taktomguru.com

एक किसान में परिपक्वता के संकेत

लैब्राडोर कुत्ताएक चिंतित छात्र जो काम करता है और कड़ी मेहनत करता है, वह लैब्राडोर है, परिवार या शिकार कुत्ते का अच्छा साथी हो सकता है। आप सोच सकते हैं कि आपके पालतू जानवर को पिल्ला चरण पारित करने के लिए छह महीने से एक वर्ष तक जरूरी होगा लेकिन लैब्राडर्स 3 साल की उम्र तक पूर्ण परिपक्वता का कोई संकेत नहीं दिखाते हैं।

आकार. यद्यपि लैब्राडर्स आनुवंशिकी और आहार के अनुसार ऊंचाई और वजन में भिन्न हो सकते हैं, लेकिन यह संकेत है कि आपका पालतू परिपक्व होने वाला है, इसकी अधिकतम ऊंचाई तक पहुंचना है। पुरुषों के लिए आमतौर पर जब वे 22 ½ से 24½ इंच के बीच होते हैं और महिलाओं के लिए 21 ½ से 23½ इंच लंबा होते हैं। आम तौर पर कुल ऊंचाई 1 वर्ष की आयु में पहुंच जाती है, लेकिन आपका कुत्ता अभी भी लकी और बहुत बेकार दिख सकता है। आपका शरीर जीवन के दूसरे और तीसरे वर्ष में मांसपेशियों से भरा होगा और 65 से 80 पाउंड वजन तक पहुंच जाएगा। मादाएं आमतौर पर थोड़ी छोटी होती हैं और वजन 55 से 70 पाउंड होती है।

चबाना. पिल्ले अपने आस-पास का पता लगाने, अपने दांतों का प्रयोग करने और अपने जबड़े में तनाव से छुटकारा पाने के लिए चबाते हैं। जब आपके लैब्राडोर में सभी दांत होते हैं तो यह पाया जाता है कि यह सब कुछ चबाता है। आपके पालतू जानवरों में परिपक्वता का संकेत घर में सब कुछ चबाने से बचने की क्षमता होगी। ध्यान रखें कि घंटों के लिए अकेले छोड़कर या व्यायाम नहीं होने पर भी पूरी तरह से परिपक्व लैब्राडोर चबा सकता है। इस नस्ल को कम से कम एक या दो घंटे की दैनिक गतिविधि की आवश्यकता होती है और ताकि वह अपने मालिक की कंपनी का आनंद उठा सके। यदि चबाना दो साल से अधिक पुराना रहता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि आप अपने कुत्ते की जरूरतों को पूरा नहीं करते हैं।




यौन परिपक्वता. एक लैब्राडोर शारीरिक और मानसिक रूप से परिपक्व होने से पहले पुनरुत्पादन करने में सक्षम है। गले लगाओ, बार-बार पेशाब करें और आक्रामक रूप से अन्य कुत्तों को यौन परिपक्वता के संकेत हैं। यदि आप अपने पालतू जानवरों को पुन: पेश करने की योजना नहीं बनाते हैं, तो पशुचिकित्सा से बचने के लिए सबसे अच्छा समय के बारे में पूछें। इससे पालतू आबादी को कम करने में मदद मिलती है और कुछ स्वास्थ्य लाभ भी मिलते हैं।

मानसिक परिपक्वता. जब आपका लैब्राडोर 3 या 4 साल की आयु तक पहुंच जाता है तो यह आमतौर पर मानसिक रूप से परिपक्व होता है। यह एक बहुत ही विशिष्ट दिनचर्या का पालन करने और अधिक स्नेह दिखाने जैसे संकेत दिखाएगा। यद्यपि लैब्राडर्स अपने अधिकांश जीवन सक्रिय रहते हैं, आपका परिपक्व कुत्ता आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए उत्साही रूप से कूदने से सोफे या बिस्तर पर अधिक समय बिता सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लैब्राडोर कुत्ता के चरित्रलैब्राडोर कुत्ता के चरित्र
लैब्राडोर कुत्ता कितना बड़ा हो सकता है?लैब्राडोर कुत्ता कितना बड़ा हो सकता है?
जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?जब एक ल्हासा एपसो कुत्ता पूरी तरह से उग आया है?
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
एक माल्टीज़ पिल्ला का विकासएक माल्टीज़ पिल्ला का विकास
अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?अमेरिकी बुलडॉग कब बढ़ता है?
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
शुतुरमुर्ग के गुणशुतुरमुर्ग के गुण
क्या किसान बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या किसान बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?
» » एक किसान में परिपक्वता के संकेत
© 2021 taktomguru.com