taktomguru.com

जब वह कार से यात्रा करता है तो मेरा कुत्ता छाल जाता है

पाठ: बेनिनो पाज़।

कुछ अवसरों पर हमें स्थिति मिली है। के सड़क जब अचानक हम भौंकने डराना और कांच पर दस्तक देता है (पैरों के साथ araсando या थूथन दे रही है) एक कुत्ते को एक कार पर जा के बारे में हमारी कुत्ता नीचे के साथ चलना है, तो चालक की आवाज का पालन किया कुत्ते पर नियंत्रण पाने की कोशिश कर रहा है।

इस समय, घूम vehнculos के इस तरह के एक उच्च मात्रा के साथ में, दर, जिस पर यातायात चलता रहता है और trбfico की जटिलता, एक अतिरिक्त distracciуn हमें आवश्यकता है कि आसपास के क्षेत्र में कुत्ते algъn पर्यावरण (їhay की अतिरिक्त जानकारी pequeсos को देखने के लिए है? ) यह केवल हमारे तनाव के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है और हमेशा एक भय (या एक दुर्घटना) के कगार पर रहता है। इसलिए, अगर हमारा कुत्ता कार से यात्रा करते समय उस तरह से व्यवहार करता है, तो यह सबसे अच्छा होगा अगर हम समस्या से अवगत हैं और स्थिति जटिल होने से पहले इसे हल करने का प्रयास करते हैं।

कारण
आम तौर पर, इस प्रकार के कुत्ते के व्यवहार इस कारण हैं:

उत्साह के उच्च स्तर।
हमारा कुत्ता अंतिम गंतव्य (पार्क) की उम्मीद करता है और खुद को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं है।
उदाहरण के लिए, कुत्तों कार से दूसरे कुत्तों को ढीला के क्षेत्र के आसपास के क्षेत्र में, भौंकने जब हम हरे और जंगली क्षेत्र से घिरे रहे हैं, हमारे कुत्ते रिहाई की आशंका situaciуn एक उच्च excitability में है। कई अवसरों पर, йste समस्या है, जो तब अन्य रोजमर्रा की स्थितियों के लिए generalizable समाप्त होता है का स्रोत है, हमारे कुत्ते उच्च उत्तेजना की स्थिति में है और किसी भी अतिरिक्त estнmulo उसकी reacciуn, Ladra आग आश्वस्त estrйs के उच्च स्तर को कम करने के लिए इसमें यह स्थिति को हल करने में मदद करता है (शायद विश्वास या दृढ़ विश्वास में कि आप अंतिम गंतव्य से पहले पहुंचते हैं, अन्य कुत्ते दूर चले जाते हैं)।

Aprensiуn। असुरक्षा, चलने में असमर्थ, vehнculo के पीछे प्रतिबंधित, ъnica विकल्प छोड़ दिया है, तो मजबूर "बचाव" का उनकी उपस्थिति की चेतावनी, एक सुरक्षा दूरी बनाने के लिए और कोशिश कर उनकी तत्परता की घोषणा अपनी रक्षा करने के लिए है इसके लिए कभी-कभी यह व्यवहार एक गरीब socializaciуn और पिल्ला चरण में गरीब habituaciуn दूसरे कुत्तों या हो सकता है वयस्कता में congйneres के साथ कुछ बुरा अनुभव का परिणाम है।

घबराहट। पर्यावरणीय उत्तेजना के लिए उच्च स्तर की प्रतिक्रियाशीलता वाले कुत्तों में विशिष्ट। वे, कुत्तों कि पहले पर्यावरण alteraciуn किसी भी pequeсa सक्रिय कर रहे हैं यहां तक ​​कि एक मक्खी उड़ान के साथ, और ड्राइव estнmulos कि कम समय में उच्च गति पर पाए जाते हैं की एक बमबारी है, बहुत mбs की तुलना में वे समर्थन कर सकते हैं उनके तंत्रिकाएं, इसलिए सब कुछ जमा हो रहा है और अंत में उन दबावों को बाहर जाना है और कुत्तों की उपस्थिति में शूट करना पड़ता है जो आप बाहर देखते हैं।

सुरक्षात्मक और / या शिकार। लगता है कि आपके अंतरिक्ष दूसरे कुत्तों के दृष्टिकोण से हमला किया, "वह यह जानता है" कि भौंकने जब estбn बहुत करीब एक ही गति है कि आने habнan पर अपनी गलती और दूर (अनुभव करने के लिए, जब तक कि हम का दुर्भाग्य है हो जाता है सेमफोर लाल है)। संभावित शिकार तेजी से आगे बढ़ने और, आप प्रतिबंधित किए जाने की बात मानने की आवश्यकता है कि आप persecuciуn शुरू करने के लिए ताकत mбs लिए प्रोत्साहित करती है, तो यह हमें सचेत करने के लिए कि यह छोड़ने के लिए समय आ गया है भौंकने शुरू होता है।

