taktomguru.com

मछली besucon की विशेषताएं

मछली Besucon की विशेषताएं

मछली Besucon की विशेषताएं

मछली बेसुकोन: हेलोस्टोमा temmincki

परिवार: Anabántidos।

क्रम: Perciformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: एलिप्सोसाइड आकार और संकीर्ण शरीर की अजीब मछली बाद में बहुत संकुचित होती है, जो लंबाई में 20 सेमी से अधिक हो सकती है। युवा नमूनों में सिर, बड़े, लगभग असमान, इन्हें थोड़ा सा अवतल ऊपरी प्रोफ़ाइल प्रस्तुत करता है। मुंह, बड़ा, गोल और प्रमुख होंठ के लिए खड़ा है। निश्चित यौन नरसंहार नहीं है, निश्चित रूप से पुरुषों और महिलाओं के साथ अंतर करने के लिए लगभग असंभव है।

जंगली विविधता का रंग पीठ पर हरे रंग या कांस्य भूरे रंग से भिन्न होता है शरीर के निचले हिस्से की चांदी के सफेद के लिए और गहरे रंग की लकीरों के साथ tinged है, कभी-कभी बहुत ही विशेषता सुनहरा प्रतिबिंब के साथ। हालांकि, `सफेद` आकार लगभग एकमात्र है, जिसे सामान्य रूप से विपणन किया जाता है। उसका रंग चांदी गिल opercula, आमदनी और पेट के साथ एक समान, गुलाबी सफेद क्षेत्रों है, जबकि पंख सफेद या पारदर्शी हैं। वे मलेशिया, सुमात्रा, जावा और बोर्नियो, में धीमी गति से नदियों जहां नमूनों लंबाई में लगभग 30 सेमी पकड़ लिया गया है से आते हैं।

जीवनकाल: शायद कैद की इष्टतम स्थितियों में दस साल से अधिक लंबा और बड़े कंटेनर में रखा गया।




आवास: 90 से कम नहीं लीटर की एक न्यूनतम क्षमता के साथ एक्वैरियम में आवश्यक है, लेकिन तीन या चार साल तक Albergarles अधिक विनम्र टैंक, 60-80 लीटर के लिए समझौता। वे पानी की गुणवत्ता है, जो अधिमानतः तटस्थ या थोड़ा क्षारीय पीएच है पर विशिष्ट मांगों है = 7 करने के लिए 7.6 12-20 मध्यम कठोरता और 21 और 27 सी के बीच टेम्पर्ड DH वे अच्छा फ़िल्टरिंग का मतलब होना आवश्यक है , डुबकी और तैरने वाली प्रजातियों के साथ प्रक्षेपित रूप से लगाया जाता है, जिसे सही शाकाहारी भोजन प्रदान नहीं किया जा सकता है। मध्यम या तीव्र प्रकाश, साल्विनिनास या अमीरिया के कालीन द्वारा थोड़ा सा छिद्रित, इस प्रजाति के लिए बहुत ही सलाह दी जाती है।

खाद्य: हरी शैवाल, अंडे, सलाद, सूक्ष्मता जमीन उबला हुआ पालक, आदि: मांसभक्षी और विविध, लाइव शिकार, सूखा भोजन व्यापार और विभिन्न सब्जियां शामिल होने चाहिए

चरित्र और व्यवहार: हालांकि इस व्यवहार भी स्पष्ट नहीं है सेक्स का गौरव के बिना उनके मुंह को एकजुट करने का बहुत ही खास कस्टम, उपनाम `kissers` दिया गया है, आक्रामकता डाउनलोड करने के लिए एक तरह से लगता है। समूहों में अन्य प्रजातियों के साथ मिलकर बहुत अधिक नहीं हो सकता है।

दैनिक देखभाल: यह विभिन्न भोजन की आपूर्ति के साथ-साथ माध्यम के भौतिक-रासायनिक स्थिरांक के रखरखाव तक ही सीमित है।

प्रजनन: सबसे मुश्किल बात यह है कि एक सच्चे जोड़े को अलग करना, कई मामलों में, कई असफल प्रयासों की आवश्यकता होगी। पानी की ऊंचाई सबसे अधिक 20 या 25 सेमी होगी और शीर्ष ग्लास रखा जाना चाहिए, क्योंकि प्रेमिका में छिड़काव होता है और पानी से बाहर निकलता है। मुद्रा से पहले और उसके दौरान जोड़े एक अच्छी तरह से दिखाई देने वाली तेल तरल छिड़कता प्रतीत होता है। पौधों के बीच जमा अंडे और यहां तक ​​कि चश्मा के लिए चिपके हुए अंबर रंग होते हैं। प्रजनन के बाद, जोड़े को एक मिश्रित मछलीघर में रखा जाता है, जहां उन्हें एक ही प्रजाति के नमूने से भ्रमित नहीं किया जा सकता है।

रोगों: `सफेद बिंदु` के प्रति बहुत संवेदनशील, वे आमतौर पर प्रति लीटर मोटे नमक के 0.5 ग्राम की दर से थोड़ा सा पानी में बहुत अच्छी तरह से रहते हैं।

मछली Besucon की विशेषताएं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सफेद शार्कसफेद शार्क
वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछलीवेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
नदी कबूतर या झूठी पिरान्हानदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
टेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlkeटेट्रा मछली पेंगुइन या oblique Tetra boehlke
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
» » मछली besucon की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com