taktomguru.com

लैब्राडोर कुत्ता में उम्र बढ़ना

लैब्राडोर कुत्ते में एजिंग का फोटो

लैब्राडोर कुत्ते में उम्र बढ़ना

कुत्तों में उम्र बढ़ना

इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम अपने कुत्तों से बहुत प्यार करते हैं हम उन्हें हमेशा उम्र नहीं चाहते हैं, लेकिन दुर्भाग्यवश यह जीवन का कानून है और यह एक ऐसा मंच है जहां हमें पहले से जानवर के करीब होना चाहिए। इसे बुढ़ापे या परिपक्वता का मंच कहा जा सकता है, सच यह है कि कुत्ते को अधिक कंपनी, देखभाल और प्यार की आवश्यकता होगी।

इस चरण के दौरान पालतू जानवर अपनी कोशिकाओं में एक मजबूत गिरावट पीड़ित है, यह कहना है कि, उम्र बढ़ने के साथ-साथ शारीरिक और मानसिक दोनों उम्र बढ़ने लगते हैं। बुढ़ापे तक पहुँचने से पहले लैब्राडोर के मामले में, पशु परिपक्वता की अवधि जहां वास्तव में महत्वपूर्ण कार्यों के लिए अपने शरीर की देखभाल है, क्योंकि यह पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस, दृष्टि हानि और अन्य विसंगतियों हमउम्र पीड़ित है के माध्यम से चला जाता है।

बेशक, बुढ़ापे की कोई वापसी नहीं है, और इस कारण से जानवर को किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या से बचने के लिए अधिक बार नियंत्रित किया जाना चाहिए, और साथ ही दृष्टि और सुनवाई में कमी के प्रति सतर्क रहें, और इसे अधिक सामान्यता और धैर्य के साथ इलाज करें क्योंकि यह एक सामान्य प्रक्रिया है। दूसरी तरफ, उन्हें अपनी गुणवत्ता को बेहतर बनाने के लिए, एक बेहतर उत्पाद में उन्हें प्रोटीन और कैलोरी के माध्यम से उनकी स्थिति को मजबूत करने के लिए उनकी स्वच्छता में सुधार करना आवश्यक है, क्योंकि वे भी बहुत दुखी और उदास हो जाते हैं। यह मत भूलना कि कुत्ता अपनी बुढ़ापे को महसूस करता है और वह तब होता है जब उसे हमें सबसे ज्यादा जरूरत होती है। एक बार वह धीरे-धीरे चलने के बाद उसे अपनी मांसपेशियों को आगे बढ़ने में मदद करेगा।

आप यह भी देखेंगे कि किसान के मामले में, जानवर अधिक संवेदनशील और कमजोर हो जाएगा, यही कारण है कि आपको धीरज रखना चाहिए, इसे अच्छी तरह से इलाज करना चाहिए, इसे चुनौती देना और इसके साथ नहीं होना चाहिए। विवेकपूर्ण रूप से इस नस्ल के बारे में किए गए अध्ययनों के अनुसार, किसान समय से 7 साल की उम्र तक अपना मंच शुरू करता है, क्योंकि बुढ़ापे भी कुत्ते के आकार से संबंधित है।




यह पुष्टि हुई कि किसान कुत्ता है मूत्र संक्रमण और अन्य बुजुर्गों के अन्य विसंगतियों को जोखिम में और अधिक क्या है, जिसके लिए हमें पशु देखभाल करने वाले और विशेष भोजन की देखभाल के साथ इसे बनाए रखने की आवश्यकता होती है। आप देखेंगे कि कुत्ता अब पहले जैसा नहीं चलता या नाटक करता है, लेकिन थोड़ी अधिक बेकार होने के लिए और अधिक सोता है और यह यहां है जहां वह अपने मालिकों से अधिक जुड़ा हुआ है, जिसके लिए उसे बहुत स्नेह की जरूरत है।

आमतौर पर उम्र के अग्रिम के साथ Labradors, यदि हम दंत बिगड़ते हैं तो एक और प्रकार की दौड़ से बहुत कम खाएं और इसलिए आपका भोजन नरम और पाचन होना चाहिए। इसे अच्छी तरह से हाइड्रेटेड भी होना चाहिए, इसलिए हमें दिन में पानी के दिन को कभी भी नहीं रोकना चाहिए, गर्मियों के दौरान इसे ठंडा जगह में रखें, और सर्दियों में अगर घर में प्रवेश करना संभव हो।

अंत में, हम अधिक कमजोरी और एक निश्चित आक्रामकता देखेंगे एक उदासी की निष्क्रिय विशेषता जिसे हम महसूस नहीं करते हैं लेकिन जानवर को लगता है। आइए ज़िम्मेदार रहें और अपने युवाओं के मुकाबले ज्यादा प्यार और प्यार दें, और हमें उसकी ज़िंदगी के इस चरण को सबसे अच्छे तरीके से यात्रा करने में मदद करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँवरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
एक वरिष्ठ कुत्ते की देखभालएक वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल
एक कुत्ते के जीवन के चरणोंएक कुत्ते के जीवन के चरणों
ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के तरीकेऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के तरीके
वरिष्ठ पूडल के लक्षणवरिष्ठ पूडल के लक्षण
एक किसान में परिपक्वता के संकेतएक किसान में परिपक्वता के संकेत
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
एक पुराने कुत्ते के साथ रहना, सात वजन फायदेएक पुराने कुत्ते के साथ रहना, सात वजन फायदे
जब हमारी बिल्ली उम्र - बिल्ली की बूढ़ा उम्रजब हमारी बिल्ली उम्र - बिल्ली की बूढ़ा उम्र
» » लैब्राडोर कुत्ता में उम्र बढ़ना
© 2021 taktomguru.com