taktomguru.com

लाल सिर वाली बार्बेल मछली - एक्वैरियम में बहुत लोकप्रिय है

रेडहेड बार्ब मछली

रेडहेड बारब

नाम: बारबस nigrofasciatus
परिवार: Cyprinids।
आदेश: Cypriniforms।
वर्ग: मछली

एक्वैरियम में छोटी मछली की बहुत सराहना की गई, इसमें एक लंबा शरीर होता है, जो बाद में काफी हद तक संकुचित होता है, छोटे, तेज और बिंदु वाले सिर के साथ, 5.5 सेमी तक, क्लासिक `व्हिस्कर्स` या `दाढ़ी` के परिवार के बिना, जिसमें वे संबंधित होते हैं।

सामान्य रंग पीला भूरा है, एक लाल सिर और धुएं के भूरे या काले रंग के तीन या चार ट्रांसवर्क्स बैंड के साथ, जो महिलाओं में सरल फैलाने वाले स्थानों तक कम किया जा सकता है। गर्मी में नरों में पृष्ठीय, गुदा और वेंट्रल पंख लाल रंग के काले होते हैं।

यौन मंदता है, क्योंकि मादाएं अधिक गोलाकार, जैतून-पीले और पारदर्शी पंखों के साथ हरे रंग के प्रतिबिंब के साथ होती हैं। ब्लैकिश पृष्ठीय और सबसे शुद्ध बैंड के साथ उनके साथी प्रजनन समय में बहुत लाल और काले रंग का रंग लेते हैं, कुछ हद तक पतले होते हैं और कम पेट के साथ।

वे सीलोन और श्रीलंका से, स्थिर, उथले पानी, मीठे और डूबे हुए वनस्पति में समृद्ध समृद्ध विद्यालयों में जंगली रहते हैं।

लंबी उम्र

इष्टतम स्थितियों में पांच-छह साल, और भी अधिक।

वास

वे सबसे बुरे मामले में लगभग 80 या 90 एल के विशाल एक्वैरियम में कम से कम दस से बारह व्यक्तियों के समूहों में रहना चाहिए। उन्हें 10-15 डिग्री सेल्सियस डीएच, तटस्थ, पीएच = 6,8 से 7,4 के नरम पानी की आवश्यकता होती है, और अच्छी पृष्ठभूमि फ़िल्टरिंग के साथ, 22 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच टेम्पर्ड, समय-समय पर थोड़ा `सिफोन` होता है और नए पानी से भरा होता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इसमें पूर्ण स्पेक्ट्रम के साथ अच्छी रोशनी हो या रोजाना सूरज की रोशनी हो और तापमान दिन या रात की अवधि के लिए सहसंबंधित रूप से 3 या 4 डिग्री सेल्सियस प्रति दिन की सीमाओं के बीच भिन्न हो सकता है। उनके पास जलीय पौधों, डूबे हुए और तैरते हुए प्रचुर मात्रा में होना चाहिए, लेकिन मुक्त जगहों के विकास के साथ।




खिला

बहुत omnivores, वे शुष्क भोजन स्वीकार करते हैं, जो पौधे के भोजन और जीवित शिकार के साथ पूरक होना चाहिए।

चरित्र और व्यवहार

मिलनसार, शांतिपूर्ण और आंदोलनों के बहुत जिंदा, वे मिश्रित सजावटी एक्वैरियम में समान आकार की शांत प्रजातियों के साथ सहवास कर सकते हैं। वे पौधों को उखाड़ फेंक सकते हैं और नीचे से गंध को हटाकर पानी को गंदे कर सकते हैं, लेकिन यदि उन्हें प्रचुर मात्रा में पौधे के भोजन के साथ आपूर्ति की जाती है तो वे पानी के नीचे के पौधों के साथ अधिक सम्मानजनक प्रतीत होते हैं। गर्मी के मौसम के दौरान पुरुष कभी-कभी आक्रामक और `रिवाल्वर` बन जाते हैं।

ध्यान

जलवायु स्थिरांक का रखरखाव, आवधिक रिफिल के साथ कमजोर सिफोनिंग और यदि संभव हो, तो मामूली दैनिक थर्मल भिन्नता, जो उन्हें सही स्थिति में रखती है और प्रजनन तैयार करती है।

प्रजनन

30-40 एल के मछलीघर में, नीचे फ़िल्टर के साथ संपन्न, रेत के तल की परत, 2-3 सेमी मोटी ग्लास गेंदों के साथ, अच्छी तरह से पीछे की दीवार और कोनों में लगाया जाता है, पानी 3 के साथ मिश्रित तैयार किया जाता है / सामान्य मछलीघर के 4 भागों और शेष वर्षा जल। तापमान 27-28 डिग्री सेल्सियस और दो या तीन, चार पुरुष और दो मादाओं को अलग कर दिया जाता है। बिछाने के बाद, जो प्रति महिला सौ अंडे से अधिक हो सकती है, ब्रूडस्टॉक हटा दिया जाता है। तलना सूखे खाद्य पाउडर, infusoria और artemia salina nauplius के साथ खिलाया जाएगा।

Entermedades

सफेद बिंदु के प्रति बहुत संवेदनशील, वे घातक ट्यूमर और `तपेदिक` भी पेश कर सकते हैं, हालांकि ये स्थितियां आमतौर पर संकेतित इष्टतम वाले से अलग पानी या जलवायु स्थितियों में होती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मछली प्रजातियों की विशेषताएंमछली प्रजातियों की विशेषताएं
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
लाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रालाल आंख मछली टेट्राहेड्रॉन टेट्रा
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
» » लाल सिर वाली बार्बेल मछली - एक्वैरियम में बहुत लोकप्रिय है
© 2021 taktomguru.com