taktomguru.com

शेर: जंगल का राजा




शेर बिल्ली के परिवार का सदस्य है, और इस परिवार की कई आम विशेषताएं साझा करता है। उनके शरीर तुलनीय आकार के अन्य जानवरों की तुलना में कम हड्डी द्रव्यमान के साथ बहुत मांसपेशी है। शेर का प्रो शरीर बहुत कठोर है, और बाघ के संभावित अपवाद के साथ, सभी बिल्लियों की सबसे बड़ी और सबसे शक्तिशाली शक्ति है। यह शेर को अपने सामने के पैरों के साथ ज़ेबरा के पीछे तोड़ने के लिए पर्याप्त मजबूत करने की अनुमति देता है। सामने के पैरों की हड्डियों को इस तरह से मोड़ दिया जाता है कि एक अच्छा आंदोलन प्राप्त होता है। प्रत्येक पैर नरम पैड से लैस होता है ताकि यह शांति के साथ आगे बढ़ सके। अधिकांश मांसाहारियों की तरह, शेर डिजिटली ग्राफिक हैं। इसका मतलब है कि आप अनिवार्य रूप से टिपोटे पर चलते हैं। लेकिन, जानवर के अधिकांश वजन मुख्य पैरों के पैड द्वारा समर्थित है, जो अंगुलियों के आधार पर हाथ की हथेली में इंसान के अनुरूप होता है। शरीर को रंगीन रेत की परत से ढका दिया जाता है। शेरों की अधिकांश उप-प्रजातियों में भूरा, लेकिन समय-समय पर एक सफेद रूप दिखाई देता है, खासकर दक्षिण अफ्रीका के तिम्बावती क्षेत्र में। सफेद संस्करण कैद में शेर आबादी के बीच अधिक से अधिक बढ़ रहा है। वयस्क पुरुष शेर में एक माने है जो सिर और कंधों के पीछे ढकता है। माने का विस्तार अलग-अलग से अलग होता है, जिनमें से कुछ में माने नहीं होता है, जबकि अन्यों में विलासिता का एक मनी होता है जो शरीर में काम करता है। इसी कारण से और कई अन्य चीजें, शेर हमेशा जंगल का राजा होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
बोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएंबोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएं
विकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैंविकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैं
विशालकाय जानवरविशालकाय जानवर
अफ्रीकी ज़ेबराअफ्रीकी ज़ेबरा
काले पैंथर के अंधेरे मेंकाले पैंथर के अंधेरे में
तपिर: एक जानवर, छोटा?तपिर: एक जानवर, छोटा?
आप कैसे जानते हैं कि एक जीवाश्म किस पशु (डायनासोर) से संबंधित था?आप कैसे जानते हैं कि एक जीवाश्म किस पशु (डायनासोर) से संबंधित था?
बिल्ली व्हिस्कर बनाम कुत्ते whiskersबिल्ली व्हिस्कर बनाम कुत्ते whiskers
बिल्लियों हमेशा क्यों गिरते हैं?बिल्लियों हमेशा क्यों गिरते हैं?
» » शेर: जंगल का राजा
© 2021 taktomguru.com