taktomguru.com

Whippet सबसे तेज़ कुत्ता है जो मौजूद है

Whippet सबसे तेज़ कुत्ता है जो मौजूद है

Whippet रेस

Whippet सही विकल्प है ग्रेहाउंड के प्रशंसकों के लिए एक पालतू जानवर के रूप में अपने घर में सीमित स्थान के साथ। असल में इन दो दौड़ों के बीच संबंध वास्तव में ज्ञात नहीं है, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि व्हाइपेट एक छोटा ग्रेहाउंड है।

Whippet एक छोटी दूरी कुत्ता है। इसके पिछड़े पैर इतने मजबूत हैं कि ग्रेहाउंड छीनने में बंद हो जाता है - और यह कहना बहुत कुछ है, लेकिन ऐसा करता है। तब सबसे बड़ा कुत्ता, जब यह अपने करियर को स्थिर करता है, तो उसे पीछे छोड़ देता है। Whippet भी इसके रिश्तेदार का प्रतिरोध नहीं है, लेकिन यह बुरा महसूस करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि इसमें कुछ कुत्तों हैं। एक ट्रॉट रखकर, हम जितना तेज़ दौड़ सकते हैं, उनमें से कोई भी अथक हैं।

जैसा कि हम देख सकते हैं, कम से कम दौड़ की शुरुआत में, Whippet सबसे तेज़ कुत्ता है जो मौजूद है। लेकिन अगर हम इसे किसी अन्य दृष्टिकोण से देखते हैं, तो यह लंबे समय तक भी सबसे अच्छा कुत्ता है। यह सबसे लंबी जीवित दौड़ों में से एक है, जो 18 वर्ष तक पहुंचने वाले कई हैं। इस नस्ल को ग्रेहाउंड के लघु के रूप में इंग्लैंड में बनाया गया था। ऐसा कहा जाता है कि यह है Pobresrdquo- की ldquo-ग्रेहाउंड, आंशिक रूप से एक समय के लिए है क्योंकि केवल बड़प्पन ग्रेहाउंड ले सकता है और आंशिक रूप से, क्योंकि वे उत्तरी इंग्लैंड में खनिक जो इस नस्ल ग्रेहाउंड लेने में असमर्थ हासिल थे इतना महंगा रखरखाव है। उसके वंश में यह अनुमान है कि ग्रेहाउंड, इतालवी ग्रेहाउंड, फॉक्स टेरियर और बुल टेरियर शामिल किए गए हैं।

दरअसल, उन्नीसवीं सदी के अंत में यह, अपने स्वयं के दौड़ रेसिंग काफी लोकप्रिय होता जा रहा है इस तरह की घटनाओं में इस्तेमाल किया गया था। वे प्रति घंटे 65 किलोमीटर प्राप्त करते हैं। इसका उपयोग खरगोशों के शिकार में भी किया जाता था, जहां अचानक कूदने और पाठ्यक्रम बदलने की क्षमता इसे आदर्श बनाती है। वह एक अच्छा पालतू माना जाता है क्योंकि वह स्नेह दिखाता है और अपने गुरु के प्रति बहुत वफादार है। बहुत बड़े और छोटे नहीं बाल महान redeeming गुणों घर के भीतर रखा जाना है, चाहे घर या अपार्टमेंट हैं। उसे एक ऐसी जगह रखने की इजाजत दी जानी चाहिए जहां वह परेशान किए बिना आराम कर सके। आपको दैनिक व्यायाम की ज़रूरत है। बालों को न्यूनतम रखरखाव की आवश्यकता है। उसे ठंड से संरक्षित किया जाना चाहिए। अंग्रेजी में Whippet द्वारा जाना जाता है ldquo-Whippetrdquo-।

सामान्य अपरिपक्वता
Whippet लालित्य और सुंदर लाइनों के साथ शक्ति और मांसपेशी शक्ति का एक संतुलित संयोजन है। इसकी संरचना गति और काम को विकसित करने के लिए उपयुक्त है। किसी भी अतिरंजित रूप से बचा जाना चाहिए।

महत्वपूर्ण संभावनाएं
उपाय दुनिया के विभिन्न कुत्ते संघों के बीच भिन्न होते हैं। हम सापेक्ष आंकड़े प्रस्तुत करते हैं जो दौड़ और उसके रूप के आकार का विचार देते हैं। यदि आप अपने कुत्ते को दिखाना चाहते हैं, तो उस संघ के उपायों को देखें जहां आप प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं.

