taktomguru.com

Rottweiler

अन्य नाम: Rottie

rottweilerसूरत। Rottweiler अपने आकार के लिए सबसे मजबूत और सबसे शक्तिशाली कुत्तों में से एक है। वे बड़े पैमाने पर और मांसपेशी हैं।

वजन: महिलाएं 84 पाउंड, पुरुष 110 पाउंड।

औसत जीवन समय: 10 -12 साल

स्वभाव। आदर्श Rottweiler शांत, समान, आज्ञाकारी, ट्रेन करने के लिए आसान, वफादार और बहादुर है। एक का मालिकाना एक खुशी और जिम्मेदारी है। वे बच्चों के साथ अच्छे हैं अगर वे शुरुआत से उनके साथ उठाए जाते हैं और यदि वे उनके साथ सम्मान करते हैं। वे आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ अच्छा प्रदर्शन करते हैं यदि उन्हें उचित रूप से सामाजिक और प्रशिक्षित किया गया है, लेकिन अन्य प्रमुख कुत्तों के साथ आक्रामक हो सकता है। वे अपने परिवार के वफादार और सुरक्षात्मक हैं जो उन्हें एक उत्कृष्ट साथी और निगरानी बनाते हैं। उन्हें मानव ध्यान पसंद है इसलिए उनके मालिकों को अलग करने से गंभीर समस्याएं हो सकती हैं। यह एक उच्च स्तर की ऊर्जा के साथ एक बुद्धिमान दौड़ है, इसलिए, बोरियत आसानी से व्यवहार संबंधी समस्याओं का कारण बन सकता है।

मालिकों को इस नस्ल के बारे में अच्छी तरह से सूचित किया जाना चाहिए कि वे अपनी आवश्यकताओं के साथ-साथ हासिल कर रहे हैं।

प्रशिक्षण। यदि अच्छी तरह प्रशिक्षित नहीं है, तो इन कुत्तों की सुरक्षात्मक प्रकृति उन्हें घर पर हावी होने का कारण बन सकती है, जिससे कई समस्याएं पैदा हो सकती हैं। इस नस्ल को शुरुआती उम्र से प्रशिक्षित और सामाजिक बनाना आवश्यक है ताकि वे जान सकें कि घर का मुखिया कौन है। प्रशिक्षण दृढ़, सकारात्मक पुरस्कृत और सुसंगत होना चाहिए। ये मजबूत मानसिकता वाले कुत्ते हैं, इसलिए उन्हें जिम्मेदार लोगों के स्वामित्व में होना चाहिए और उनकी देखभाल, प्रशिक्षण और व्यायाम के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।

WC। इसकी छोटी कोट के कारण सावधानी बरतती है, मृत सालों को खत्म करने और बालों को स्वस्थ रखने के लिए साप्ताहिक ब्रशिंग पर्याप्त होनी चाहिए।

व्यायाम करें। रोट्टवेयर के पास मध्यम व्यायाम की ज़रूरत है, इसलिए आपको खुश और स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से लंबी सैर की आवश्यकता होगी।




स्वास्थ्य। गैस्ट्रिक टोरसन: हालांकि यह वंशानुगत स्थिति नहीं है, यह अक्सर इस नस्ल सहित कई कुत्तों को प्रभावित करता है। यह एक बहुत ही गंभीर स्थिति है। जब एक कुत्ता इसे प्रस्तुत करता है, तो पेट को बांधने के कारण पेट को मोड़ और अवरुद्ध किया जा सकता है। यदि इसका जल्दी से इलाज नहीं किया जाता है तो यह घातक हो सकता है। इस बीमारी के साथ उल्टी और लापरवाही करने के बेकार प्रयास भी दिखाई देते हैं। यह कार्डियोवैस्कुलर पतन भी हो सकता है, जो आमतौर पर तब होता है जब आप खाने के बाद व्यायाम करते हैं। वयस्क कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन की घटनाओं को दिन में दो बार स्वस्थ भोजन के साथ नियंत्रित किया जा सकता है और, निश्चित रूप से, इसे पार्क में चलाने से पहले पचाने की अनुमति देकर।

