taktomguru.com

Dobermann

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
Dobermann
कुछ कुत्ते उन्हें सौंपे गए कार्यों में से किसी भी उच्च प्रदर्शन को दिखाने का दावा कर सकते हैं। उनके चरित्र उसकी पालना, जर्मनी में दौड़ के लिए जिम्मेदार लोगों के लिए एक खजाना के रूप में ध्यान से संतुलित, और अधिक से अधिक देशों में, अनुकूलनशीलता, शरीर, मजबूत, शक्तिशाली और चुस्त, सहज ज्ञान है कि उनके डीएनए में निहित है, एक पूरा कुत्ते के रूप में है और यह भी एक स्वरूप है कि शब्द "शान" के साथ सबसे अच्छा तरीका में वर्णन किया गया है।
दौड़ का इतिहास और विकास
संपादकीय विभाग

एक कुत्ते नस्ल के रूप में डोबर्मन की आवश्यकता के तहत पैदा हुआ था। एक कर कलेक्टर और कुत्ते प्रेमी सही साथी तैयार जब विदेशी मित्र जो अपने परिश्रम के फल को जब्त करने की कोशिश करने के लिए इस्तेमाल रोकते। कार्ल फ्रेडरिक लुई Dobermann (1823-1894) चाहता था अपने पक्ष, एक बहादुर, बड़े, शक्तिशाली एक पहलू बाहर चोरों और कट्टर छोटे बाल रखने में सक्षम के साथ कुत्ते ले जहाँ तक संभव हो देखभाल वे प्रदान करना चाहिए को कम अपने पेशेवर कार्यों में व्यस्त दिन के साथ एक आदमी।

शुरूआत
यह 1870 था जब वह विभिन्न नस्लों कि पशु आश्रयों में अपने निपटान में था भी Apolda में भाग गया (थुरिंगिया के क्षेत्र के जर्मन शहर) को पार करने के लिए शुरू किया। दुर्भाग्य से, हम डायरी जहां वह दर्ज की क्रॉसिंग बनाया गया था तक नहीं पहुंचे हैं। इस कारण से, वहाँ है कि एक या अन्य व्यक्ति भाग दौड़ को इंगित कई मान्यताओं, Pinscher के रूप में, stoppelhopser रूप Sheepdogs कर रहे हैं, जर्मन शेफर्ड कुत्ते के पूर्ववर्ती, कुत्ते अच्छी तरह से उन्नीसवीं, cattledogs की दूसरी छमाही में जर्मनी में जाना जाता है, यह भी Beauce, Rottweiler और यहां तक ​​कि जर्मन shorthaired सूचक के शेफर्ड के लिए अंक, एक कुत्ते को दर्शाता है। रोट्टवेइलर से उन्होंने अपनी मजबूती, उनकी ताकत और साहस प्राप्त किया। यह संभव है कि मैनचेस्टर टेरियर की तरह एक कुत्ता (बहुत संभव है महिला "लेडी" के माध्यम से) उसे अपने चपलता के वारिस हैं, लेकिन कई अन्य लेखकों Pinscher के लिए सीधे इशारा करते हैं। उनकी महान ट्रैकिंग क्षमता Braco जर्मन या Weimaraner साथ पार से सीधे उसके पास आ सकते हैं। Weimaraner का बचाव है कि एक longhaired विविधता है, जो प्रसिद्ध न्यायाधीश फिलिप Groening खोजने कि Dobermann एक लंबे समय longhaired नमूनों प्रजनन के उन्मूलन के लिए ले लिया बचाव है।

ग्रेहाउंड की तरह लाइटर कुत्तों को अपने करियर में गति जोड़ने के लिए प्रजनन योजनाओं में शामिल किया जा सकता है। यह ग्रेहाउंड को इंगित करता है, विशेष रूप से काले महिला "स्टेला", जिसे "लॉर्ड वी" द्वारा कवर किया गया था। रिइड। " डोबरमेन फ्रांसीसी क्लब के पूर्व अध्यक्ष एम। ई। हेस के गिरने में विशेषज्ञों के मुताबिक, बीओसरन ने इस प्रक्रिया में आकार, रंग और डोबर्मन के बालों की विशिष्ट चमक प्रदान करने के लिए योगदान दिया। यह इस तथ्य से समर्थित है कि बीउसरन में पहले चार मूल रंग थे जिनमें आग, काला, भूरा, नीला और इसाबेला दाग था।

हमें अब जर्मन निष्क्रिय कसाई कुत्ते नस्ल के हस्तक्षेप के बारे में सिद्धांत पर टिप्पणी करनी चाहिए। ओटो Settegart प्रसिद्ध ब्रीडर, के रूप में Unser Dobermann में प्रकाशित 1924 में, इस विलुप्त कुत्ता है, जो भी Rottweiler के पूर्वज माना जाता है के मुख्य वकील प्रत्यक्ष आनुवंशिक दाता Dobermann बनाने के लिए किया गया है।

