taktomguru.com

स्पैनिश हाउंड

स्पैनिश हाउंड

पाठ: एंटोनियो लोपेज़ España तस्वीरें: François Nicaise

दौड़ है कि हम बनाया है और इस देश में विकास किया में गर्व का अनुभव के अलावा, इस महीने के हम पर Sabueso स्पेनिश ध्यान देते हैं। खरगोश वापस शिकार, यानी, पता लगाने, desencamar, निगरानी और दबाव lagópodo शिकारी के लिए लेने के लिए विशेषज्ञ, इस कुत्ते निशान एक विशेषाधिकार प्राप्त नाक टुकड़े शिकार का सबसे नन्हा emanations का पालन करने में सक्षम है । एक दक्षता और एक विधि है कि प्रशंसकों के साथ कुत्तों का पता लगाने के शिकार से प्यार के साथ हमारे जंगलों शताब्दियों में भालू शिकार।

पहले से ही देर से मध्य युग में यह मान्यता प्राप्त है और गुणगान किया गया था कम शिकार के कुछ हिस्सों, लेकिन यह भी इस तरह के जंगली सूअर, छोटी हिरन हिरण के रूप में बड़े जानवरों, से कदम और भागने के मार्गों का पता लगाने का बकाया कौशल के लिए समर्पित कुत्ते देशी निशान के गुणों, , हिरण ... यहां तक ​​कि अगर वहाँ एक टुकड़ा है, जिसमें खोजी कुत्ता एक विशेषज्ञ अद्वितीय है, कि खरगोश, जो उत्पीड़न के दबाव के साथ निशान का पता कर उसे नेतृत्व प्राप्त करने के लिए, है करने के लिए और "वापस" शिकार, लाइन पदों, जहां वे आशा शिकारी।

अल्फोन्क्सो इलेवन ने इसे चौदहवीं शताब्दी के मध्य में लिखित मोंटेरिया की पुस्तक में शामिल किया, जिसमें वर्णन किया गया कि पूर्व में काम करने का तरीका और टुकड़े का अनुवर्ती तरीका कैसा है।

अध्याय एक्स्ट्रा लार्ज में, अलफोंसो इलेवन विस्तार से वर्णन Sabueso की आकारिकी: "... कान बहुत लंबा है, लेकिन स्वाभाविक रूप से उसके सिर के बगल में लटका नहीं होना चाहिए। आंखें दु: खी और लक्षित माथे, गर्दन बहुत छोटा नहीं, बहुत लंबा नहीं नहीं पतली व्यापक चेस्ट, हथियारों सीधे और नहीं बहुत लंबे, छोटे पृष्ठों, गोल हाथ और अच्छा फांसी haunches और कम पक्षों, कमर अच्छा apodencadas लेकिन घुटनों और शक्तिशाली टांगों और पैरों और हाथों की hocks: अपने haunches पर कृश मांस शरीर आम तौर पर न तो बहुत बड़े न ही बहुत छोटा: पूंछ में अच्छी तरह से ऊपर, सेट न तो बहुत लंबा और न ही बहुत मोटी। कि संकरा हो सकता है सभी Sabueso कम से कम छाती की तरह पुरुष की तुलना में सबसे बड़ा आँखें, सबसे त्रिशंकु और पतली कान, उच्च कूल्हों और पक्षों को कुछ हद तक लंबे समय तक,: खोजी कुत्ता एक सांप की तरह सिर पूंछ न तो मोटे और न ही नर के रूप में पतला, लेकिन उनमें से कोई भी बहुत अच्छे बाल नहीं है। "


