taktomguru.com

कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?

जन्मदिन स्ट्रॉबेरीलगभग हर कोई स्वादिष्ट स्ट्रॉबेरी का आनंद लेता है, जिसमें आपके कुत्ते के दोस्त भी शामिल हैं जो आपके स्नैक को साझा करना पसंद करेंगे। यदि आप समय-समय पर स्ट्रॉबेरी फेंकना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें, कुत्ते कुछ नकारात्मक प्रभाव के बिना कुछ खा सकते हैं, हालांकि ध्यान रखें कि कई बार एक अप्रिय पेट दर्द हो सकता है।

स्ट्रॉबेरी गार्डन। यदि आपका पालतू मिठाई का शौक है, तो उसे समय-समय पर कुछ स्ट्रॉबेरी देकर उसकी इच्छाओं का आनंद लेने का एक स्वस्थ तरीका मिलता है। यह फल फाइबर, पोटेशियम, आयोडीन और मैग्नीशियम की आपूर्ति कर सकता है, और यह आपको थोड़ा विटामिन सी, के, बी 1 और बी 6 भी प्रदान करेगा। यह आपके फोलिक एसिड और ओमेगा -3 फैटी एसिड को भी पूरा करता है। इसलिए यदि आप बगीचे में जाते हैं तो इसे बहुत खाद न होने दें तो आप बीमार महसूस कर सकते हैं।

जंगली स्ट्रॉबेरी चिंता न करें अगर आपका पालतू जंगली स्ट्रॉबेरी के क्षेत्र में प्रवेश करता है और एक स्वादिष्ट ऐपेटाइज़र खाने का फैसला करता है। जंगली स्ट्रॉबेरी उसके लिए जहरीले नहीं हैं, जैसा कि वह खाती है, उसके पेट को परेशान कर सकते हैं। अगर आपको पेट दर्द या उल्टी हो, तो आपको बहुत सारे पानी देना चाहिए, लेकिन 12 से 24 घंटे तक खाना खाने से बचना चाहिए। उपवास के लूगो चिकन स्तन के 1 टुकड़े के साथ उबले हुए सफेद चावल के 2 या 3 टुकड़ों के साथ एक नरम आहार देते हैं। यदि आप कुछ दिनों में बेहतर महसूस नहीं करते हैं, तो यह समय है कि पशु चिकित्सक को कॉल करें।




चॉकलेट से बचें कुछ भी नहीं होता है यदि आपके पिल्ला को स्ट्रॉबेरी का आनंद मिलता है जब तक कि वे चॉकलेट से ढके न हों या इसके साथ भरें। आप उन्हें पका भी खा सकते हैं, इस तरह वे आपको चोट नहीं पहुंचाएंगे लेकिन वे खाना पकाने की प्रक्रिया में अपने पोषण का अधिक महत्व खो देते हैं। सबसे आसान और सबसे अनुशंसित बात यह है कि किसी भी रासायनिक अवशेष को खत्म करने के लिए स्ट्रॉबेरी को अच्छी कुल्ला देना है और फिर अपने कुत्ते के मित्र को अपने आप आनंद लेना चाहिए।

अन्य फल और सब्जियां आपका पिल्ला अन्य फलों और सब्जियों से स्ट्रॉबेरी का भी आनंद ले सकता है। सेब, नाशपाती, संतरे, ब्लूबेरी और केले मीठे विकल्प होते हैं जो बहुत सारे पोषक तत्व और लाभ प्रदान करते हैं। ब्रोकोली, मीठे आलू, कद्दू, शतावरी और गाजर आपके खाने के लिए कुछ फाइबर जोड़ सकते हैं। चॉकलेट और क्रीम के अलावा, कुछ मानव खाद्य पदार्थ कुत्तों, अंगूर, किशमिश, प्याज, कॉफी, लहसुन, और एवोकैडो के लिए उपयुक्त नहीं हैं, परिवार के मानव सदस्यों तक सीमित होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्ते फल खा सकते हैं? कौन साक्या कुत्ते फल खा सकते हैं? कौन सा
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
आटा का उपयोग किए बिना कुत्तों के लिए केक कैसे बनाया जाए?आटा का उपयोग किए बिना कुत्तों के लिए केक कैसे बनाया जाए?
फल आपका कुत्ता खा सकता हैफल आपका कुत्ता खा सकता है
मेरे कुत्ते क्या फल खा सकते हैं?मेरे कुत्ते क्या फल खा सकते हैं?
एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?एक टककेन खाने के बारे में आप क्या जानते हैं?
Iguanas कैसे फ़ीड करेंIguanas कैसे फ़ीड करें
असली आहार जो कुत्तों को अपने आहार में चाहिएअसली आहार जो कुत्तों को अपने आहार में चाहिए
स्वस्थ स्नैक्स या पुरस्कारस्वस्थ स्नैक्स या पुरस्कार
मेरे खरगोश के आहार के लिए फल और सब्जियांमेरे खरगोश के आहार के लिए फल और सब्जियां
» » कुत्तों के लिए स्ट्रॉबेरी खाने के लिए सुरक्षित है?
© 2021 taktomguru.com