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

panosteitis (जिसे "लंबी हड्डी की बीमारी," "घूमने वाली लम्बाई" या "पैनो" भी कहा जाता है).अज्ञात कारणों से यह पांच से 12 महीने की उम्र के बीच अक्सर देखा जाता है, यह जर्मन शेफर्ड नस्ल में आम है। यह लंबी हड्डियों के अतिप्रवाह के कारण होता है। आम तौर पर, इस स्थिति से प्रभावित एक कुत्ता ठीक से बढ़ेगा, हालांकि कभी-कभी इससे बहुत दर्द हो सकता है।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, प्रभावित कुत्तों को रात अंधापन से पीड़ित होना शुरू होता है और कम रोशनी में देखने की क्षमता कम होती है और बाद में दिन में दृष्टि भी विफल हो जाती है। जैसे-जैसे उनकी दृष्टि खराब हो जाती है, प्रभावित कुत्ते उनकी अक्षमता को बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं, जब तक उनका पर्यावरण स्थिर रहता है। कुछ नस्लें उनके जीवन में शुरुआती उम्र में प्रभावित होती हैं, जबकि अन्य नस्लों में, पीआरए बहुत बाद में विकसित होता है।

मोतियाबिंद: आंख की सामान्य लेंस पारदर्शिता के नुकसान का कारण बनता है। यह समस्या एक या दोनों आंखों में हो सकती है और अंधापन का कारण बन सकती है।

Rotwailerइतिहास। रोट्टवेइलर की सटीक उत्पत्ति को कभी भी दस्तावेज नहीं किया गया था, लेकिन ऐसा माना जाता है कि नस्ल प्राचीन रोम के मास्टिफ़ पशु कुत्तों के वंशज हैं। रोमन युग के दौरान, पूरे यूरोप में अभियानों के लिए बहुत बड़ी सेनाओं की आवश्यकता थी, भोजन की ताजगी एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन गई और बिना प्रशीतन के, उनके साथ रहने के लिए जीवित पशुओं की आवश्यकता थी, इसके लिए, कुत्ते लंबे समय तक चलने के दौरान एक साथ रख-रखाव करने में सक्षम है। गायब कुत्ते ने रात के दौरान मवेशियों की रक्षा के अलावा इस कार्य को अच्छी तरह अनुकूलित किया।

समय के साथ, रोमन शिविरों ने सभ्यता की साइट विकसित की, सड़कों के साथ विभिन्न सैन्य शिविरों की ओर अग्रसर। दक्षिणी जर्मनी में एक सड़क एक मॉल जो जाना जाता है के रूप में Rottweil, Rottweil कसाई Boyeros अपने कुत्तों पर निर्भर पशुधन झुंड और बाजार पर मांस की गाड़ियां खींचने के लिए बन गया है का नेतृत्व किया। जब वे बाजार से वापस अपने लाभ के साथ वापस चले गए तो उन्हें उनकी रक्षा के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था।

इससे सब "कसाई कुत्तों" के लिए अधिक सम्मान हुआ और परिसर के मालिकों ने उन्हें चुनिंदा रूप से उठाया। इसे उस क्षेत्र में मौजूद अन्य कुत्तों से बेहतर माना जाता था, जो उन्हें "रोट्टवेइलर" के नाम से पेश करते थे। यह नाम आज तक बनाए रखा गया है।

Rottweilers के बारे में और जानने के लिए, Rottweilers के विश्वकोश पर जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10गार्ड कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?
आक्रामक कुत्तेआक्रामक कुत्ते
गार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लेंगार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लें
टेरियरटेरियर
एक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करें
अर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालेंअर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालें
कुत्ते जो वजन 20 से 60 पाउंड के बीच होते हैं और शांत होते हैंकुत्ते जो वजन 20 से 60 पाउंड के बीच होते हैं और शांत होते हैं
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के व्यक्तित्व, चरित्र, स्वभाव और व्यवहार कैसा है?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के व्यक्तित्व, चरित्र, स्वभाव और व्यवहार कैसा है?
Rottweiler, बुद्धि और अपने शुद्ध राज्य में सुरक्षा की आत्माRottweiler, बुद्धि और अपने शुद्ध राज्य में सुरक्षा की आत्मा
» » Rottweiler
© 2021 taktomguru.com