taktomguru.com

भोजन के कारण कुत्तों के व्यवहार

कुत्ता खाना चोरीयदि आपका कुत्ता इन दिनों खुद नहीं है, तो अपना आहार देखें। आप खाने वाले कुछ खाद्य पदार्थों की तरह आपको प्रतिकूल महसूस करते हैं और बुरे मूड में, आपका कुत्ता क्या खा रहा है, उसके व्यवहार को प्रभावित कर सकता है। जब आपका कुत्ता असामान्य व्यवहार दिखाता है, तो यह पोषण संशोधन के लिए समय हो सकता है।

आक्रमण. आपने इसे बच्चों में देखा है, और आपने इसे अपने आप में देखा होगा: अपर्याप्त आहार के परिणामस्वरूप चिड़चिड़ाहट। यह शरीर में एक रासायनिक प्रतिक्रिया है और, जब कोई, यहां तक ​​कि एक कुत्ता भी ठीक से नहीं खा रहा है, तो यह उनके सिस्टम को बाधित करता है और आक्रामक व्यवहार परिणाम हो सकता है। कुत्तों सख्त मांसाहार नहीं हैं, इसलिए यह स्पष्ट है कि आपके कुत्ते के स्वास्थ्य और उसके अच्छे व्यवहार के लिए एक संतुलित आहार आवश्यक है।

Overactivity। कुछ कुत्ते नस्लों दूसरों की ऊर्जावान होने की तुलना में अधिक संभावना है। आपके कुत्ते के पास एक प्राकृतिक चंचल लकीर हो सकती है, लेकिन जब उसका व्यवहार अति सक्रिय क्षेत्र में रेखा को पार करता है, तो उसके आहार में एक आम कारण अतिरिक्त चीनी होता है। कुत्ते के खाद्य पदार्थों में संरक्षक और सिंथेटिक रंग अति सक्रियता के अतिरिक्त कारण होते हैं, इसलिए यदि आपके कुत्ते को चिंता का स्पर्श होता है, तो एक टैग रीडर बनें और प्राकृतिक अवयवों से बने उत्पाद ढूंढें, कम (या नहीं) संरक्षक और कृत्रिम रंग




मंदी. यदि आपका कुत्ता सामान्य रूप से रहता है और समय के लिए सुस्त हो जाता है और उदास लगता है, तो आपको अपने आहार में पर्याप्त प्रोटीन नहीं मिल रहा है, या आपको बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट मिल रहे हैं। अपर्याप्त प्रोटीन और बहुत से कार्बोहाइड्रेट के परिणामस्वरूप ऊर्जा और वजन बढ़ने की कमी हो सकती है, जो अवसाद और चिड़चिड़ापन को ट्रिगर कर सकती है। भोजन के सही संतुलन को ढूंढने के अलावा, अपने कुत्ते के व्यायाम की मात्रा बढ़ाने के अलावा, आपको प्रोत्साहित करना चाहिए और वजन कम करना चाहिए।

भोजन मांगना या चोरी करना. भोजन मांगना या चोरी करना अक्सर व्यवहार सीखता है, हालांकि भोजन की चोरी आपके कुत्ते के आहार में पोषण की कमी के कारण हो सकती है, जिसने इसे "लोगों" भोजन को दूर करने के लिए प्रयास किया है एक आवश्यकता को भरने के लिए जो आपके शरीर ने आपको बताया है। रक्षा की पहली पंक्ति केवल अपने कुत्ते को अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं के लिए विकसित भोजन के साथ खिलाना है, और अपनी मेज से बचे हुए कुत्तों के बजाय कुत्तों के लिए बिस्कुट और स्नैक्स। अगर लोग भोजन के लिए स्वाद नहीं विकसित करते हैं, तो वे भीख मांगने या चोरी करने के बारे में नहीं सोचेंगे। इसे अपने भोजन की सीमाओं से बाहर रखना या रसोईघर तक पहुंचने की अनुमति न देना, या भोजन परोसा जाने पर खाने की मेज पर, प्रभावी रणनीतियां भी हैं।

काटना. यह एक ऐसी स्थिति है जो कुत्तों को लकड़ी के चिप्स, चट्टानों या अपने पसंदीदा स्वेटर जैसे गैर-खाद्य पदार्थों को लालसा और खाने का कारण बनती है। कारण पाचन विकार और malabsorption, अंतःस्रावी विकार और लौह की कमी हो सकती है। यद्यपि यह आहार से संबंधित मुद्दों, जैसे बोरियत, अकेलापन या चिंता से भी हो सकता है, यह निर्धारित करने के लिए कि आपके कुत्ते की पोषण की कमी है या नहीं, यह एक स्मार्ट पहला कदम है यदि आपका मित्र टुकड़े खाने लगता है अपने फूल बिस्तर की सजावटी लकड़ी की।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
एक सुपर कुत्ते के लिए आहार (अति सक्रिय कुत्ता)एक सुपर कुत्ते के लिए आहार (अति सक्रिय कुत्ता)
कुत्तों में अति सक्रियताकुत्तों में अति सक्रियता
गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारीगाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
कुत्ते फर्श से गंदगी क्यों खाते हैं? यह कैसे टाला जाता है?कुत्ते फर्श से गंदगी क्यों खाते हैं? यह कैसे टाला जाता है?
चिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभावचिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभाव
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
» » भोजन के कारण कुत्तों के व्यवहार
© 2021 taktomguru.com