taktomguru.com

एक जैक रसेल टेरियर कैसे व्यवहार करता है?

जैक रसेलजैक रसेल टेरियर 1 9वीं शताब्दी में इंग्लैंड के दक्षिण में, लोमड़ी शिकार में खड़े होकर बनाया गया था। यह पार्सन रसेल टेरियर और अन्य टेरियर नस्लों के बीच एक मिश्रण है, हालांकि नाम में "पार्सन" और "जैक" का उपयोग एक दूसरे के रूप में किया जाता है।

शिकार. ये छोटे मुकाबला टेरियर शिकार कुत्तों हैं और छोटे जानवरों और कभी-कभी अन्य कुत्तों के पीछे दौड़ते हैं। रेवरेंड जॉन रसेल, जो निर्माता थे, एक छोटा कुत्ता चाहते थे जो इतना बहादुर था कि उसने गुफा में फॉक्स का पीछा किया और फिर उन्हें बाहर निकाला ताकि शिकारी उन्हें शिकार कर सके। उनकी बहादुरी के कारण, जैक रसेल को अपने छोटे आकार के बावजूद जो कुछ भी आता है उसका सामना करना पड़ेगा। यदि इसमें भाग नहीं लिया जाता है, तो यह शिकार के लिए कुछ भी तलाश करेगा।

आवास. ये छोटे सक्रिय कुत्ते एक शांत अपार्टमेंट में अच्छी तरह से नहीं होंगे क्योंकि उन्हें मनुष्यों की कंपनी का आनंद लेने के दौरान दौड़ने और घूमने की जगह चाहिए। यदि आप अपने पालतू जानवर को एक छोटे और सीमित अपार्टमेंट में रखने की योजना बनाते हैं, तो यह आवश्यक है कि आप अपनी ऊर्जा को चैनल करने के लिए दैनिक आउटडोर व्यायाम प्रदान करें और ध्यान दे सकें। ग्रामीण पर्यावरण में इसे मजबूत शिकार प्रवृत्तियों के कारण हानिकारक हो सकता है।




परिवार के साथ बातचीत बहादुर और दृढ़ संकल्प, जैक रसेल टेरियर में एक मीठा और चिकनी पक्ष भी है। कई टेरियर की तरह, आप बच्चों को पसंद नहीं कर सकते हैं और किसी के हिस्से पर थोड़ी सी इच्छाशक्तिपूर्ण दुर्व्यवहार नहीं करेंगे। अच्छी तरह से शिक्षित बच्चे, दूसरी तरफ, अक्सर स्वीकार किए जाते हैं और विशेष लिंक बना सकते हैं। छोटे जानवर या अन्य कुत्ते जैक रसेल की शिकार वृत्ति को फिर से प्रकट करने और समस्याओं को पैदा करने का कारण बन सकते हैं।

आज्ञाकारिता. स्ली, निर्धारित और बेहद स्पोर्टी, जैक रसेल टेरियर तब खड़ा होता है जब उन्हें चपलता परीक्षण जैसी विभिन्न गतिविधियों में प्रशिक्षित किया जाता है। उनकी साहसी प्रकृति को एक दृढ़ गठन की आवश्यकता है। बुनियादी आज्ञाकारिता आपको अपने आप को घूमने और शिकार करने से बचाने में मदद करेगी। आपके पालतू जानवर आपको काम करने की अनुमति देने और विशेष कार्यों को करने के लिए प्रशिक्षित करने से पूरी तरह से लाभान्वित होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जैक रसेल टेरियर नस्ल के बारे में जानकारीजैक रसेल टेरियर नस्ल के बारे में जानकारी
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
मिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जगमिश्रित कुत्ते नस्लों के बारे में जानकारी। जग
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
छोटे कुत्तेछोटे कुत्ते
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
एक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षणएक पार्सन रसेल टेरियर का प्रशिक्षण
एक पार्सन रसेल टेरियर की देखभालएक पार्सन रसेल टेरियर की देखभाल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
» » एक जैक रसेल टेरियर कैसे व्यवहार करता है?
© 2021 taktomguru.com