taktomguru.com

एक बिल्ली और एक कुत्ते को साथ में प्रशिक्षित करने के लिए कैसे प्रशिक्षित करें

कुत्ता और बिल्ली का बच्चापशु अद्भुत प्राणी हैं और घर में कम से कम एक जोड़ी रखना हमेशा मजेदार होता है। आप एक बिल्ली और एक कुत्ते को उसी घर में सद्भाव में रहने के लिए सिखा सकते हैं, भले ही कई लोग सोचें कि यह नहीं हो सकता है, इस घटना की कुंजी परिचय के साथ करना है। निम्नलिखित युक्तियाँ आप पर हमला किए बिना सह-अस्तित्व में मदद करने के लिए हैं।

  • जब घर में एक नया पालतू जोड़ा जाता है तो ऐसी कई चीजें हैं जिन पर विचार किया जाना चाहिए। सबसे पुराना पालतू महल का राजा या रानी है और नया व्यक्ति घुसपैठिया माना जाएगा। यह उन्हें थोड़ी देर के लिए इस तरह के इलाज के लिए, उदाहरण के लिए, एक अवधि के लिए एक बिल्ली पड़ा है तो आप एक अप्रिय अतिथि के रूप में कुत्ते देखेंगे आवश्यक है, इसलिए अनुमति नहीं होनी चाहिए नया कुत्ता जल्दी घर घूमने दिनों वहाँ उन्हें दोनों धीरे-धीरे संबंधित होने दें। यह बाथरूम में या कुछ हफ़्ते के लिए दूसरे कमरे में नए पालतू जानवर रखने के लिए और बातचीत के कुछ ही दिनों के भीतर होती है यह बताने के लिए उपयुक्त होगा।
  • अगर पालतू जानवर अलग रखा जाता है, तो सुनिश्चित करें कि उन्हें देखा जा सकता है, लेकिन केवल तभी लोग मौजूद हैं और इन सुझावों को ध्यान में रखते हैं। जब वे एक साथ होते हैं तो पालतू जानवरों को डांटें, अगर जानवरों में से कोई भी अप्रिय बस अलग है और "नहीं" कहता है, तो आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि मुठभेड़ों दोनों के लिए सुखद हों। कुछ पसंदीदा खिलौने और हाथों पर व्यवहार करें ताकि पालतू जानवर ब्याज के साथ बातचीत देख सकें।
  • तथ्य यह है कि पालतू जानवरों को एकजुट कर दिया गया है और जब आप यह ध्यान देना शुरू करते हैं कि दोनों में से कोई भी कठोर है, तो यह उन्हें अलग करने का समय होगा - आपको उनमें से किसी को भी मजबूर नहीं करना चाहिए। पुराने पालतू जानवर को नवागंतुक को स्वीकार करने में सीखने में बड़ी कठिनाई होगी।
  • पालतू जानवरों के साथ समय ले लो और उनके साथ मजा करो। कुत्ते और बिल्ली एक-दूसरे को सहन करने के लिए सीख सकते हैं जब वे रोचक और मजेदार गेम करते हैं, उन्हें उन खेलों और खिलौनों की तलाश करनी चाहिए जिन्हें वे एक साथ आनंद लेते हैं और इस समय उनके बीच बांड को मजबूत करने के लिए उपयोग करते हैं।
  • कुत्ते के लिए समय और धैर्य लगता है और एक बिल्ली साथ मिलना सीखती है ताकि उनके साथ समय बिताना और उनसे संबंधित होना हर किसी के लिए आसान हो जाएगा। ऐसा होने में कम से कम तीन या चार सप्ताह लग सकते हैं।

टिप्स और चेतावनियां




• चोटों से बचने के लिए दोनों पालतू जानवरों के बीच आक्रामकता से सावधान रहें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
एक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ला के बीच सहअस्तित्वएक बिल्ली और एक कुत्ते पिल्ला के बीच सहअस्तित्व
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
बिल्लियों के साथ एक घर में कुत्ते को पेश करने के लिए युक्तियाँबिल्लियों के साथ एक घर में कुत्ते को पेश करने के लिए युक्तियाँ
क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?क्या एक कॉकर स्पैनियल बिल्ली के साथ अच्छी तरह से खेल सकता है?
एक बिल्ली, दो सैंडबॉक्स, क्यों?एक बिल्ली, दो सैंडबॉक्स, क्यों?
बिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैंबिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैं
एक बिल्ली का बच्चा अपनानेएक बिल्ली का बच्चा अपनाने
एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँएक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
क्या एक वीमरनर बिल्ली के साथ रह सकता है?क्या एक वीमरनर बिल्ली के साथ रह सकता है?
» » एक बिल्ली और एक कुत्ते को साथ में प्रशिक्षित करने के लिए कैसे प्रशिक्षित करें
© 2021 taktomguru.com