नस्ल "बेकिंग" की यह प्रक्रिया जल्दबाजी के कारण काफी कम थी जिसके साथ इस कर संग्रहकर्ता को जिस सुरक्षा की मांग की गई थी, उसकी आवश्यकता थी। अपने पहले क्षणों में, इस कुत्ते को उन्होंने जो भूमिका निभाई थी, उसके नाम से जाना जाता था: थुरिंगर पिंसर या पॉलिज़िलिचेर सोल्डहेनहंड (पुलिस सैनिक कुत्ता)।

20 वीं शताब्दी की शुरुआत में, पहले क्रॉस के केवल तीस साल बाद, नस्ल को सुलझा लिया गया था और जर्मन निर्माता कैनिन सोसाइटी को अपने निर्माता के सम्मान में डोबर्मनपिनचर के नाम पर मान्यता मिली थी। अंततः वह पिंसर को समाप्त करने पर दबाने लगा और सामान्य रूप से, आज उसे डोबर्मन के नाम से जाना जाता है।

हेर डोबर्मन की मौत के बाद, अन्य प्रजनकों ने ध्यान रखा कि दौड़ विश्व विस्तार के रास्ते पर जारी रही है। ओटो Goeller तरह Goswin Tischler नाम और कार्ल फ्रेडरिक लुई Dobermann द्वारा शुरू कार्य के साथ जारी रखा। पहली नस्ल मानक मसौदा तैयार किया और 1890 ओटो Goeller में मंजूरी दे दी भी राष्ट्रीय Dobermann Pinscher क्लब 1899 में Goeller अधिक प्रतियां हम वर्तमान Dobermann तुलना कर सकते हैं बढ़ाने के लिए प्रबंधित स्थापित किया गया था। 1898 वर्ष वे में नस्ल के मूल की पुस्तक प्रतियां हस्ताक्षर करने के लिए शुरू कर दिया था, कुत्तों Tischler जो बाद में गॉलर की संपत्ति बन गया है और जो लोग नस्ल में सुधार लाने का यह काम शुरू किया, हमेशा एक गाइड के रूप में उपयोगिता के साथ उपवास और सौंदर्य के साथ काम करने के लिए कुछ माध्यमिक काम है।

हालिया इतिहास
पहली प्रतिलिपि स्पेन में 1 9 13 में पहुंची, "सेल्मा बनाम" थी। Griessen ", जो अगले छह वर्षों में रिट्रीट के कुत्ते शो को प्रस्तुत किया गया था। 1 9 20 में डोबर्मन लगभग सभी यूरोप में मौजूद थे, और उस दशक के मध्य में यह पहले ही संयुक्त राज्य अमेरिका में दौड़ के आधिकारिक क्लब पर गिना गया था।

बीसवीं शताब्दी के दौरान यह कुत्ता लोकप्रियता जोड़ रहा था, ऐसा कुछ जो हमेशा सकारात्मक नहीं होता है, क्योंकि अंधाधुंध प्रजनन तब तक एक कठिन झटका था जब तक कि वह एक बेईमान चयन नहीं था। मुख्य परिणाम उनके चरित्र के बारे में एक काले किंवदंती का विस्तार था, जिसके लिए हम इन पृष्ठों में एक पूर्ण अनुभाग समर्पित करते हैं। आइए उल्लेख करें कि समस्या से पहले सही हथियारों से लड़ने के लिए दौड़ के विभिन्न क्लब और प्रेमियों ने समय पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उदाहरण के लिए, हमारे देश में, क्लब डोबर्मन के निर्माण के बाद, 1 9 75 में, यह परीक्षण और श्रृंखला दोनों की एक श्रृंखला की मांग करना शुरू कर दिया, जो पूरा होने के बाद, प्रजनन के लिए उपयुक्त, जो केवल प्राप्त होता है तब से, कुत्तों जो किसी भी भौतिक दोष को समाप्त नहीं करते हैं या जो आक्रामक या भयभीत होने के कारण एक कम वर्ण के संकेत दिखाते हैं, क्योंकि दोनों चरमपंथी डोबर्मन में अवांछनीय हैं।

