taktomguru.com

बिल्लियों और जीवन के प्रति सम्मान: अल्बर्ट श्वीट्जर की याद में (1875-19 65)

पाठ: एंटोनियो पेरा

"नैतिकता जीवन के प्रति सम्मान के अलावा कुछ भी नहीं है। जीवन के लिए श्रद्धा मेरी मौलिक नैतिक सिद्धांत अर्थात् है, कि अच्छा है, बनाए रखने के लिए बढ़ावा देने और जीवन को बढ़ाने के लिए, और नष्ट करने के लिए, घायल या यह बुराई है नुकसान पहुंचा है। "

अल्बर्ट श्वीट्जर

एल मुंडो डेल गेटो, डॉ अल्बर्ट श्वाइजर के पृष्ठों पर लौटें, जिनकी मौत अगले सितंबर में पचासवीं सालगिरह के 90 अंक की उम्र में है। ऐसा लगता है कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय इस घटना को दूसरों को जो महत्व देता है वह नहीं दे रहा है। हालांकि, पशु प्रेमियों और विशेष रूप से बिल्ली प्रेमियों के इतने छोटे समुदाय नहीं हैं, हमारे पास यह ध्यान में है। और हम, उसकी याददाश्त के लिए सम्मान और cariсo पर अकेले नहीं हैं क्योंकि श्वित्ज़र, था cronolуgico आदेश, अरगनिस्ट, musicуlogo, teуlogo, mйdico ... और उन सभी गतिविधियों जो लोग अच्छे भाग्य और सम्मान तुम से मिलने के लिए किया था के संबंध हासिल करने में कामयाब रहे । मिशनरी और युद्ध-विरोधी कार्यकर्ता, सद्भाव के लिए और वंचित mбs के अधिकारों के लिए Бfrica के मानवीय नाटक Lambarena (Gabуn) में 1913 fundу में संक्रामक रोगों के लिए अस्पताल travйs के साथ एक विशेष रिश्ता आयोजित की, अब एक बन गया है मलेरिया के खिलाफ लड़ाई में विश्व संदर्भ केंद्रों का। इसने उन्हें 1 9 52 में नोबेल शांति पुरस्कार की रियायत अर्जित की, जिसका आर्थिक निवेश पूरी तरह से अपने अस्पताल को एक कुष्ठ रोग के साथ विस्तारित करने में निवेश किया। वह अपने दर्शन को संक्षेप में इस्तेमाल करते थे, जिसे उन्होंने "जीवन के लिए पुनरुत्थान" कहा था, निम्नलिखित वाक्य में: "हम एक ऐसा जीवन है जो जीवन के बीच एकीकृत रहना चाहता है जो भी जीना चाहता है".

उनके लिए जीवन की अवधारणा बहुत व्यापक थी: `जहां तक ​​मेरी स्मृति जाता है, मुझे मेरे चारों तरफ दुख veнa से दुखी रहते थे। युवाओं के अस्थिर `रहने का आनंद` वास्तव में कभी महसूस नहीं किया। और मुझे क्या दुख हुआ, विशेष रूप से जानवरों की दुर्भाग्य थी, इसलिए दर्द और पीड़ा की निंदा की गई। पहले से ही अपने पिछले में मेरी शाम की नमाज quй sуlo debнa में मेरे लिए, स्कूल aсos करने के लिए जाना समझ से बाहर इंसानों के लिए पूछना। इसलिए, मेरे साथ प्रार्थना करते हैं और मुझे चुंबन शुभरात्रि मेरी माँ, mн के लिए solнa aсadir और एक मूक प्रार्थना है कि मैं सभी जीवित प्राणियों inventй despuйs। Asн शुरू किया: "स्वर्ग का Seсor, रक्षा और सभी चीजें हैं जो, साँस लेने के सब बुराई और आरामदायक नींद permнteles एक से guбrdalas आशीर्वाद ..."।

पशुओं के स्वयं के नाम `कि Lambarena में श्वित्ज़र निर्भरता के साथ compartнan के अप्रसार, dirнa convertнan कि डॉक्टर डूलिटिल के निवास की एक किस्म में, अगर है क्योंकि इस चरित्र 1920 तक पैदा हुआ habнa नहीं ficciуn नहीं वे कुछ पार किया है उन नामों का। हम "जूलियस" गोरिल्ला huйrfano- pequeсo "महाशय Le हवासील," एक pelнcano मौत से बचाया जब aъn एक लड़की और कहा कि बड़े हो गए, श्वित्ज़र, जिसका परिवेश कोई permitнa habitaciуn की रक्षा के लिए decidiу आत्मसमर्पण था के बारे में पता के बारे में पता अगर मैं डॉक्टर के साथ नहीं गया तो कोई भी निकट नहीं आएगा। लेकिन सबसे मशहूर उनकी दो बिल्लियों हैं: "पिकोलो", एक पुरुष, और "सिज़ी", एक दत्तक महिला जो 23 साल तक उसके साथ थी। दोनों को डॉ। श्वाइजर के डेस्क को साझा करने की इच्छा थी। ऐसा कहा जाता है कि जब वे कागजात पर सो जाते थे, तब तक वे किसी भी डेस्क का काम स्थगित नहीं कर लेते थे। "Sizi" का रिवाज अपने बाएं हाथ पर सोते हैं, जबकि escribнa श्वित्ज़र तथ्य यह है कि डॉक्टर, niсo से बाएं, धीरे-धीरे समाप्त करने के लिए सव्यसाची बनने का श्रेय जाता है।




