taktomguru.com

स्टारफिश

इसे स्वीकार किया जाना चाहिए कि रूप स्टारफिश यह इसे एक बहुत ही विशिष्ट प्रजाति बनाता है। के परिवार से एकिनोडर्मस, इस प्रजाति, जिनमें से 2,000 विभिन्न प्रकारों को जाना जाता है, में पांच या अधिक शाखाएं हो सकती हैं।

स्टारफिश को माना जाता है प्रामाणिक शिकारियों मोलुस्क, क्रस्टेसियन और छोटे समुद्री जानवरों को उनके पसंदीदा भोजन होने के नाते, हालांकि वे तब तक कोई भी भोजन खा सकते हैं जब तक कि यह आकार के बराबर या उससे कम आकार के आकार के बराबर न हो। इस तरह आप समस्याओं के बिना इसे निगल सकते हैं।

स्टारफिश का एक बहुत ही दिलचस्प पहलू यह है कि वे हैं अलैंगिक. यह उन्हें अपनी बाहों में से एक के पतन से एक और समान स्टारफिश उत्पन्न करने की अनुमति देता है। इसके लिए हमें इस तथ्य को जोड़ना होगा हमारे ग्रह पर मौजूद कई स्टारफिश प्रजातियां हेमैप्रोडाइट्स हैं इसलिए यह अंडे और शुक्राणु दोनों का उत्पादन कर सकता है।




निश्चित रूप से पुनर्जन्म की इस क्षमता ने हमने टिप्पणी की है, जिससे उन्हें शिकार करना मुश्किल हो जाता है क्योंकि वे अपनी बाहों में से एक को विचलित करने से बच सकते हैं।

स्टारफिश की संतान को अंतिम उपस्थिति प्राप्त करने के लिए एक समय चाहिए क्योंकि सतह पर जो कुछ भी मिल सकता है उसे खिलाने के लिए आवश्यक है। एक बार जब वे सामान्य उपस्थिति हासिल कर लेते हैं तो वे नीचे लौट सकते हैं जहां उनका सबसे प्राकृतिक आवास है और वैसे, वे कई दिनों तक एक ही स्थिति में रह सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
शंकु घोंघे, निरंतर शिकारियोंशंकु घोंघे, निरंतर शिकारियों
अपरिवर्तनीय जानवरों का वर्गीकरणअपरिवर्तनीय जानवरों का वर्गीकरण
जेलीफ़िशजेलीफ़िश
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
समुद्री घोड़ेसमुद्री घोड़े
दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे बुद्धिमान जानवर क्या हैं?
Echinoderm जानवर क्या हैं?Echinoderm जानवर क्या हैं?
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।ऑस्ट्रेलियाई जीव: "कांटे का मुकुट"।
» » स्टारफिश
© 2021 taktomguru.com