taktomguru.com

हिरण, एक बहुत स्नेही विशाल कुत्ता

हिरण, एक बहुत स्नेही विशाल कुत्ता

इस बार हम एक कुत्ते के बारे में बात करने जा रहे हैं Deerhound और वह श्रेणी के भीतर है विशाल कुत्ते. कुत्ते की यह नस्ल बन गई है हिरण शिकार के लिए सबसे अच्छे कुत्ते में से एक.

हिरण, एक बहुत स्नेही विशाल कुत्ता

हिरण की उत्पत्ति

यह पशु है सबसे पुरानी ब्रिटिश दौड़ में से एक आज तक ज्ञात है, और सबसे उल्लेखनीय पहलुओं में से एक यह है कि उनके पूर्वजों ने पांचवीं और दूसरी शताब्दी ईसा पूर्व के बीच सेल्ट्स स्कॉटलैंड और आयरलैंड के साथ किया था। सी

यह पहले से ही मध्य युग में था जब इस जानवर का उपयोग शुरू होता है हिरण, भेड़िया, खरगोश और जंगली सूअर का शिकार. 18 वीं शताब्दी तक वे यूरोप में बहुत लोकप्रिय कुत्ते थे।

समय के साथ, डेरहाउंड वर्ष 1 9 20 तक दुरुपयोग में पड़ रहा था डंकन मैकनेल उन्होंने उन्हें एक कठोर तरीके से उठाना शुरू किया, इस परंपरा के बाद उनके बेटे का पालन किया गया, जिसने 50 से अधिक वर्षों की वसूली की अनुमति दी, इस तथ्य के अतिरिक्त कि इसने हमें वर्तमान में इन साथी का आनंद लेने की इजाजत दी है।

हिरण के लक्षण

डीरहाउंड एक कुत्ता है जिसकी ऊंचाई 76 सेमी तक है और पुरुषों में लगभग 45 किलोग्राम वजन और महिलाओं में 36.5 किलो वजन है। उनका औसत जीवन 14 साल तक पहुंचता है, और यह एक कुत्ता है बहुत स्नेही और सुखद चरित्र इसके अलावा वह बहुत आज्ञाकारी है।

डीरहाउंड का एक और उल्लेखनीय पहलू यह है कि इसमें एक है बच्चों और अन्य कुत्तों दोनों के साथ शानदार रिश्ता.




आजकल यह एक कुत्ता है जो एक साथी जानवर के रूप में प्रयोग किया जाता है, हालांकि हमें इसे ध्यान में रखना चाहिए आपको बहुत सारी जगह चाहिए अभ्यास करने में सक्षम होने के अलावा इसके पास काफी रखरखाव लागत है।

डीरहाउंड विशिष्ट देखभाल

हिरण के मामले में हमें मुख्य बात यह समझनी चाहिए कि हमें बड़ी खुली जगहों की आवश्यकता होगी, हालांकि यह भी सच है कि इंटीरियर में रहने के लिए एक महान क्षमता है.

इस जानवर की एक और विशेषता है कि गर्मी खड़ा नहीं कर सकते हैं, इसलिए यदि हम इसे उच्च तापमान के क्षेत्रों में प्राप्त करने जा रहे हैं तो हमें एक ऐसी जगह प्रदान करनी चाहिए जहां आप शरण ले सकें।

एक लाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है संतुलित भोजन और पर्याप्त व्यायाम के साथ-साथ अच्छे अभ्यास सत्र भी बनाते हैं क्योंकि यह एक कुत्ता है जो जल्दी से बढ़ता है।

एक और पहलू जिसे हमें विचार करना है कि आपको अच्छी गद्दे रखना है क्योंकि अन्यथा वे हैं कोहनी पर कॉलस होने के लिए बहुत प्रवण है.

हिरण के सामान्य रोग

सामान्य बीमारियों के लिए, बहुत से लोग नहीं हैं, लेकिन उनके विकास के दौरान यह संभव है हड्डी के विकास में कुछ प्रकार की जटिलता है इसके अलावा यह भी है पेट के torsion से पीड़ित होने के लिए प्रवण.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को हिरण की टिकों को प्राप्त करने से कैसे रोकेंकुत्तों को हिरण की टिकों को प्राप्त करने से कैसे रोकें
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
जानवरों के पैरों के निशानजानवरों के पैरों के निशान
जंगली शेरजंगली शेर
मातृ देखभाल: जानवर (अंतिम भाग)।मातृ देखभाल: जानवर (अंतिम भाग)।
आम हिरणआम हिरण
हिरण हिरण कैसे हैहिरण हिरण कैसे है
स्पैनिश हाउंडस्पैनिश हाउंड
बड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओंबड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओं
हिरण और उनके प्रवासन कैसा हैहिरण और उनके प्रवासन कैसा है
» » हिरण, एक बहुत स्नेही विशाल कुत्ता
© 2021 taktomguru.com