टेम्परमेन्ट और बहेवियर
यह एक आदर्श साथी है। यह घरेलू और खेल पर्यावरण के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है। वह सभ्य, स्नेही और संतुलित स्वभाव के साथ है।

HEAD
क्रांतिकारी क्षेत्र:
खोपड़ी:
लंबे और पतले, अपने ऊपरी क्षेत्र में चपटा, बल्कि आंखों के बीच चौड़ा, स्नाउट की तरफ झुकाव।
नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): लाइट।

विशेष क्षेत्र:
नाक:
काला, लेकिन नीले कुत्तों में इसे यकृत रंग के कुत्तों में नीली रंग की अनुमति दी जाती है, ट्रफल एक ही रंग होना चाहिए-सफेद या मोटल फर वाले कुत्तों में सफेद धब्बे के साथ एक ट्रफल की अनुमति है।
जॉज़ / दांत: एक काटने, उत्तम नियमित और पूर्ण कैंची के साथ मजबूत, शक्तिशाली और स्वच्छ कट, यानी ऊपरी दांत बारीकी से कम दांत ओवरलैपिंग और जबड़े जबड़े में खड़ी की स्थापना की।
आंखें: ओवल, उज्ज्वल, बहुत जीवंत अभिव्यक्ति।
कान: गुलाब के आकार, छोटे, ठीक बनावट।

गर्दन
लंबे, मांसपेशियों, सुंदर ढंग से arched।

शरीर
वापस:
ब्रॉड, फर्म, बल्कि लंबे समय तक, एक कूल्हे की छाप छोड़े बिना, पीठ पर परिभाषित एक वॉल्ट दिखा रहा है।
लोमो: यह ताकत और शक्ति का प्रभाव देता है।
छाती: दिल के लिए पर्याप्त जगह के साथ बहुत गहरा - कम और अच्छी तरह से परिभाषित पैरापेट। अपने पृष्ठीय सम्मिलन में कमाना और मांसपेशी पसलियों।




कोला
फ्रिंज के बिना। लंबे, तेज - आंदोलन के दौरान यह एक नाजुक वक्र बनाने, ऊपर कभी नहीं लेता है, लेकिन कभी भी deldorsso से ऊपर नहीं है।

अंग
पिछली सदस्य
: वे सीधे और ऊर्ध्वाधर हैं, सामने के साथ बहुत चौड़ा नहीं है।

कंधे: Oblique और मांसपेशियों - स्कापुला रीढ़ की हड्डी तक पहुंचने के साथ, स्पष्ट रूप से परिभाषित युक्तियों के साथ।
कोहनी: अच्छी तरह से शरीर के नीचे रखा।
pasterns: मजबूत और थोड़ा लोचदार।

सहायक सदस्य: मजबूत - कुत्ता बहुत सारी जमीन को कवर करने और महान गति दिखाने में सक्षम है।

जांघों: वाइड।
घुटने: अच्छी तरह से कोण
पैर: अच्छी तरह से विकसित
तिब्बियो-तर्सल आर्टिक्यूलेशन: नीचे अच्छी तरह से रखा गया। अच्छी तरह से परिभाषित समोच्चों के साथ - अच्छी तरह से अलग और अच्छी तरह से उभरा उंगलियों - मोटी, हार्ड पैड।

आंदोलन
यह मुफ़्त है, शरीर के नीचे हिंद पैर अच्छी तरह से प्रणोदन की अनुमति देने के लिए रखा जाता है। समानांतर स्विंग के साथ अग्रभूमि आगे और जमीन के करीब निर्देशित किया गया। पूरी तरह से, आंदोलन को आगे बढ़ना नहीं चाहिए, न ही उच्च, कम या संक्षिप्त चलना।

फर
बालों:
ठीक, छोटा, तंग।

रंग: सभी रंग और उनके संयोजन।

आकार और वजन
पुरुषों में ऊंचाई:
47 - 51 सेमी।
महिलाओं में ऊंचाई: 44 - 47 सेमी।

दोष
उपरोक्त मानदंडों से किसी भी विचलन को गलती माना जाता है और इसकी गंभीरता मानक के विचलन की डिग्री और कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण पर इसके परिणामों के रूप में माना जाता है।

असफलताओं को खत्म करना
कोई भी कुत्ता शारीरिक या व्यवहार संबंधी असामान्यताओं के स्पष्ट संकेत दिखाता है, उसे अयोग्य घोषित किया जाना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनेंएक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनें
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
इतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्लइतालवी ग्रेहाउंड कुत्ता ग्रेहाउंड नस्ल
स्पेनिश ग्रेहाउंड नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड नस्ल
एक ग्रेहाउंड की विशेषताएंएक ग्रेहाउंड की विशेषताएं
स्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभालस्पेनिश ग्रेहाउंड की देखभाल
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंडकुत्ते नस्लों | स्पेनिश ग्रेहाउंड
अफगान ग्रेहाउंडअफगान ग्रेहाउंड
रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?रेसिंग से हटा दिए जाने के बाद अंग्रेजी ग्रेहाउंड का भाग्य क्या है?
ग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्पग्रेहाउंड फांसी के लिए दृढ़ संकल्प
» » Whippet सबसे तेज़ कुत्ता है जो मौजूद है
© 2021 taktomguru.com