पुलिस डीओजी, सोल्डर डीओजी, सेवा डीओजी



के बाद से अपनी स्थापना के सबसे जटिल कार्य है कि मनुष्य की योजना बनाई है में सबसे अधिक इस्तेमाल से एक बन गया उसके लिए प्रेरित किया है trainability दौड़ से पता चला है। यह, Dobermann हिरासत की प्राकृतिक गुणवत्ता और सुरक्षा के साथ मिलकर काफी उसे ले जाने के लिए कई राज्यों और कई सेनाओं के मिलिशिया के हिस्से के सुरक्षा बलों में सेवा करने के लिए और अधिक से अधिक किया गया है। हम अच्छे संदर्भ Dobermans कि हमारे युग के दो महान युद्ध में इस्तेमाल किया गया है। कठिन और मांग वर्कआउट के बाद, इन कुत्तों लापता, बचाव soldaos खोजने में सफल रहे जब बमबारी के बाद दफनाया गया, खानों का पता लगाने, दुश्मन द्वारा नियंत्रित पदों के लिए संदेशों को ले जाने, शिविरों के संरक्षक के रूप में काम पूरे ... हम है कि को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं दूसरा में विश्व युद्ध द्वितीय अमेरिका मरीन कोर का अपना K-9 कोर शैतान कुत्तों के रूप में जाना था। इन कुत्तों को कोरियर और गोला बारूद या ड्रग्स टुकड़ी के प्रसव फायरिंग लाइन में थे के लिए कार्य करने के लिए प्रशिक्षित किया गया। कई आंकड़े कि युद्ध के बाद बने रहे अलावा, हम यह देखते हुए कि Dobermann की 25 प्रतियां गुआम, दक्षिण प्रशांत में एक द्वीप की लड़ाई में उनके देश के लिए अपनी जान दे दी है साथ छोड़ दिया जाता है। एक मूर्ति 14 कुत्तों कि ड्यूटी के दौरान और अन्य दस कि थकावट, हीट स्ट्रोक या अलग कुत्ते की बीमारियों के लिए अपनी सेना थकाऊ के बाद किया है में मृत्यु हो गई उपलक्ष्य। सभी क्या पर चला गया है युद्ध कुत्ता, लेफ्टिनेंट विलियम डब्ल्यू Putney, इन कुत्तों पशु चिकित्सक द्वारा बनाया गया था जो सम्मान करने के लिए बनाई गई पहली स्मारक बनने के लिए गुआम में दफनाया गया। सुसान Bahary द्वारा कांस्य में एक खूबसूरत आदमकद प्रतिमा सब जो महानता इन कुत्तों द्वारा प्रदर्शित मनन याद दिलाता है।

तब से, इन कुत्तों ने विभिन्न सुरक्षा निकायों में सेवारत नहीं करना बंद कर दिया है। इंग्लैंड में स्कॉटलैंड यार्ड जैसे पुलिस, खोज और बचाव, संयुक्त राज्य अमेरिका अग्निशमन विभाग की तरह फायरमैन ... ने डोबर्मन के उत्कृष्ट गुणों का सहारा लिया है।

डोबर्मन के रंग

मानक स्पष्ट जब रंग Dobermann के शरीर कवर कर सकते हैं लिस्टिंग है। "साफ, अच्छी तरह से परिभाषित, लाल जंग के निशान के साथ काला या गहरा भूरा। इन चिह्नों थूथन, गाल, भौहें, गले, छाती पर metacarpals, metatarsals और पैरों में (दो स्थान), जांघों के अंदर, perineal क्षेत्र में और श्रोणिफलक protuberances हैं "।

अपने कोट में चमक दौड़ का एक विशिष्ट नमूना है। सबसे गहरे रंग में, एक छोटे, कठोर और घने बालों में काला, त्वचा से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ, चिकनी और हाथ के सुखद स्पर्श के साथ, स्वस्थ होने पर कुत्ते को भेद और लालित्य की उपस्थिति मिलती है। गहरे भूरे रंग के रंग में चमक डोबर्मन में भी मौजूद है।

बहुत स्पष्ट अंक अवांछनीय हैं, जिनके आधार रंग के साथ-साथ अंधेरे मास्क, और चरम पर अंधेरे और बड़े धब्बे के संबंध में अच्छी परिभाषा नहीं है। छाती में, दो चरम सीमाओं को पूरा करने वाले धब्बे मंजूर किए जाते हैं, जिन्हें हम लगभग अनिश्चित रूप से पाते हैं या जो बहुत बड़े होते हैं।

सफेद धब्बे को उन्मूलन की कमी के साथ-साथ सफेद बाल और अलौकिक क्षेत्रों के रूप में माना जाता है जो बहुत बड़े होते हैं।








Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?क्या बड़े कुत्तों पर एक डचशंड छाल है?
कुत्ते नस्लों | Dobermannकुत्ते नस्लों | Dobermann
टेरियर नस्ल की विविधता - टेरियर का इतिहासटेरियर नस्ल की विविधता - टेरियर का इतिहास
DobermannDobermann
गार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लेंगार्ड और सुरक्षा कुत्तों की 7 सबसे अच्छी नस्लें
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
गोस डी अतुरा कैटालागोस डी अतुरा कैटाला
Bavarian घोड़े शिकार और प्रतियोगिता दौड़Bavarian घोड़े शिकार और प्रतियोगिता दौड़
नस्ल zwerg पिंसर या dobermann लघुनस्ल zwerg पिंसर या dobermann लघु
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
© 2021 taktomguru.com