taktomguru.com

कुत्तों में कब्ज से छुटकारा पाने के लिए कैसे

कुत्तों में कब्ज से छुटकारा पाने के लिए कैसे

यद्यपि कुत्तों को कब्ज से पीड़ित होने की प्रवृत्ति नहीं है, लेकिन यह संभव है कि कुछ अवसरों पर हमने पाया है कि हमारे साथी को यह समस्या है।

कुत्तों में कब्ज से छुटकारा पाने के लिए कैसे

कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते को कब्ज है या नहीं

हम इसका एहसास करेंगे वे कब्ज से पीड़ित हैं क्योंकि जब वे अपनी जरूरतों को पूरा करते हैं तो वे कोशिश करते हैं लेकिन वे बस खत्म करने में कामयाब होते हैं। दूसरी ओर हम देखेंगे कि वह बहुत समय बिताता है, वे घबराते हैं और लगातार उठते हैं।

हालांकि, जब इन दस्तों में दस्त होता है, तो इन प्रकार के इशारे इसे अधिक बार करते हैं अगर यह अतिसार या कब्ज है तो अंतर करें हमें बस उसके मल को देखना होगा। यदि यह दस्त है तो हमें इसमें कोई संदेह नहीं होगा, लेकिन अगर यह कुछ भी जारी नहीं करता है या सिर्फ कुछ भी नहीं है और दस्त नहीं है, तो हमें कब्ज का सामना करना पड़ेगा।

कुत्तों में कब्ज से छुटकारा पाने के लिए युक्तियाँ

जब वे कब्ज से पीड़ित होते हैं तो कुत्तों के साथ एक ही चीज होती है, इसलिए हमें उन्हें कम करने और इस समस्या को हल करने के लिए आगे बढ़ना चाहिए। इसके लिए हम सुझावों की एक श्रृंखला देने जा रहे हैं।

कद्दू

कद्दू में बहुत सारे फाइबर होते हैं, कब्ज समाप्त करने के लिए आवश्यक कुछ है। फाइबर मल को फैलाता है, इस प्रकार तेजी से निकासी की इजाजत देता है।

हालांकि, डिब्बाबंद कद्दू का उपयोग करने के लिए सलाह दी जाती है। आप इसे सीधे कैसे नहीं खा सकते हैं, हम क्या कर सकते हैं इसे अपने पसंदीदा भोजन के साथ मिलाएं।

सेम




बीन्स में फाइबर की एक बड़ी मात्रा भी होती है, साथ ही साथ बहुत पौष्टिक होता है. सेम की मुख्य समस्या यह है कि उन्हें पकाने में काफी समय लगता है, और यही कारण है कि डिब्बाबंद सेम का उपयोग करने की भी सिफारिश की जाती है, इसके अलावा वे कुत्तों को बहुत पसंद करते हैं।

सब्जियों

एक और अच्छा विचार उन्हें देना है पकाया या कच्ची सब्जियां.

डेयरी उत्पादों

एक और सलाह यह है कि हमें डेयरी उत्पादों और अन्य खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए जो बहुत हैं वसा में समृद्ध, क्योंकि वे दस्त के कारण खत्म हो जाएंगे।

शारीरिक व्यायाम

बड़ी आंत भी मांसपेशियों में होती है, और किसी भी मांसपेशियों की तरह यह हमेशा बेहतर काम करेगी अभ्यास अभ्यास. इस कारण से यह अनुशंसा की जाती है कि कम से कम 15 या 20 मिनट तक चलें। ये यात्राओं दिन में दो बार की जाएगी, और कुत्तों के लिए आदर्श होगा जो आम तौर पर कब्ज से पीड़ित होते हैं।

पशुचिकित्सा से परामर्श करें

और निश्चित रूप से, अगर हम देखते हैं कि कब्ज रहता है, तो हमें करना होगा हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करें. एक सामान्य नियम के रूप में, हम कुछ प्रकार के प्राकृतिक रेचक जैसे अनुशंसा करेंगे Metamucil या इसी तरह।

इन युक्तियों के साथ हम अपने कुत्ते के कब्ज को कम करने में सक्षम होंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों, समाधान में कब्जकुत्तों, समाधान में कब्ज
कब्ज कुत्ते को खिलाओकब्ज कुत्ते को खिलाओ
कुत्तों के लिए खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए खतरनाक भोजन
कुत्तों में दस्त के कारणकुत्तों में दस्त के कारण
बिल्लियों में कब्ज के लक्षणबिल्लियों में कब्ज के लक्षण
अपने पालतू जानवर में कब्जअपने पालतू जानवर में कब्ज
यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा हैयह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा है
आंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियोंआंतों की समस्याओं के साथ मैक्स बिल्लियों
बिल्लियों में ठंडा लक्षणबिल्लियों में ठंडा लक्षण
मेरी बिल्ली झुका नहीं सकता हैमेरी बिल्ली झुका नहीं सकता है
» » कुत्तों में कब्ज से छुटकारा पाने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com