taktomguru.com

एक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरण

Image27रफ कोली लंबे बाल के साथ क्लासिक लस्सी है। उनकी सुंदरता के साथ, कोलीज़ का एक बड़ा प्रतिशत, चाहे वह कठिन या अन्यथा, जीन का उत्तराधिकारी हो, जो कुछ दवाओं के संपर्क में आने पर समस्याएं पैदा करता है। इसका मतलब है कि प्रभावित कोलीज कुछ सामान्य दवाएं नहीं ले सकती हैं जैसे संज्ञाहरण या सर्जरी से गुजरने पर उन्हें कम खुराक का प्रशासन करना चाहिए।

जीन उत्परिवर्तन. कोलीज़ के लगभग 75 प्रतिशत एमडीआर 1 जीन में उत्परिवर्तन प्राप्त करते हैं। यह पी-ग्लाइकोप्रोटीन है, एक प्रोटीन जो पदार्थों को रक्त-मस्तिष्क बाधा पार करने से रोकती है और शरीर के तरल पदार्थ में विषाक्त पदार्थों और दवाओं के संचय को रोकती है। प्रभावित कोलीज मस्तिष्क और सेरेब्रोस्पाइनल तरल पदार्थ में दवा संचय का अनुभव कर सकते हैं। कुछ दवाएं प्राप्त करने के बाद जीन प्रदर्शनी न्यूरोलॉजिकल समस्याओं के साथ कोलीज जो कभी-कभी मौत का कारण बनती हैं। प्रभावित कोलेज़ के आधे से भी कम जीन के लिए होमोज्यगस हैं, जिसका अर्थ है कि वे दवाओं के प्रभावों के लिए विशेष रूप से संवेदनशील हैं और उन्हें नहीं ले सकते हैं। शेष जीन के लिए हीटरोज्यगस है और हालांकि वे संवेदनशील नहीं हैं, वे प्रभावित हो सकते हैं। रफ कोली एकमात्र प्रभावित नस्ल नहीं है, उत्परिवर्तन सीमा कोलाज़, शेटलैंड भेड़ का बच्चा, ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड, अन्य नस्लों के साथ-साथ नस्ल कुत्ते के साथ मिश्रित नस्ल कुत्तों में होता है।

परीक्षण. यदि आपके पास रफ कोली है तो यह देखने के लिए एक अच्छा विचार है कि यह जीन उत्परिवर्तन है या नहीं। हृदय रोग और एरिथ्रोमाइसिन के लिए ivermectin जैसी अन्य सामान्य दवाएं एमडीआर 1 जीन में उत्परिवर्तन वाले कुत्तों के लिए खतरनाक हैं। जब आपके पास टेस्ट किट है तो आप किट में दिए गए ब्रश के साथ अपने कुत्ते के गाल के अंदर स्क्रैप कर सकते हैं और सूचना फॉर्म को पूरा करने के बाद इसे प्रयोगशाला में भेज सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, पशुचिकित्सक आपके कुत्ते से रक्त का नमूना ले सकता है और इसे परीक्षण के लिए भेज सकता है।




संज्ञाहरण के साथ समस्याएं. यद्यपि एसेप्रोमेज़िन आमतौर पर एक ट्रांक्विलाइज़र के रूप में प्रयोग किया जाता है, यह जानवरों में सामान्य एनेस्थेटिक के रूप में भी प्रयोग किया जाता है। अनुवांशिक उत्परिवर्तन से प्रभावित कोलेज़ लंबे समय तक sedation के अनुभवों में प्रभावित होते हैं। उत्परिवर्तन के लिए कोटेज़ हेटरोजिगस के लिए खुराक को 25 प्रतिशत तक कम करने और जीन के उत्परिवर्तन के लिए कुत्तों के लिए 30 से 50 प्रतिशत तक कम करने की सिफारिश की जाती है। पूर्व-एनेस्थेटिक एजेंट के रूप में पशु चिकित्सकों द्वारा उपयोग की जाने वाली एक और दवा ब्यूरोफानोल है जो जीन उत्परिवर्तन और श्वसन समस्याओं के साथ कुत्तों में लंबे और गहरे sedation का कारण बनती है। एस्पप्रोमेज़िन के रूप में ब्यूटोरानोल की एक ही खुराक का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।

निगरानी. यदि आपकी रफ कोली को शल्य चिकित्सा और सामान्य संज्ञाहरण की आवश्यकता होती है, तो पशुचिकित्सा छोटी खुराक में एसेप्रोमेजिन या ब्यूटोरानोल का उपयोग कर सकता है और सावधानीपूर्वक प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं के लिए अपने पालतू जानवरों की निगरानी कर सकता है। कभी-कभी मॉर्फिन को सर्जिकल दर्द के बाद नियंत्रित करने के लिए प्रयोग किया जाता है, एक अन्य दवा जो एमडीआर 1 जीन के उत्परिवर्तन के साथ कुत्तों में समस्याएं पैदा करती है। पशुचिकित्सा एक और दर्दनाशक चुन सकता है या अपनी कोली को कम खुराक दे सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोल्ली की नाककुत्तों में कोल्ली की नाक
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
मानव दवाएं = पशु जहरमानव दवाएं = पशु जहर
सीमा कॉली के रोगसीमा कॉली के रोग
जिगर की बीमारियांजिगर की बीमारियां
दुर्लभता: मछली जो "प्रोजाक" लेती है।दुर्लभता: मछली जो "प्रोजाक" लेती है।
रोड्सियन रिजबैक में संज्ञाहरण की संवेदनशीलतारोड्सियन रिजबैक में संज्ञाहरण की संवेदनशीलता
पग और संज्ञाहरण के प्रभावपग और संज्ञाहरण के प्रभाव
कोली को सूजन से पीड़ित होने की संभावना कितनी है?कोली को सूजन से पीड़ित होने की संभावना कितनी है?
कोली में ivermectin के लिए संवेदनशीलता के लक्षणकोली में ivermectin के लिए संवेदनशीलता के लक्षण
» » एक मोटे कोल्ली में सामान्य संज्ञाहरण
© 2021 taktomguru.com