■ निराशा, हरी इलाकों, अन्य कुत्तों को देखता है और उन तक नहीं पहुंच सकता है, इसलिए यह खुद को शामिल करने में सक्षम नहीं है और हम "मांग" की शुरुआत करना शुरू कर देते हैं, जो हम जल्दी नहीं कर सकते हैं।
समस्या की गंभीरता आवृत्ति और हमारे कुत्ते के व्यवहार की तीव्रता द्वारा चिह्नित estarб, ademбs कि क्या व्यवहार व्यापक है, यह sуlo के रूप में ड्राइव या सभी outputs प्रदान करता है विशिष्ट समय पर या क्षेत्रों especнficas।

समस्या है कि समस्याएं

मास्टर की चिड़चिड़ापन। चलने के लिए कुत्ते को बाहर लेना अब खुशी नहीं है और कई जोखिमों के साथ यातना बन जाती है, इसलिए यह अधिक संभावना है कि मास्टर उस अप्रिय स्थिति से बचाता है, जिससे कुत्ते को घर पर (सबसे अच्छा) छोड़ दिया जाता है।

वाहन में नुकसान, खिड़कियां, टेपेस्ट्री और बेल्ट, हमारे कुत्ते के अनियंत्रित उत्साह के साथ, सब कुछ क्षतिग्रस्त या टूटा होने की संभावना है।

■ ड्राइविंग में एकाग्रता का नुकसान। अचानक और अप्रत्याशित "विस्फोट" कुत्ते भौंकने, कूद और खिड़कियों में araсazos एक आश्चर्य के रूप में आ और चालक डराना सकता है सहज उसके सिर बदल सकते हैं, या तो कुत्ते पर जाने के लिए या cuбl का पता लगाने की कोशिश करने के लिए यही कारण है कि इस अवसर पर कुत्ते की प्रतिक्रिया को जन्म दिया।

■ संभावित दुर्घटनाएं ड्राइविंग में ध्यान और एकाग्रता के नुकसान के लिए (उपरोक्त के परिणाम)।






समस्या के समाधान पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके

मूल आज्ञाकारिता। एक बार फिर, इस तरह के अभ्यास मालिक को अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करेंगे।

■ उत्तेजना का नियंत्रण। गतिविधि की गति को कम करें। कोई जोरदार या ऊर्जावान अभ्यास (अन्य कुत्तों के साथ घंटों तक पार्क में तांबा या खेल के लिए गेंद फेंकना)। गेंदों या frisbies, या canicross कोई फेंक नहीं।
सबकुछ बहुत ही आराम से होगा, कई स्टॉप आराम और परिदृश्य पर विचार करेंगे।
पूरी आवाज और शांत और गहरी छूट की एक सामान्य गतिविधि के साथ।

प्रत्याशा को नियंत्रित करें।
अन्य कम उत्तेजक स्थलों (हमेशा पार्क नहीं यह क्षेत्रों है कि कुत्ते को पसंद किया जाता है करने के लिए, कुत्ते की उत्तेजना के स्तर को कम तो हम पर्यटन बोरिंग साबित होगा करना है की बात आती है, या के साथ गाड़ी से लगातार यात्राएं कर अच्छी तरह से वाहन में रहता है)।
वैकल्पिक मार्गों से पार्क या रिहाई के क्षेत्र में पहुंचना (हालांकि यह हमेशा अपेक्षित नतीजे नहीं देता है क्योंकि कुत्ता "वेंट" लगता है और अनुमान लगाता है कि हम कब आ रहे हैं)।

असंगत व्यवहार भोजन से भरे खिलौनों का उपयोग करें ताकि कार के अंदर जो भी हो, उससे बाहर की तुलना में अधिक दिलचस्प और लाभदायक है। इसके अलावा, अगर हमारे कुत्ते के मुंह में एक खिलौना है, तो उसके लिए छाल करना मुश्किल होगा।

■ अन्य कुत्तों के साथ सामाजिककरण और आदत, बिना किसी अपमान के, एक आराम से। यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे नियंत्रित तरीके से करें, उस दूरी को बनाए रखें जिस पर हमारा कुत्ता अन्य कुत्तों के प्रति प्रतिक्रियाशील नहीं है।
हमारे लिए चुनौती है कि कुत्ते अतीत के अनुभवों भूल जाते हैं, कि आप ऐसा पुरस्कृत algъn (शुरू में कुत्ते भौंक अन्य संचित tensiуn reducнa लेकिन desquiciarlo द्वारा समाप्त) थे और एक नया व्यवहार हमारे लिए स्वीकार्य सीखना है।
इसके लिए, हमें विदेश में होने वाली चीजों के लिए छाल लगाने का मौका, आवश्यकता या संभावना के बिना वाहन में कई बार दोहराव करना होगा। हमें नई यादें स्थापित करने और स्थापित करने की आवश्यकता है जो अधिक फायदेमंद हैं।