संगीत गतिविधि और श्वीट्जर के व्याख्याता के रूप में उनके अस्पताल के खर्चों के वित्त पोषण के महत्वपूर्ण स्रोत थे। वीडियो में हम Lambarena में देखते हैं बाख के बी नाबालिग BWV 544 है, जो फिलिप्स discogrбfica के लिए रिकॉर्डिंग habrнa में प्रस्तावना अभ्यास करने के लिए कोशिश कर रहा continuaciуn। एकवचन दर्शकों के घुसपैठ के कारण, निबंध बहुत सफल प्रतीत नहीं होता है। डॉ। श्वीट्जर एक बहुत ही युवा "पिकोलो" की आंखों से पहले घुसपैठ कर रहे हैं "सिजी"। इस बीच, उनके पेंसिल को एक फ्लाई खींचना है, जिसका नाम वंशावली से आगे नहीं बढ़ता है, जो स्कोर के लिए अपने नोट्स को निर्देशित करना चाहता है। वृत्तचित्र में दृश्य quedу, जो शिकारी से बचाया बौना antнlopes की एक जोड़ी और एक पिल्ला गोरिल्ला, tambiйn प्रकट की अंतिम सभा शायद "जूलियस" बाख को सुनने में विराजमान इस रोमांचक दस्तावेज़ में एकत्र नहीं है एक कुर्सी "वह `संत` नहीं था जिसमें कुछ लोग उसे परिवर्तित करना चाहते थे, लेकिन वह निश्चित रूप से एक असाधारण इंसान था"वह 1984 में एक साक्षात्कार में अपनी बेटी रेना श्वेट्ज़र मिलेर दिनांकित लेकिन जो इन lнneas लिखते हैं, इस sabrнa को देखने के बाद नहीं तो एक असाधारण इंसान के रूप में या एक संत के रूप श्वित्ज़र के धैर्य को परिभाषित घोषित कर दिया।

लैम्बारेना के श्वीट्जर अस्पताल के बगीचे में, उनके अवशेष हेलेन, उनकी पत्नी और महत्वपूर्ण सहयोगी के साथ आराम करते हैं। उनकी "जीवन के लिए श्रद्धा" ideologнas और ideуlogos टिप्पणी करने के लिए खेल रहा था हम में भाग लेने की कुल पतन के समारोह के बीच में उन लागत हमें आधुनिक समाज की भूलभुलैया में अपने आप को पूरबी के लिए स्वर्ग बना हुआ है,। बदले में, उन्होंने अन्य आश्रयों को पाया।

"जीवन की दुर्भाग्य से शरण लेने के केवल दो तरीके हैं: संगीत और बिल्लियों"

अल्बर्ट श्वीट्जर

https://youtube.com/embed/s2lRwGXkr3A

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते वाक्यांशकुत्ते वाक्यांश
एक दुखद भाग्य bullfights।एक दुखद भाग्य bullfights।
एक पालतू जानवर के लिए एक स्मारक के लिए रचनात्मक विचारएक पालतू जानवर के लिए एक स्मारक के लिए रचनात्मक विचार
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
एफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैंएफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैं
`फेलिसिया`, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल से तैयार पहला पालतू भोजन पूरक`फेलिसिया`, अतिरिक्त कुंवारी जैतून का तेल से तैयार पहला पालतू भोजन पूरक
प्रसिद्ध कुत्ते वाक्यांशों का संग्रहप्रसिद्ध कुत्ते वाक्यांशों का संग्रह
जानवरों की रक्षा में संसदीय संघजानवरों की रक्षा में संसदीय संघ
कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।कुत्तों, बिल्लियों और बंदरों, प्राचीन मिस्र के लोगों द्वारा चुने गए घरेलू पालतू जानवर।
» » बिल्लियों और जीवन के प्रति सम्मान: अल्बर्ट श्वीट्जर की याद में (1875-19 65)
© 2021 taktomguru.com