taktomguru.com

मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली

मछली गुरुमी पर्ल एक्वेरियम मछली

गुरमी पर्ल: Trichogaster Leeri।

परिवार: Anabantids।

आदेश: पर्सिफ़ोर्मेज़।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और orishy-genes: एक पार्श्व बहुत संकुचित शरीर अंडाकार प्रोफाइल और अधिकतम लंबाई, मछलीघर में, 10 या 11 सेमी, मोती gourami एक पीले सामान्य रंगाई भूरे या भूरे रंग जैतून, महिलाओं गले में प्लेटेड और उदर क्षेत्र बन जाता है में प्रस्तुत करता है। एक अनुदैर्ध्य काला लाइशनी आंखों के स्तर पर झुंड को पार करते हुए, स्नाउट से कौडल फिन के आधार तक पार करती है। पृष्ठीय और गुदा पंख बहुत विकसित होते हैं, जो पुरुषों में इंगित होते हैं और महिलाओं में गोलाकार होते हैं।

अन्य गुरमी के रूप में, वेंट्रल पंख की जोड़ी स्पष्ट स्पर्श समारोह के दो परिशिष्ट `व्हिस्कर्स` में परिवर्तित हो गया है। इस anabántido का सबसे विशिष्ट सुविधा मोती छोटे eyespots की alunarada रंग, कवर पूरे शरीर और पंख धीमी गति से पाठ्यक्रम pez.Originario है, घनी थाईलैंड, सुमात्रा और बोर्नियो में पानी के नीचे पौधों के साथ कवर किया, अक्सर बड़े समूहों में रहते हैं जब युवा, धीरे-धीरे अधिक अकेला और क्षेत्रीय दिखाना, खासकर प्रजनन के मौसम के दौरान।

जीवनकाल: आठ साल




आवास: पसंदीदा बहुत अधिक नहीं, बड़े एक्वैरियम 50 या 60 सेमी लंबाई और Mishy-नीमा क्षमता से कम नहीं 60 या 70 एल, बड़े पैमाने पर लगाए `सवार`, vallisnerias, `higrophilas`, cabombas और elodeas, asíshy- पौधों के रूप में सतह, riccias और salvinias, जो हल्के ढंग से बहुत मजबूत रोशनी नहीं है। 7-7.5, और यहां तक ​​कि एक काफी नरम poquitíshy-एन नमक है, जो प्रति तरल Lishy लीटर नमक की 0.5 ग्राम भंग करके पूरा किया जा सकता है: पानी तटस्थ या क्षारीय कुछ, पीएच होना चाहिए। उन्हें पृष्ठभूमि में अधिमानतः इष्टतम फ़िल्टरिंग की आवश्यकता होती है, इष्टतम तापमान 25-26 सी है, हालांकि यह 22 और 30 सी के बीच भिन्नता को सहन करता है।

खाद्य: वे सूखे भोजन को अच्छी तरह से कटा हुआ स्वीकार करते हैं, लेकिन उन्हें मूल रूप से क्षति आर्टिमिया सैलिना, ट्यूबिफेक्स, सिरका के लार्वा उड़ाने और अन्य जीवित खाद्य पदार्थों के साथ पोषित किया जाना चाहिए।

चरित्र और व्यवहार: आम तौर पर शांत और प्रशांत, वे विशाल सजावटी एक्वैरियम में अन्य प्रजातियों के साथ मिलकर मिल सकते हैं, जो विभिन्न पौधों की प्रजातियों के साथ बड़े पैमाने पर आबादी वाले होते हैं। वयस्क पुरुष अपेक्षाकृत छोटे टैंकों में आक्रामकता को परेशान और दिखा सकते हैं।

परवाह: लगातार bioclimatic को बनाए रखने के अलावा उत्तम सफाई और मध्यम जो समय-समय पर गबन के धन के माध्यम से बनाए रखा है और बाद में बारिश के पानी से भर या आसुत sharpening सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक है।

प्रजनन: सबसे सुंदर पुरुष अलग किया जा और 401 के बारे में एक मछलीघर में रंग, से अधिक नहीं 20-25 सेमी पानी की ऊंचाई के साथ, घनी लगाया और cabombas है और पौधों मजबूती से फोम बड़े घोंसला fingerling तैयार पकड़ सतह एक अच्छी तरह से गोल `पूर्ण` महिला की उपस्थिति। मादा को हटाने के बाद मादा हटा दी जाती है। नर केवल फोम घोंसला और चार या पांच साल बाद तक छोटे तलना में अंडे का ख्याल रखता है, जिसके बाद पिता सेवानिवृत्त हो जाएगा। तलना को इंफोसोरिया से आठ या दस डिश तक खिलाया जाएगा, जिसमें उन्हें आर्टेमिया सैलिना के नापिलियस भी दिया जाएगा।

रोगों: वे उष्णकटिबंधीय मछली के लगभग सभी प्रेम पेश कर सकते हैं, लेकिन वे मध्यम तापमान और पानी की गुणवत्ता में अचानक परिवर्तन के कारण तनाव के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील होते हैं।
...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
डेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेलडेनिश ज़ेब्राफिश या सीडर बारबेल
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
Xipho एक मछलीघर मछली हैXipho एक मछलीघर मछली है
आग की मछलीघर मछली मुंहआग की मछलीघर मछली मुंह
ब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचनाब्लैक-फेस सिचलिड मछली - सूचना
» » मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
© 2021 taktomguru.com