taktomguru.com

कुत्तों में चेरी आंख की समस्या

"चेरी आंख

"या तीसरी पलक ग्रंथि का विघटन यह एक समस्या कुत्तों में बहुत आम आंख है, विशेष रूप से इस तरह के बुलडॉग, चिहुआहुआ, कॉकर स्पैनियल, बीगल, पेकिंग, नियपोलिटन मास्टिफ़ या Basset शिकारी कुत्ता के रूप में नस्लों में, हालांकि, आप किसी भी जाति में इस समस्या को दिया जा सकता है, और अधिक आम तौर पर पिल्ले या युवा कुत्तों में।

कुत्तों में चेरी आंख के कारण

कारण क्या है? आनुवांशिकी और / या आसपास के ऊतकों की कमजोरी में कारण मांगा जाना चाहिए। वंशानुगत समस्याएं चेरी आंख के गठन की ओर ले सकती हैं जो तीसरी पलक ग्रंथि की सूजन से ज्यादा कुछ नहीं है, जिससे यह आंख के कोने से निकलती है और बाहर निकलती है। कई बार यह ट्यूमर से उलझन में है, लेकिन आपको चिंता नहीं करनी चाहिए।

कुत्तों में चेरी आंख

कुछ मामलों में, एंटी-इंफ्लैमेटरीज के साथ उपचार ग्रंथि को अपने स्थान पर लौटने का कारण बन सकता है, लेकिन समय के साथ वापस जाने की उच्च संभावना के साथ। इस प्रकार, सर्जरी सबसे प्रभावी विकल्प है।

कुत्तों में चेरी आंख का संचालन




यह एक बहुत ही सरल ऑपरेशन है, जिसमें कुछ बिंदुओं के साथ ग्रंथि को सिलाई करना होता है, बिना किसी अन्य तरफ खुलने के। एक घंटे से भी कम समय में, आपके कुत्ते का संचालन किया जाएगा और धमकी देने की कोई आवश्यकता नहीं है। सर्जरी के बाद भी आप ग्रंथि को देख सकते हैं, हालांकि, उपयुक्त आंखों की बूंदों के साथ मैं समय के साथ भेज रहा हूं और अपनी जगह पर लौट रहा हूं, जैसे कि कुछ भी नहीं हुआ था।

ऐसे कुछ मालिक हैं जो आपके कुत्ते को संचालित न करने का निर्णय लेते हैं, हालांकि, किसी भी मामले में इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। खुली हवा के संपर्क में आने वाली ग्रंथि सूख जाती है। यदि इसे संचालित नहीं किया जाता है, तो यह निकाला जा सकता है, इसे हटाया जा सकता है और कुत्ते की आंख को जीवन के लिए हाइड्रेटेड रखने के लिए शारीरिक नमकीन के साथ गीला करने में मदद मिलती है।

तो अगर आप अपना ध्यान देते हैं कुत्ता एक आंख में सूजन जो इसके बाहर खुलासा हुआ है, डरो मत। यह आपातकालीन नहीं है, हालांकि, आपको समीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना होगा। ऐसे कुत्ते हैं जो उन्हें परेशान नहीं करते हैं और कुत्ते ऐसा करते हैं, और असुविधा को शांत करने के लिए ग्रंथि को खरोंच या रगड़ना चाहते हैं। उस स्थिति में, एलिजाबेथ कॉलर की तलाश करना सबसे अच्छा है। इसी प्रकार, ग्रंथि नमक को नमकीन की मदद से सूखने से रोकने के लिए यह महत्वपूर्ण है।

यदि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं चेरी आंख, आप एक कुतिया की असली कहानी पढ़ सकते हैं, जिसने दोनों कठिनाइयों में इस समस्या का सामना किया था जब वह पिल्ला थी, और सौभाग्य से एक ख़ुशी के साथ: उमा की चेरी आंखें.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोगस्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोग
बोस्टन टेरियरबोस्टन टेरियर
Shar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियांShar-pei कुत्तों में आँखों की बीमारियां
एक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियांएक गन्ना कोरो की वंशानुगत बीमारियां
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
शार पीईशार पीई
कुत्तों में आँखों की समस्याएंकुत्तों में आँखों की समस्याएं
फ्रांसीसी बुलडॉगफ्रांसीसी बुलडॉग
युवा ल्हासा एपसो में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएंयुवा ल्हासा एपसो में सामान्य स्वास्थ्य समस्याएं
कॉकर स्पैनियल में आंखों के रोगकॉकर स्पैनियल में आंखों के रोग
» » कुत्तों में चेरी आंख की समस्या
© 2021 taktomguru.com