इसे कैसे सुधारें
इसे प्राप्त करने के लिए हम हमारी मदद कर सकते हैं:

■ परिवहन पिंजरे, कि हम यह प्राप्त करने के लिए एक कंबल या बड़े कपड़े से ढके होंगे कि कुत्ते को दृश्य उत्तेजना (बाहरी में अन्य जानवर) नहीं मिलते हैं जो उनकी प्रतिक्रिया को गति देते हैं। अंदर हम भोजन भरवां खिलौने रख सकते हैं ताकि आप चबाना और tensiуn कि पैदा करता है कि प्रतीक्षा यात्रा के अंत में जल्द ही आने के लिए दूर कर सकती है (nibbling "गम" tensiуn को राहत देने के लिए एक रास्ता है)।

कुत्तों के लिए मुखौटा, प्रतिक्रियाशीलता के उच्च स्तर वाले घोड़ों में उपयोग किए जाने वाले बहुत समान हैं। यह एक कपड़े से बना है जो प्रकाश को पारित करने की अनुमति देता है और कुत्ता आकृतियों को देख सकता है। प्राप्त होने वाले उत्तेजना की संख्या को कम करते समय यह कुत्ते का प्लाकासीन प्राप्त करता है। अगर हमारी कार के आकार में परिवहन पिंजरे को स्थापित करने की क्षमता नहीं है, तो मुखौटा विचार करने का एक विकल्प है।

खेल से बचें गेंदों या अन्य खिलौनों को फेंकने के लिए जो हमारे कुत्ते में चलने वाली वस्तुओं के उत्पीड़न के उस व्यवहार को मजबूत करते हैं।

एक सहायक जो हमारे साथ यात्रा करते हैं और कुत्ते की देखभाल करते हैं, वे बहुत मददगार होंगे। वह खिड़की और भौंकने की तलाश में असंगत गतिविधियों में हमारे कुत्ते को व्यस्त और मनोरंजक रखने का प्रयास करेगा।
यह महत्वपूर्ण है कि हमारे सहायक estй, हमारे कुत्ते की सेवा संभव स्थितियों कि, reacciуn गति प्रदान कर सकते कुत्ते की भाषा की व्याख्या पहले sнntomas reacciуn को रोकने के लिए की आशंका पर ध्यान केंद्रित है।

यह सब हमारे कुत्ते को प्राप्त होने वाले उपद्रवों को नियंत्रित करने और कम करने में हमारी सहायता करेगा और इसकी प्रतिक्रियाशीलता को कम करेगा।

एक mбs समय, याद रखें कि हमारे रोता है और हताश प्रयास demбs नियंत्रण (इस ocasiуn में ड्राइविंग) कुछ भी कुत्ते enseсan नहीं करता है और हमें समस्या को हल करने में मदद नहीं करते। शायद dueсo शुरू में बेहतर जिससे लग रहा है अपने सभी frustraciуn निर्वहन, लेकिन मध्यम और लंबी अवधि जो चिड़चिड़ापन और estrйs की serб स्तर को बढ़ाता harб, बनाने में पूरे situaciуn अप्रिय mбs हो (जो करने के लिए llevarб मालिक को गाड़ी में कुत्ते को "आनंद" के साथ ग्रामीण इलाकों में सुखद चलने से पहले कई बार इसके बारे में सोचने दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरा कुत्ता छालता है! पहचानें कि क्या कारण हैमेरा कुत्ता छालता है! पहचानें कि क्या कारण है
क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?क्या कुत्तों को तनाव हो सकता है?
पशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारीपशुचिकित्सा के दौरे के लिए कुत्ते की तैयारी
घायल कुत्ता बार्सिलोना में यातायात दुर्घटना में चाहता थाघायल कुत्ता बार्सिलोना में यातायात दुर्घटना में चाहता था
घरेलू पशु के कब्जे की ज़िम्मेदारी। कौन जवाब देता है?घरेलू पशु के कब्जे की ज़िम्मेदारी। कौन जवाब देता है?
यातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहरयातायात दुर्घटना से पहले एक जानवर का प्रभार लेने के लिए लोर्का, पहला स्पेनिश शहर
प्रयोगशाला कुत्तों का तनावप्रयोगशाला कुत्तों का तनाव
यातायात दुर्घटनाओं में घरेलू जानवरोंयातायात दुर्घटनाओं में घरेलू जानवरों
चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तोंचिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
क्या वे तनाव पीड़ित हो सकते हैं?क्या वे तनाव पीड़ित हो सकते हैं?
» » जब वह कार से यात्रा करता है तो मेरा कुत्ता छाल जाता है
© 2021 taktomguru.com