taktomguru.com

एक बौना खरगोश क्या खाते हैं?

बौना खरगोश उन बच्चों के लिए स्टार उपहार है जो विशेष रूप से क्रिसमस के लिए उपहार चाहते हैं। दुकान में इन खरगोशों भरे हुए जानवरों लगते हैं, तो यह आवेग और घर के लिए एक है, जहां बच्चे को अपने नए साथी है, और जब से चकित वह यह है कि यह हर जगह जब घर द्वारा जारी इस प्रकार देखता है खरीदने के लिए देने के लिए बहुत आसान है।

अगर हम उन्हें लंबे समय तक जीना चाहते हैं तो इन बौने खरगोशों को विशेष भोजन की ज़रूरत होती है। आप सोच सकते हैं कि आप उन्हें घर से बचे हुए कुछ भी खिला सकते हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि उन्हें बचे हुए खाने को नहीं रखा जा सकता है। यही कारण है कि हम यह देखने जा रहे हैं कि उन्हें किस तरह का खाना चाहिए।

हे, आपका मुख्य खाद्य स्रोत

हे बौने खरगोश का मुख्य खाद्य स्रोत है। यह सूखा घास घास घास से ज्यादा कुछ नहीं है, और यही वह है जिसे आपको कभी याद नहीं करना चाहिए। पिंजरे में इसके बाहर एक विशेष कंटेनर होना चाहिए ताकि वह घास दाग न सके, जिसे हमेशा इस शुष्क घास से भरा होना चाहिए।

बाजार में आपके पास कई प्रकार हैं। मेरी सिफारिश यह है कि सबसे पहले आप अपने पसंदीदा व्यक्ति को ढूंढने के लिए कई छोटे बैग खरीदते हैं, क्योंकि कुछ खरगोश बहुत नाजुक होते हैं और कोई घास नहीं खाते हैं।

मुझे लगता है, एक अतिरिक्त।




फ़ीड एक अतिरिक्त है जिसे हमें अपने बौने खरगोश को भी देना है। घास के विपरीत, फ़ीड आपके आहार का मौलिक हिस्सा नहीं है, इसलिए इसे हर दिन न दें, हालांकि हम इसे छोटी मात्रा में कर सकते हैं।

फ़ीड में विटामिन, खनिजों, फाइबर, आदि होते हैं, जो घास के पूरक होते हैं। जैसे ही वे कम खाते हैं, या कम से कम हमें उन्हें बहुत कम देना होगा, उच्च गुणवत्ता वाले फ़ीड को खरीदने के लिए सबसे अच्छा है, जो खरगोश के स्वास्थ्य की सराहना करेंगे।

भोजन के पूरक के लिए फल और सब्जियां

अंत में, बौने खरगोश के आहार का एक और मौलिक हिस्सा सब्जियां और फल हैं। आपको इसे आजमा देना है, क्योंकि प्रत्येक खरगोश अलग-अलग पसंद करता है, और सप्ताह में कम से कम दो या तीन बार देता है।

आप उन्हें अधिक बार दे सकते हैं, लेकिन यदि आप देखते हैं कि आपका आंत बहुत ढीला है (दस्त) तो आपको फल और सब्जियों की मात्रा को कम करना होगा जो हम आपको देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंगोरा खरगोश के लक्षणअंगोरा खरगोश के लक्षण
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
और Iquest- चूंकि खरगोश कब हैं?और Iquest- चूंकि खरगोश कब हैं?
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
खरगोश, कृंतक के परिवार के अच्छे पालतू जानवरखरगोश, कृंतक के परिवार के अच्छे पालतू जानवर
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
एक खरगोश क्या खाता हैएक खरगोश क्या खाता है
» » एक बौना खरगोश क्या खाते हैं?
© 2021 taktomguru.com