा, घास में पूरे दिन उपलब्ध है, जहां यह लंबे समय तक ताजा रह सकता है, या बिस्तर पर फैल सकता है, क्योंकि खरगोशों को उनकी जरूरतों के दौरान चबाने के लिए प्यार है। घास इतना महत्वपूर्ण क्यों है?

हे एक घटक है न केवल आहार में मौलिक, लेकिन, खरगोश के जीवन में यह कहा जा सकता है। वास्तव में, घास की चबाने के लिए धन्यवाद, खरगोश दांतों का उपभोग करता है, जो लगातार बढ़ता है, जो चबाने की समस्याओं और दंत malocclusions से परहेज करता है। इसके अलावा, के बाद से खरगोश एक संकीर्ण शाकाहारी है, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल प्रणाली कई फाइबर ठीक ढंग से काम करने की जरूरत है और खुद को घास और घास, प्रदान करता है जो है। इसलिए, आंत्र रुकावट के मामले में बहुत महत्वपूर्ण है कि खरगोश अभी भी खा रहा है, यहां तक ​​कि sforzandolo अगर वह नहीं चाहता है (एक अच्छा तरीका घास के धागे के साथ समुद्री मील टाई और उन्हें खरगोश के मुंह, बल द्वारा जो इतनी नाराज काटने में पुश करने के लिए है )।




कच्ची सब्जियां, ताजा घास के मैदान की अनुपस्थिति में, यह रोजाना खरगोश के वजन का 20% से अधिक नहीं होना चाहिए। इसलिए, यदि आपके पास एक खरगोश है जो 1.5 किलो वजन का होता है, तो आपको रोजाना मिश्रित सब्जियों के 300 ग्राम खाने होंगे, संभवतः 2 या अधिक भोजन में विभाजित किया जाएगा। सभी सब्जियां अच्छी नहीं हैं, आप मार्गदर्शन के लिए उपयोगी तालिका के नीचे पा सकते हैं। कभी नहीं बनाया दे, जमे हुए या भोजन से पहले कुछ घंटों के रेफ्रिजरेटर के हिस्से को हटाने यह कमरे के तापमान पर लौटने बनाने के लिए, पानी चलाने के लिए एक तौलिया सब्जियों के साथ अतिरिक्त गंदगी और कीटनाशकों और धीरे दूर करने के लिए नीचे कुल्ला करने के लिए इस्तेमाल enmohecidos- बालों को बाथरूम में काटने से रोकें। खरगोश फल सब्जियों खाता है, मीठा किया जा रहा है, कम मात्रा में दिया जाना चाहिए, बहुत ज्यादा चीनी खरगोश के आहार के लिए अच्छा नहीं है, और कहा कि चीनी याद भी टमाटर और गाजर में मौजूद है। आदर्श रूप में पुरस्कार के रूप में फल और गाजर मानते हैं, अतिशयोक्ति के बिना एक सप्ताह कई बार केवल प्रशासित किया जाना है, और पूरी तरह से समाप्त किया जा अगर खरगोश मोटापे के खतरे में है।

गोली जरूरी नहीं है, इसे एक पुरस्कार माना जा सकता है, जो आपके खरगोश के साथ बातचीत करने के लिए एक सनकी है। हम केवल अच्छी गुणवत्ता वाले छर्रों के बारे में बात करते हैं, जिनमें अनाज, गुच्छे और गुड़ के बिना कम से कम 18% फाइबर होता है। इन घटकों युक्त खाद्य पदार्थों को खरीदने के लिए दे मत करो, और कई रंगों और आकार जिसके साथ वे बहुत लालची स्नैक्स बेच रहे हैं कर रहे हैं सावधान रहना, लेकिन वास्तव में बहुत खरगोश के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक। सावधानी यदि यह सब आपके लिए नया है, और आपने अपने खरगोश के लिए ऊर्जा को बदलने का फैसला किया है, तो आपको असुविधा से बचने के लिए इसे धीरे-धीरे करना होगा। हर दिन, सब्जियों का एक छोटा सा टुकड़ा पेश करें, भोजन राशन को कम करें (जो बदले में पहले से ही अच्छी गुणवत्ता वाले छर्रों से प्रतिस्थापित किया जा सकता है) और खरगोश की प्रतिक्रियाओं का निरीक्षण करें (क्या आपको यह पसंद है, सुंदर गेंदें बनाती हैं?)। धीरे-धीरे आप ग्रेन्युल को खत्म कर देंगे, जो केवल एक सामयिक बोनस रहेगा, और आपका खरगोश केवल सब्जी भोजन के साथ सौदा करने के लिए तैयार होगा। जाहिर है, घास को असीमित तरीके से प्रशासित किया जाना चाहिए, और यदि आप इसे अभी नहीं करते हैं, तो तुरंत अपने आहार में डाला जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
एक खरगोश को अपनाने के लिए आपको जो कुछ पता होना चाहिएएक खरगोश को अपनाने के लिए आपको जो कुछ पता होना चाहिए
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंखरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
एक खरगोश क्या खाता हैएक खरगोश क्या खाता है
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
आपके खरगोश के 7 इशारे जिन्हें आपको पता होना चाहिएआपके खरगोश के 7 इशारे जिन्हें आपको पता होना चाहिए
» » खरगोश की पोषण प्रक्रिया क्या है
© 2021 taktomguru.com