taktomguru.com

बोटिया जोकर - ताजे पानी की मछली

बोटिया क्लाउन ताजा पानी की मछली

बोटिया क्लाउन: बोटिया मैक्रकंथा।

परिवार: Cobíshy-tidos।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और orishy-genes: विस्तारित शरीर का यह उत्सुक colmilleja, बाद में संपीड़ित है जो लंबाई में 30 सेमी तक पहुंच सकता है, इसमें थोड़ा उत्तल ऊपरी प्रोफ़ाइल वाला एक बड़ा सिर होता है, जो मामूली कमाना वाले ओसो में जारी रहता है। मुंह से निकलने वाले मुंह के नीचे मुंह नीचे खुलता है और चार जोड़े के साथ सजाया जाता है।

आंखें, बड़े, परिपत्र, lyshy-nea के दौरान बहुत अधिक डाला जाता है वेंट्रल प्रोफाइल का लगभग सीधा है। कोई बाहरी अंतर नहीं है जो नमूने के लिंग को अलग करने की इजाजत देता है, क्योंकि नर और मादा दोनों के समान आकार और समान रंग होता है, जो पूरे शरीर में एक नारंगी नारंगी होता है, जो तीन काले ट्रांसवर्स बैंड से घिरा हुआ होता है। पित्ताशय और श्रोणि पंख गहरे लाल होते हैं, और पृष्ठीय राख- गुदा की तरह आंशिक रूप से काले रंग के होते हैं।
वे ताजे पानी के झुकाव पाठ्यक्रमों, मलयान द्वीपसमूह के समशीतोष्ण: सुमात्रा और बोर्नियो के पत्थर और चांदी की बोतलों में मुक्त रहते हैं।

जीवनकाल: वे कैद में बारह से चौदह वर्ष तक पहुंचते हैं और पार करते हैं, हालांकि वे यौन परिपक्वता तक नहीं पहुंचते हैं।




आवास: किशोरों अपेक्षाकृत छोटे एक्वैरियम, के बारे में 60 लीटर क्षमता में रह सकते हैं, लेकिन के रूप में वे बड़े होने यह बड़ा टैंक 90, 120 और अधिक लीटर, पूरी तरह से रॉक वापस दीवारों और धन raíshy-सीईएस के साथ सजाया तैयार करने के लिए आवश्यक हो जाता है , silishy-ceas जंगल और पत्थरों गुफा बनाने के रूप में, asshshy- आश्रयों के रूप में। रेतीले तल को डूबे हुए सब्जी दिशाओं के साथ लगाया जाएगा। छह और आठ के बीच जल चर पीएच भी एक विस्तृत कठोरता है, लेकिन 24-30Âordm-सी के बीच गर्म किया जा जाएगा। लाइट, व्यापक स्पेक्ट्रम,, चल पौधों का एक अच्छा परत के माध्यम से अत्यधिक तनु पृष्ठभूमि पहुँच जाना चाहिए पानी के नीचे asíshy- एक अच्छा जन के रूप में, अधिमानतः कोनों और पीठ में मिट्टी का तीन चौथाई, पर कब्जा। पानी की स्पष्टता को कुछ कैरिएसिड द्वारा आवश्यक तुलनात्मक रूप से तुलनात्मक रूप से बनाए रखा जाना चाहिए।

खाद्य: Omnivorism एक व्यापक, वरीय, तथापि, पौधों पर आधारित खाद्य पदार्थों ओवीए, सलाद, उबला हुआ पालक और बारीक कटा हुआ, हरी शैवाल, आदि, जो लाइव शिकार के पूरक हो सकता है: daphnia, उड़ान भरने के लार्वा, tubifex और nauplius Artemia , गोलियों में खाद्य व्यापार, तल पर रहने या चश्मे के अंदर नीचे करने के लिए संलग्न के रूप में asíshy-।

चरित्र और व्यवहार: वे टैंक के निचले क्षेत्र में उज्ज्वल और बहुत सक्रिय हैं, छोटे समूहों में रहने में सक्षम होने के बावजूद उनके पास पर्याप्त जगह है। शरण या क्षेत्र को उनकी संपत्ति पर विचार करने के लिए वे क्षेत्रीय और आक्रामक बन सकते हैं।

परवाह: मछलीघर के स्थिरांक के विभिन्न सब्जी आहार और रखरखाव की तार्किक आपूर्ति के अलावा, प्रतिलिपि सिफोनिंग एक अवधि के साथ कभी भी एक महीने से अधिक नहीं प्रदान की जानी चाहिए।
टैक्सी में अन्य प्रजातियों के साथ-साथ, एसआईसीआई के बीच `जोकरों` की संगतता की निगरानी करना सुविधाजनक है।

प्रजनन: ऐसा लगता है कि इन अनमोल मछलियों की कैद में क्रिस्टी नहीं मिली है, जो उनके अधिग्रहण को और अधिक महंगी बनाती है। ऐसा लगता है कि यौन परिपक्वता की उम्र काफी अधिक है और
क्रिसी-ए के लिए इष्टतम स्थितियां परिशुद्धता के साथ ज्ञात नहीं हैं।

रोगों: प्रारंभिक रूप से उष्णकटिबंधीय मछली के लिए सभी स्थितियों के प्रति संवेदनशील होने के बावजूद, वे आमतौर पर प्रतिरोधी और लंबे समय तक रहते हैं।
...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
पुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतोंपुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतों
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
गहना मछली - देखभाल और प्रजननगहना मछली - देखभाल और प्रजनन
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
गरमागरम टेट्रा मछली - टेट्रा के characid समूहगरमागरम टेट्रा मछली - टेट्रा के characid समूह
» » बोटिया जोकर - ताजे पानी की मछली
© 2021 taktomguru.com