taktomguru.com

Hypoallergenic कुत्तों

पूडलयदि आप अस्थमा या एलर्जी से पीड़ित हैं तो यह सामान्य है कि आप कुत्ते को पाने के बारे में चिंता महसूस करते हैं, खासकर यदि आपके पिछले एलर्जी प्रतिक्रियाएं हैं। हालांकि विशेषज्ञों का मानना ​​है कि एक पूरी तरह से hypoallergenic कुत्ता मौजूद नहीं है, कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में एलर्जी प्रतिक्रियाओं की संभावना कम होने की संभावना है।

एलर्जी प्रतिक्रियाओं के कारण
आमतौर पर यह सोचा जाता है कि कुत्तों के साथ बातचीत करने वाले लोगों में एलर्जी प्रतिक्रियाओं का बालों का झड़ना मुख्य कारण है। असल में, समस्या का असली स्रोत इस जानवर के लार या मूत्र में एक प्रोटीन है। यह प्रोटीन फर और त्वचा के लिए चिपक जाती है जब यह खुद को लेटती है और सूखी त्वचा के तराजू से जुड़ी रहती है, जिसे कुत्ते डेंडर कहा जाता है। अंत में डैंड्रफ फर्श और आपके घर के आसपास के फर्नीचर पर पड़ता है।

कुत्ते नस्लों जो छोटे या बिना बालों को छोड़ते हैं उन्हें हाइपोलेर्जेनिक माना जाता है क्योंकि वे घर में कम डैंड्रफ पेश करते हैं। हालांकि, यह सोचने की गलती होगी कि कुछ दौड़ डंड्रफ़ फेंक नहीं देती है। यदि आप एलर्जी हैं तो सही कुत्ते को ढूंढने की कुंजी उन दौड़ों में से एक है जो कम डैंड्रफ़ शेड करते हैं।

पूडल, लैब्राडूडल और गोल्डेंडूडल
जब एलर्जी पीड़ितों के लिए सिफारिशों की बात आती है, तो पूडल या पूडल नस्ल सूची में सबसे ऊपर है। खिलौने, लघु और मानक पूडल में बालों को खोने की संपत्ति नहीं है, या कम से कम वे इसे कम से कम करते हैं। उन्हें केवल हर छह या आठ सप्ताह में एक फिक्स की आवश्यकता होती है।

इसी प्रकार, लैब्राडूडल और सोनांडूडल, जो कि मानक पूडल या लैब्राडोर या गोल्डन रेट्रिवर के साथ लघु पूडल के संकर होते हैं, वे पूडल बालों को विरासत में रखने के लिए न्यूनतम उत्सर्जक होते हैं।




छोटे कुत्ते
आम तौर पर, छोटे कुत्तों की तुलना में छोटे कुत्तों को हाइपोलेर्जेनिक कुत्तों की सूचियों पर अधिक बार प्रकट होता है। यॉर्कशायर टेरियर और माल्टीज़ के पास अंडरकोट नहीं है और बहुत कम फेंक दिया गया है। शिह त्ज़ू एक और है जो छोटे बाल जारी करता है, चाहे वह छंटनी हो या बढ़ने की अनुमति दी जाए। बिचॉन फ्रीज भी कम बाल शेड करता है, हालांकि इसके घुंघराले सफेद कोट को नियमित रूप से तैयारी की आवश्यकता होती है ताकि इसे गड़बड़ी के द्रव्यमान बनने से रोका जा सके। छोटे बाल छोड़ने के लिए मान्यता प्राप्त सबसे असामान्य नस्लों में से दो हंगरी पुली हैं, जिनमें एक लंबा कोट और इतालवी बर्गमास्को है, जिनकी रस्सी की तरह बालों को केवल कभी-कभी स्नान करने की आवश्यकता होती है।

स्पैनियल कुत्तों
स्पैनियल कुत्तों, चाहे पुर्तगाली, स्पैनिश या रोमागोनोला लागोटो इतालवी, दुर्लभ बाल स्प्रेडर्स होने के लिए अत्यधिक मूल्यवान हैं। पूडल की तरह, उन सभी में घुंघराले परतें होती हैं जिन्हें उन्हें आकार में रखने के लिए ब्रश किए जाने की बजाय छंटनी की आवश्यकता होती है। पुर्तगाली स्पैनियल एलर्जी लोगों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित नस्लों में से एक है।

एलर्जी वाले लोगों के लिए सलाह
घर पर कुत्ते के डेंडर के संपर्क में कम करने के लिए कुछ कदम उठाए जा सकते हैं, भले ही आपका कुत्ता हाइपोलेर्जेनिक हो। समय पर अनुमति देने पर कुत्ते को बाहर रखने की सिफारिश की जाती है। विशेष रूप से अपने शयनकक्ष और अन्य कमरों के बाहर जहां आप लंबे समय तक रहते हैं।

कालीनों में बड़ी मात्रा में डैंड्रफ जाल होता है, इसलिए कुत्ते के साथ रहने वाले एलर्जी वाले लोगों में लकड़ी या टुकड़े टुकड़े के फर्श हो सकते हैं, और यदि वे नहीं करते हैं, तो उन्हें अक्सर शैम्पू के साथ कालीन धोना चाहिए। इसके अलावा, एक उच्च दक्षता वायु शुद्धिकरण फ़िल्टर हवा में डंड्रफ़ के संपर्क को कम करने में मदद करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजनकुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजन
मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
Hypoallergenic लघु कुत्तोंHypoallergenic लघु कुत्तों
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
कुत्ते एलर्जी के साथ लाइवकुत्ते एलर्जी के साथ लाइव
कुत्तों के संबंध में hypoallergenic मतलब क्या है?कुत्तों के संबंध में hypoallergenic मतलब क्या है?
» » Hypoallergenic कुत्तों
© 2021 taktomguru.com