लेखक इस तरह के गुणों की समीक्षा भी करते हैं जैसे कि कुत्ते को मैदान में दिखाना चाहिए, और कुछ प्रक्रियाओं को मजबूत करने के लिए:
"... पहाड़ का सबसे अच्छा कुत्तों में है के लिए, वे बहुत अच्छा huntsmen है अच्छा कुत्तों signally traílla की अच्छी कुत्तों लिफ्ट करने के लिए, के लिए है क्योंकि यह पहली बात झाड़ी में क्या करना चाहिए है क्या करना चाहिए, और इसलिए यह आवश्यक है के रूप में सही और इसके बारे में कोई गलती नहीं है, और यह हमें लगता है कि जो कोई भी traílla का अच्छा कर सकते हैं करना चाहती है, लेकिन ऐसा करना चाहिए: यह हमेशा भेज अधिक कुछ वहाँ झाड़ी में था कि देख करने के लिए नेतृत्व, और मैं सबसे अच्छा मोंटेरो कि उठाने कर सकते हैं के रास्ते था के साथ कंपनी में जाते हैं, और के बाद से यह हिरण के निशान विफल रहता है, पहले चरण में आगे जाना है, बेहतर एक कर सकते हैं, और वापस लाने के नए वे क्या करना चाहते हैं कर सकते हैं, नहीं एक के बीच एक या एक और montero कर सकते हैं "।
"Otrosí, यह समझ सकते हैं कि वह अच्छा पट्टा होना चाहता है और बहुत whiny है अक्सर हिरन का मांस के पहले चरण में भौंकने, और घाव सज़ा या उसकी बाहों में पट्टा डाल दिया, जो कुछ है नहीं करना चाहती में हो अगर वह वह भौंकने, और न ही embozarlo दण्ड, और न ही गर्दन की जड़ पर हाथ स्क्रेपर लेते हैं, ऐसा करना चाहिए: यह एक मोंटेरो आदमी देते रूप में वह एक विला में प्रभु को देखा, पहाड़ों पर उसके साथ जाना मजबूत है, जहां समझा जाता है कि भगवान को चलाने के लिए, अन्य अच्छे पहाड़ों पर जहां हिरण चाल और उसके साथ हिरण कि सका उठाना नहीं चाहता है, और यह जारी नहीं करते, न ही कोई खुशी नहीं है, और इसलिए उसे उठा जो उसे गुस्से में और थक गया है। और अगर वह उस संशोधन विलाप देखा, haláguenlo, और चलो उसे बहुत अच्छा है, और के बाद से मैंने देखा कि वहाँ कि whimper के उपयोग कर रहा है, के रूप में कहा गया है ऊपर वे traílla के लिए अच्छा कर सकते हैं करना चाहिए, दूसरों के साथ खोज करने के लिए इसे ले। और अगर इस संशोधन रिरियाना नहीं है, हम बिना किसी कारण के यह से निकाले जाने का जब तक संशोधन एंटी-एजिंग, लगता है, क्योंकि वह थक गया है। "




कुछ ही समय बाद, यहां तक ​​कि चौदहवीं सदी में यह प्रकाशित किया गया था "Livro दा तक चलाते थे", पुर्तगाल, Algarves और सेउटा के प्रभु के राजा डॉन जुआन मैं के चर्मपत्र काम पर एक पांडुलिपि, यह भी भालू के रूप में शाही शिकार करता है प्रजातियों के मुद्दे को संबोधित और जंगली सूअर, जिसमें ट्रैकर कुत्तों जानवरों के encames पता लगाने में मुख्य पात्र थे (बाद पुस्तक वार्ता विशेष रूप से सूअर में), उसकी आवाज के साथ अपनी उड़ान और गाइड शिकारी पर उनका अनुसरण, उन्हें यह बताने मवेशियों द्वारा चुने गए भागने के मार्ग। इन कुत्तों के रूप में "bloodhounds अचार" (bloodhounds खोजने के लिए) किताब है, जो एक है कि रात के निशान पाता है के पाठ में उल्लेख कर रहे हैं, क्योंकि यह अंधेरे घंटे के दौरान होता है जब झाड़ी के माध्यम से सूअर पालन करने के लिए ले जाता है दिन के दौरान छिपाने के लिए दिखने वाले एन्केम या शरण तक। खोजी कुत्ता समारोह सूअर को खोजने के लिए, अगर कुत्ते की उपस्थिति है, लेकिन यह पकड़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए पलायन का पालन करें। इन कुत्तों को इतना मूल्यवान है कि के बाद से अपनी स्थापना के लिए चुना गया है और प्रशिक्षित, ठहराव पर भौंकने के लिए स्थिति सूअर धोखा लेकिन पकड़ करने के लिए नहीं आते हैं, क्योंकि उसकी नाक stabs ब्रावो एक खजाना है कि प्राप्त करने के जोखिम को नहीं चलाना चाहिए है जंगली सूअर, उन चीजों के लिए जो आप शिकार के कुत्तों के पास जाते हैं, जो एलन के बारे में बताते हुए डॉन जुआन के पाठ का भी उल्लेख करते हैं।

