taktomguru.com

जोकर मछली



नारंगी, लाल या गुलाबी के तीव्र रंगों का प्रभुत्व, जो कि एक तीव्र सफेद रंग की तीन बड़ी धारियों के साथ मिश्रित होता है Amphiprioninae, या जोकर मछली, यह विशेष रूप से हड़ताली बनाता है। उथले क्षेत्रों, तट के पास लगभग 15 मीटर, और कोरल रीफ द्वारा संरक्षित, भारत-प्रशांत पानी के जहां आप इस प्रकार की मछली को अधिक पा सकते हैं।




यह प्रजातियां दिन-प्रतिदिन एक दिन में दिखाती हैं महान संबंध क्षमता. हम कह सकते हैं कि एनीमोन उनके सहयोगी हैं। यह एसोसिएशन दोनों के लिए फायदेमंद है, माना जाता है कि एनीमोन, हिंसक माना जाता है, उन्हें इस शो के समय के लिए कुछ भोजन प्रदान करने के लिए सुरक्षा प्रदान करता है।

माना जाता है Amphiprioninae ए के रूप में सर्वव्यापी प्रजातियां, नहीं बर्बाद दोनों छोटे जानवरों और शैवाल से तंग आ गया है, यह भी अपने साथी से दूर परजीवी अंतर्ग्रहण, एनीमोन तक पहुँच सकते हैं कि उल्लेखनीय है।

इस अन्य प्रजातियों के साथ संबंध इतना महत्वपूर्ण है कि हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि वे भी एक खेलें प्रजनन में प्रमुख भूमिका. और, जब पानी का तापमान बढ़ जाता है, गर्मियों के आगमन, उदाहरण के लिए के साथ, और एक महिला उसे थोड़ा पेट उभड़ा होने शुरू होता है, क्लाउनफ़िश समूह से वापस ले लेंगे की एक जोड़ी, एक एनीमोन की तलाश है और इस का उपयोग करने के उनके अजीब ख़तम करने के लिए रिश्ते।

एक जिज्ञासा के रूप में, यह जोड़ा जाना चाहिए कि जब एक महिला मर जाती है, तो प्रमुख पुरुष, जो हमेशा से छोटा होता है, यह लगभग मादा बन जाता है। शायद यही कारण है कि यह भी बहुत जटिल है, कई मामलों में दोनों लिंगों के बीच अंतर।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ब्लोब मछलीब्लोब मछली
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जलीय जीवदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जलीय जीव
पफर मछलीपफर मछली
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
घर पर एक समुद्री मछलीघर? अपने पालतू जानवरों का आनंद लेने का एक अलग तरीकाघर पर एक समुद्री मछलीघर? अपने पालतू जानवरों का आनंद लेने का एक अलग तरीका
खतरनाक और घातक पत्थर मछलीखतरनाक और घातक पत्थर मछली
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (भाग 8)
कोई मछलीकोई मछली
सफेद शार्कसफेद शार्क
ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (9वीं भाग)ऑस्ट्रेलिया का वन्यजीवन (9वीं भाग)
» » जोकर मछली
© 2021 taktomguru.com