taktomguru.com

कुत्ते के भोजन में आलू के बजाय टैपिओका

कुत्ता खानाएक कुत्ते के मालिक के रूप में, आप जानते हैं कि गेहूं और मकई जैसे अनाज शीर्ष गुणवत्ता वाले तत्व नहीं हैं। लेकिन हर कुत्ते के भोजन को कुछ प्रकार के कार्बोहाइड्रेट की आवश्यकता होती है, इसलिए उनमें से कौन सा चुनना मुश्किल हो सकता है। टैपिओका और आलू दोनों विचार करने के विकल्प हैं, लेकिन वे सभी कुत्तों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकते हैं।

टैपिओका. टैपिओका दक्षिण अमेरिकी कसावा संयंत्र से बना है। स्टार्च रूट से निकाला जाता है और आटा, मोती या ग्रेन्युल में परिवर्तित होता है। अन्य स्टार्च की तरह टैपिओका का उपयोग क्रोक्वेट्स को बांधने या डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों को मोटा करने के लिए किया जाता है। टैपिओका में बहुत हल्का स्वाद होता है, जो इसे पालतू भोजन के लिए एक अच्छा विकल्प बनाता है।

टैपिओका बनाम आलू: पौष्टिक मूल्य. टैपिओका में पोषण का महत्व नहीं है। कई स्टार्च के साथ, यह बड़ी मात्रा में विटामिन प्रदान नहीं करता है, हालांकि यह कुछ बी विटामिन और आवश्यक फैटी एसिड प्रदान करता है। टैपिओका में लौह और कैल्शियम सहित खनिजों का अच्छा मिश्रण होता है। टैपिओका की तरह, आलू लोहा का एक अच्छा स्रोत हैं। आलू भी विटामिन सी और फाइबर का एक अच्छा स्रोत हैं। दोनों, टैपिओका और आलू में थोड़ा वसा या प्रोटीन होता है, और अपने पिल्ला के लिए भोजन चुनते समय मुख्य आधार के रूप में नहीं माना जाना चाहिए।




टैपिओका बनाम आलू: एलर्जी. टैपिओका को कुत्ते के भोजन में एक अद्वितीय कार्बोहाइड्रेट स्रोत माना जाता है। नतीजतन, कभी-कभी एलर्जी के साथ कुत्तों के लिए सूत्रों में टैपिओका का प्रयोग किया जाता है। आलू एक आम एलर्जी नहीं होते हैं, लेकिन अधिक से अधिक अनावश्यक जानकारी आलू में बढ़ी हुई एलर्जी दिखाती है। चूंकि आलू कुत्ते के भोजन में अनाज के लिए अधिक आम प्रतिस्थापन बन गए हैं, इसलिए एलर्जी की संभावना बढ़ गई है। अपने कुत्ते खाद्य एलर्जी के लिए प्रकट होता है, तो आप आलू के साथ एक भोजन के विकल्प के साथ कार्बोहाइड्रेट का एक स्रोत और बंधक के रूप में टैपिओका के साथ एक भोजन के साथ बेहतर किस्मत हो सकता है।

टैपिओका बनाम आलू: ग्लाइसेमिक इंडेक्स. यदि आपका पिल्ला अधिक वजन या मधुमेह है, तो आलू टैपिओका से बेहतर विकल्प हो सकता है। टैपिओका लस मुक्त है, और यह माना जा सकता है कि यह मधुमेह और अधिक वजन कुत्तों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, दुर्भाग्य से, टैपिओका एक उच्च glycemic सूचकांक है, अधिक या सफेद चावल और आलू की तुलना में कम, और भी अधिक। कैपिरी में टैपिओका भी अधिक होता है, जो अधिक वजन और मधुमेह के कुत्तों से बचना चाहिए। यदि आप टैपिओका या आलू के साथ कुत्ते के भोजन के बीच चयन कर रहे हैं, तो आप आलू के साथ खाना चुनना चाह सकते हैं। यदि आप अपने पिल्ला की ग्लाइसेमिक इंडेक्स को कम करना चाहते हैं, तो आप इसे टैपिओका या आलू की बजाय चम्मच या दाल के साथ खाद्य पदार्थों के साथ कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए सफेद आलू बनाम मीठे आलूकुत्तों के लिए सफेद आलू बनाम मीठे आलू
कुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियांकुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियां
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावाकुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावा
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
पौष्टिक सिद्धांतपौष्टिक सिद्धांत
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
» » कुत्ते के भोजन में आलू के बजाय टैपिओका
© 2021 taktomguru.com