मूल और विकास
लेकिन हाउंड की उत्पत्ति पहले संदर्भों से काफी पुरानी है जो हमने समझाई है। प्राचीन काल से आइबरियन प्रायद्वीप में हौड्स के साथ शिकार एक शिकार विरासत है। हमें राहत, कोडिस, चित्रमय प्रतिनिधित्व ... मिलते हैं, जो शिकार के विषय का पीछा करते हैं। इन परीक्षणों से हम जानते हैं कि इस तरह के शिकार को कम से कम तीसरी शताब्दी के बाद, हमारे जंगलों में प्रचलित किया गया है। यद्यपि कुछ शोधकर्ता हेलेनिक हौड्स का हवाला देते हैं, जिन्हें बाद में रोमनों द्वारा उपयोग किया जाता था, उन्होंने उन्हें विस्तारित किया, क्योंकि उन्होंने अपने साम्राज्य के हर कोने में अपनी संस्कृति के अन्य पहलुओं के साथ किया। इन हौड्स का पहला लिखित संदर्भ यीशु मसीह से 350 साल पहले ज़ेनोफोन "आर्ट ऑफ शिकार" के काम में है, जो स्निफर कुत्ते और शिकार के तरीके का वर्णन करता है। पांच शताब्दियों बाद, रोमन अरियन ने ट्रेस के कुत्तों पर अपने "शिकार का इलाज" लिखा था, इस तथ्य की ओर इशारा करते हुए कि गॉल इन कुत्तों के साथ वैवाहिकता के दिनों का आनंद ले सकता है।

लेकिन यह निर्दिष्ट करने के लिए कि स्पैनिश हाउंड एक दौड़ के रूप में उभरता है, वह बहुत अधिक उद्यम करना है। जैसा कि हमने देखा है, अल्फांसो इलेवन, उन हौड्स को "बहुत लंबे कान", "सांप के सिर" या "पूंछ अच्छी तरह से" के साथ कुत्तों के रूप में वर्णित करता है ...
घर पर, हमारे पास एक प्यारा कुत्ता, नम्र, वफादार, हमें अपनी कंपनी देने और आनंद लेने के लिए उत्सुक होगा। यह साहसी शिकारी, सबसे खतरनाक मवेशियों को मापने में सक्षम, मनुष्यों के साथ अपने व्यवहार में एक आकर्षक चरित्र दिखाता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते भालू than = तन भालूकुत्ते भालू than = तन भालू
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
हिरण, एक बहुत स्नेही विशाल कुत्ताहिरण, एक बहुत स्नेही विशाल कुत्ता
छोटी नस्ल स्विस हाउंडछोटी नस्ल स्विस हाउंड
स्विस हाउंड - schweizer laufhundeस्विस हाउंड - schweizer laufhunde
जानवरों के पैरों के निशानजानवरों के पैरों के निशान
जंगली शेरजंगली शेर
सर्बियासर्बिया
» » स्पैनिश हाउंड
© 2021 taktomguru.com