taktomguru.com

Bernese मवेशी नस्ल




मूल: स्विट्जरलैंड
विशेष कौशल: शेफर्ड कुत्ता, अभिभावक और साथी
जीवन प्रत्याशा: 7 साल
नर का आकार: 64 - 70 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 37 - 43 किलो लगभग।
मादा का आकार: 58 - 66 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 35 - 41 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 45 - समूह 2
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
Bernese Oberland या बूटेस बर्न में पूर्व आल्प्स पहाड़ों और बर्न के केंद्रीय केंटन के क्षेत्र में पैतृक मूल के एक कुत्ता है, एक गार्ड कुत्ते और ड्रोवर के रूप में इस्तेमाल किया गया था। पहले यह गांव और बर्न के केंटन, जहां चरवाहा तिरंगा longhaired स्थापित विशेष रूप से बड़े पैमाने पर में Riggisberg के पास Dürrbach छात्रावास के नाम की वजह से "Dürrbächler" कहा जाता था।
1 9 02 में, 1 9 04 और 1 9 07 में, इस दौड़ के विषयों को पहली बार कुत्ते के कार्यक्रमों के लिए प्रस्तुत किया गया था। 1907 में, क्षेत्र Berthoud में कुछ किसानों यह देशी शुद्ध नस्ल चरवाहे के प्रजनन की स्थापना की Dürrbächler के स्विस क्लब को बढ़ावा देने और पहले मानक में नस्ल की विशेषता लक्षण फिक्सिंग करने का फैसला।
तापमान और चरित्र
अच्छी तरह से संतुलित, चौकस, सतर्क और दैनिक जीवन की किसी भी परिस्थिति के डर के बिना। वह एक अच्छा कुत्ता है और अपने मालिकों के साथ वफादार है। खुद के बारे में बहुत यकीन है, वह विदेशियों के साथ शांतिपूर्ण है। उसका चरित्र डॉकिल है।
एक बहुत अच्छा साथी कुत्ता बनें, वह अपने परिवार के करीब रहने के लिए प्यार करता है। और वह इसकी रक्षा करने के लिए अपनी ताकत का उपयोग करने में संकोच नहीं करता है। उसे एक मालिक की निरंतर उपस्थिति की आवश्यकता होती है और उसके साथ नियमित रूप से खेलना पड़ता है। यह एक बहुत बंधे कुत्ते है। एकांत में आक्रामक और भयभीत हो सकता है।
शारीरिक विशेषताओं
लंबे, tricolor, मजबूत और शक्तिशाली बाल के साथ कुत्ता। इसके बड़े आकार के बावजूद और यह भारी हो सकता है, बर्नीज़ माउंटेन डॉग एक लचीला, सामंजस्यपूर्ण और अच्छी तरह से आनुपातिक कुत्ता है। औसत से बेहतर आकार के साथ इसमें मजबूत और जोरदार अंग होते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
Bouvier डी बर्नाBouvier डी बर्ना
बर्नीज़ माउंटेन डॉग फीचर्स, फोटो और वीडियोबर्नीज़ माउंटेन डॉग फीचर्स, फोटो और वीडियो
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
रेस कोरो गन्नारेस कोरो गन्ना
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
स्विस सफेद चरवाहेस्विस सफेद चरवाहे
» » Bernese मवेशी नस्ल
© 2021 taktomguru.com