taktomguru.com

एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?

कुत्ते पिंजरेशब्द "केनेल" एक पिंजरे या बॉक्स को संदर्भित कर सकता है, और आमतौर पर घर के अंदर या एक संलग्न बाहरी क्षेत्र का उपयोग किया जाता है, जिसे विशेष रूप से आपके कुत्ते के लिए बनाया गया है। यह आपके कुत्ते के जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हो सकता है, खासकर यदि आपके पास शरारती पिल्ला है, या यदि आप लंबे समय तक बाहर जाते हैं और अपने मित्र को सुरक्षित रखना चाहते हैं। सही ढंग से उपयोग किए जाने पर, एक केनेल भी तोड़ने और प्रवेश करने में एक महत्वपूर्ण मदद हो सकती है।

आउटडोर केनेल. एक आउटडोर केनेल में अपने कुत्ते को अंदर रखने और अन्य जानवरों को उस पर कूदने से रोकने के लिए पर्याप्त पक्ष होना चाहिए। 6 फीट की बाड़ आमतौर पर काफी अधिक होती है, लेकिन हमेशा नहीं। पर्वतारोही कुत्तों लगभग हमेशा बाड़ कोई फर्क नहीं पड़ता कूद कैसे उच्च, और छोटे कुत्तों ऐसे हाक और उल्लू जैसे उड़ान शिकारियों द्वारा पकड़े जाने का खतरा बना रहेगा, भले ही आप शहर में रहते हैं। पिंजरे के शीर्ष के अलावा इस प्रकार की समस्याओं को रोकता है।

एक आउटडोर केनेल के आयाम. बड़े, सक्रिय कुत्तों को छोटे कुत्तों की तुलना में अधिक जगह की आवश्यकता होती है। द सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रूरिटी टू एनिमल्स टू कुत्ते के मालिकों को दो आकार, 10 फीट से 10 फीट, या 5 फीट से 5 फीट का सुझाव देता है। एक लंबे समय तक केनेल बड़े कुत्तों को खुश रखने में मदद करता है और छोटे कुत्तों के लिए भी 5 फीट से कम है।




इंडोर केनेल या पिंजरे। आपका कुत्ता खड़े होकर झूठ बोलने और अपने भीतर के केनेल या बॉक्स में रोल करने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप पिल्ला के लिए पिंजरे खरीद रहे हैं, तो अपने वयस्क आकार में फिट होने के लिए पर्याप्त बड़ा प्राप्त करें। उन्होंने कहा कि सब कुछ संभव गंदा अपनी नई मांद में नहीं होगा, लेकिन आप बहुत अधिक स्थान है, तो आप अतिरिक्त जगह ब्लॉक कर सकते हैं जब तक आप इसे की जरूरत है, अपनी आवश्यकताओं के लिए कुछ नींद और एक अन्य क्षेत्र इस्तेमाल कर सकते हैं। इस स्थिति के लिए एक तार बॉक्स अक्सर सबसे अच्छा विकल्प होता है, क्योंकि पैनलों को केनेल के आंतरिक आकार को नियंत्रित करने के लिए खरीदा जा सकता है।

पिंजरों के आयाम. निर्माता के आधार पर केनेल के सटीक आयाम भिन्न हो सकते हैं। आम तौर पर, आप माल्टीज़ की तरह कुत्तों के खिलौनों के लिए 18 इंच लंबा या छोटा पिंजरा चाहते हैं। पिंजरों के बारे में 2 1/2 फीट लंबी, के बारे में 40 पाउंड, कॉकर सहित अप करने के लिए कुत्तों के लिए उपयुक्त हैं, जबकि ऊपर के बारे में 70 एलबीएस के दूसरे कुत्तों के बारे में 3 फीट की एक पिंजरे में बेहतर कर रहे हैं लंबे समय तक। जर्मन चरवाहों सहित बड़ी नस्लें, और न्यूफाउंडलैंड जैसे विशाल नस्लों को बहुत बड़े पिंजरों की आवश्यकता होती है ताकि वे उनमें सहज हो सकें। आप इन बड़े कुत्तों के अनुरूप 42 से 54 इंच या उससे अधिक के बक्से पा सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पिंजरों के लिए कवर कैसे बनाएंकुत्ते पिंजरों के लिए कवर कैसे बनाएं
मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?
कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?
डॉगहाउस बनाम पिंजरेडॉगहाउस बनाम पिंजरे
श्वसन रोगश्वसन रोग
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
केनेल कीटाणुशोधन कैसे करेंकेनेल कीटाणुशोधन कैसे करें
कैनाइन मिथककैनाइन मिथक
केनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करेंकेनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करें
खांसी केनेल और छींकनाखांसी केनेल और छींकना
» » एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?
© 2021 taktomguru.com