taktomguru.com

पालतू जानवरों में मास्टिटिस की समस्याएं

जब हमने घर और महिला पर एक नया साथी होने का फैसला किया, तो पालतू जानवरों में मास्टिटिस की समस्याएं जब वे गर्भवती हैं या पोस्टरियोरी हैं, तो यह सामान्य है। इसके लिए, हमारे पास कुछ सुझाव हैं जो आपकी मदद करेंगे।

स्तनधारियों में एक है मास्टिटिस नामक पैथोलॉजी जो महिलाओं में होता है और डेयरी उत्पादन, यानी गर्भावस्था, प्रसव के चरणों में प्रकट होता है और अंततः, मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था में हो सकता है।

पालतू जानवरों में मास्टिटिस की समस्याएं

पालतू जानवरों में मास्टिटिस की समस्याएं

इस स्थिति का महत्व हमारे पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने के अलावा है, जो पिल्लों को मौत के कारण भी नुकसान पहुंचा सकता है। मास्टिटिस संक्रामक रोगाणुओं के कारण होता है जो आम तौर पर हमारे पालतू के शरीर में निवास है, लेकिन लसीका तंत्र के माध्यम स्तन ग्रंथि को प्रभावित करने वाले जब गढ़ नीचे हानिकारक हो जाते हैं,।

गर्भाशय की अंतिम सूजन, पोस्टपर्टम, माँ को कम सुरक्षा होती है, अनुबंध करने के लिए प्रवण होती है मास्टिटिस की समस्याएं. लक्षणों में शामिल: क्षय और कमजोरी, भूख, बुखार की हानि, वृद्धि हुई दिल की दर और श्वसन दर भी इस तरह के उल्टी या दस्त के रूप में पाचन संबंधी विकार के साथ किया जा सकता है।




स्तन ग्रंथि सूजन और लालिमा, क्षेत्र भर में दर्द, सख्त मनाया जाता है, और निपल फैलाएंगे तरल या रक्तस्रावी मोमी होगा। कभी-कभी स्तनों में फोड़े दिखाई दे सकते हैं, जो संक्रमण होते हैं जो पुस को भरते हैं और पेश करते हैं।

स्तनपान स्तनपान कराने की समस्याएं, यह भी पिल्लों क्योंकि मां के दूध रोगजनक बैक्टीरिया कि amantarlos संक्रमित कर सकते हैं, उन्हें के लिए ज़हरीला होने से संक्रमित हो जाएगा पर प्रभाव पड़ता है। अगर हम देखने पर पिल्लों शिकायत करते हैं, वे, पाचन समस्याओं या त्वचा पीड़ित वजन कम, या जीत नहीं है, तो हम अपने आप को मां के दूध की गुणवत्ता की समीक्षा करेंगे और कृत्रिम रूप से उन्हें दूध तैयारी के साथ खिला फार्मेसियों और पशु चिकित्सा में मिलता है।

दूसरी ओर, इनके कारण दर्द दिया गया मास्टिटिस की समस्याएं स्तनपान, यह बहुत संभावना है कि आप अपने पिल्ले स्तनपान नहीं करेंगे। उपचार सूजन को कम और स्तन ग्रंथियों के क्षेत्र कीटाणुरहित करने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं, पशुचिकित्सा विहित, और सामयिक क्रीम कार्रवाई कर रहा है। हम गर्म पानी के संपीड़न रख सकते हैं, और हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ उपचार में भी मदद कर सकते हैं।

इन पालतू जानवरों में मास्टिटिस की समस्याएं, वे आपको बहुत दर्द देखते हैं, इसलिए जहां तक ​​आप इस स्थिति का पता लगा सकते हैं, मैं आपको अपने सामान्य क्लिनिक से संपर्क करने की सलाह देता हूं।

क्या आपको यह लेख पसंद आया? खैर, यदि हां, तो मैं केवल आपको फेसबुक और ट्विटर पर साझा करने के लिए कहता हूं। आप हमें अपनी राय या टिप्पणी छोड़ सकते हैं। हम आपके लिए इंतज़ार कर रहे हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की गर्भावस्थाकुत्तों की गर्भावस्था
स्तन की सूजनस्तन की सूजन
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
स्तन ग्रंथि के रोगस्तन ग्रंथि के रोग
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
बिट्स में मास्टिटिसबिट्स में मास्टिटिस
लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?
गर्भावस्था और बिट्स की डिलीवरीगर्भावस्था और बिट्स की डिलीवरी
गर्भावस्था और कुतिया के वितरण के बारे में सात महान जिज्ञासागर्भावस्था और कुतिया के वितरण के बारे में सात महान जिज्ञासा
कुत्तों में गर्भावस्था और प्रजननकुत्तों में गर्भावस्था और प्रजनन
» » पालतू जानवरों में मास्टिटिस की समस्याएं
© 2021 taktomguru.com