taktomguru.com

एक खरगोश क्या खाता है

एक खरगोश क्या खाता है

एक खरगोश क्या खाता है

खरगोशों के लिए अनुशंसित खाद्य और पोषण

एक खरगोश कैसे फ़ीड - तस्वीरें

खरगोश प्रकृति में जड़ी-बूटियां हैं और पौधों की उत्पत्ति को पसंद करते हैं, गाजर के रूप में घास से लेकर कुछ सब्ज़ियों तक, पाचन और चयापचय को सुविधाजनक बनाने में सक्षम पोषण संतुलन प्राप्त करने के कार्य में हमेशा।

जंगली खरगोशों के विपरीत, घरेलू खरगोशों में हमेशा उन स्वस्थ और पौष्टिक खाद्य पदार्थों को पाने की संभावना नहीं होती है, वे पूरी तरह से निर्भर करते हैं कि उनके देखभाल करने वाले उन्हें क्या प्रदान करते हैं और कभी-कभी वे सबसे स्वस्थ भोजन नहीं होते हैं।

खरगोशों की पाचन तंत्र बैक्टीरिया और सूक्ष्मजीवों में समृद्ध वातावरण का विचार करती है अवशोषण और चयापचय के लिए फायदेमंद, जो फाइबर के आधार पर आहार में जोड़ा जाता है, इन पालतू जानवरों को अच्छे स्वास्थ्य का आनंद ले सकते हैं। कम फाइबर आहार पाचन प्रक्रिया में बाधा डालता है, इसमें भोजन के पारगमन की आवश्यकता होती है और इन जानवरों में बहुत हानिकारक विषैले पदार्थ पैदा हो सकते हैं, जैसे दस्त और परिणामस्वरूप निर्जलीकरण, जो मृत्यु भी पैदा कर सकता है। उत्तरार्द्ध नवजात खरगोशों और युवा नमूने में विशेष रूप से संवेदनशील है।




खरगोशों को अपने आहार में 0.6 से 1.3 प्रतिशत कैल्शियम के बीच की आवश्यकता होती है. यद्यपि यह प्रतिशत कम प्रतीत होता है, लेकिन मजबूत हड्डियों और दांतों को उत्पन्न करने के लिए, कैल्शियम आहार के भीतर खुराक की खुराक में हर समय मौजूद होना चाहिए। क्या ऐसे मामले हो सकते हैं जहां आहार में कैल्शियम की अधिक मात्रा हो, खरगोशों के चयापचय, स्वाभाविक रूप से, संतृप्ति को निष्कासित कर देना चाहिए जो दिखाई देता है यदि पिंजरे के तल पर एक सफेद फिल्म मिलती है।

घरेलू खरगोश को खिलाने की तस्वीर
एक खरगोश डोमेक्यूट-टिको को खिलाने की तस्वीर

विशेष खरगोश खाद्य पदार्थ कैल्शियम के स्तर को सख्ती से नियंत्रित करते हैं, इसलिए, आहार में इन जानवरों के चयापचय के लिए आदर्श अनुपात होते हैं और उन्हें अल्फल्फा के सटीक हिस्सों के साथ पूरक करने के लिए। अच्छा असर और अच्छा स्वास्थ्य एक स्वस्थ स्थिति वह है जो एक अच्छे आकार और वसा कवरेज की बात करती है। यह गुणवत्ता, जिसे भी जाना जाता है ldquo-cuerpordquo- हालत, वह है, जब स्पर्श के संपर्क में, बिना मांसपेशियों के निर्माण और वसा को प्रदर्शित करता है। निश्चित रूप से, बढ़ते राज्य में युवा खरगोशों को ऐसे खाद्य पदार्थों की आवश्यकता होती है जो उनके विकास का पक्ष लेते हैं।

खरगोश प्रजनन के मामले में वही है, जो अधिक पोषक तत्वों की मांग करता है. लेकिन उपरोक्त सभी को जरूरी ध्यान और विशेष खाद्य उत्पादों के साथ किया जाना चाहिए, ताकि अधिक वजन न पैदा हो सके। यदि आहार समायोजन से बाहर हैं और अतिरिक्त वजन होता है, तो पाचन संबंधी विकारों से बचने के लिए उपभोग को क्रमशः पुन: प्रोग्राम करने की अनुशंसा की जाती है।

एक खरगोश क्या खाता है

स्रोत: पाउलो पास्कुअल, पशुचिकित्सक।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थखरगोशों के लिए लगाए गए पौधे और खाद्य पदार्थ
एक घरेलू खरगोश की देखभाल कैसे करें - भोजनएक घरेलू खरगोश की देखभाल कैसे करें - भोजन
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
एक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियोंएक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियों
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंखरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
खरगोश के रोग और परजीवीखरगोश के रोग और परजीवी
» » एक खरगोश क्या खाता है
© 2021 taktomguru.com