taktomguru.com

मछली छोटे आकार की कुल्हाड़ी

मछली छोटे आकार एक्स

मछली छोटे आकार एक्स

मछली एक्स: गैस्ट्रोपेलेकस एसपी।, कार्नेगीला एसपी।, थोरैकोचैक्स एसपी।

परिवार: Gasteropelécidos।

आदेश: Cypriniforms।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: ये फिंगरलिंग्स छोटे आकार प्रजातियों के आधार पर, लंबाई में 4 से 7 सेमी से लेकर, पार्श्व बहुत, संकुचित है आमदनी सीधा के साथ शरीर, जबकि प्रमुख छाती पर का कवच क्षेत्र, है, तथापि, उस्तरा तेज, एक के किनारे को याद करते हुए कसाई के घुमावदार बड़े चाकू। छोटे सिर, मुंह को बेहतर भाग में व्यवस्थित किया जाता है, लगभग पृष्ठीय, इन मछलियों की वैकल्पिक आदतों को अस्वीकार करता है, जो सतह में छोटी कीड़े को पकड़ते हैं।

छोटे आकार के rhomboidal पृष्ठीय पंख, यह बहुत पीछे है, चौकोर के पास, स्पष्ट रूप से bilobed। पंखुड़ियों, लंबे और तेज पंखों की तरह, पीठ की रेखा से निकलते हैं और लंबी सतहों को पानी की सतह से फ्लश करने की अनुमति देते हैं। प्रजातियों चित्रण Carnegiella marthae में प्रतिनिधित्व एक सुंदर सुनहरी तन एक लाइन एक काले रंग की Viso कि आँख से दुम फिन के आधार है, साथ ही एक काले रंग की सीमा उदर क्षेत्र की रुपरेखा बनाने चलाता से घिरे है। नग्न आंखों के लिए सेक्स मतभेद दिखाई नहीं दे रहे हैं। साफ पानी के उष्णकटिबंधीय धाराओं में मुक्त रहते हैं बहुत अमेज़न और Orinoco की घाटियों में गुयाना और ब्राजील छायांकित, पानी की मुक्त सतह के लिए तत्काल हिस्सा उपनिवेश।

जीवनकाल: लगभग तीन साल।




आवास: अपने छोटे आकार के बावजूद, वे बड़े हवा और जो के साथ संपर्क में एक अधिकतम सतह पेश किनारा करने के लिए भरा नहीं कर रहे हैं, एक `ढक्कन` कांच होने के अलावा एक्वैरियम की आवश्यकता है। एक मीटर लंबाई के साथ 120 लीटर क्षमता के कंटेनर को शानदार `मछली कुल्हाड़ी` के आश्रय के लिए उपयुक्त माना जा सकता है। 03/07 DH नरम पानी, थोड़ा अम्लीय पीएच = 5.8 से 6.7 के बीच, 24-30ºC के बीच स्वभाव किया जाना चाहिए, सजावट चट्टानों या जड़ों और लगाए क्षेत्रों थोड़ा प्रकाश प्राप्त करने के साथ धन शामिल करने के लिए है।

खाद्य: यह इन खूबसूरत छोटी मछलियों के कब्जे के लिए सीमित अध्यायों में से एक है, जिसे ड्रोसोफिलस या सिरका उड़ाने से हल किया जा सकता है। इन मच्छरों के वयस्क
ईथर के साथ एनेस्थेटेड पानी की सतह पर वितरित किया जाता है, जहां वे `अक्ष` द्वारा खासतौर से खाए जाते हैं।

चरित्र और व्यवहार: आम तौर पर शांतिपूर्ण, वे टैंक में पानी के ऊपरी भाग पर कब्जा करते हैं और इसे रैपिड्स `फ्लैप्स` में भी चलाते हैं। बहुत `कूदने वालों`, उन्हें कवर ग्लास और पानी की अच्छी मुक्त ऊंचाई के माध्यम से अपनी `आत्महत्या` उड़ानों से संरक्षित किया जाना चाहिए। वे पृष्ठभूमि में characins और अन्य शांतिपूर्ण प्रजातियों के साथ समस्याओं के बिना रहते हैं।

दैनिक देखभाल: उचित खाद्य वितरण, स्थिरांक के रखरखाव, जिसमें पानी की पूर्ण स्पष्टता और तरल के हिस्से की आवधिक सिफोनिंग को नीचे पानी से भरने से नीचे होना चाहिए
dechlorinated।

प्रजनन: बड़े एक्वैरियम की आवश्यकता के कारण बहुत मुश्किल है, मादाओं में कैबोम्बा और रिचियास के बीच की सतह के नीचे दुर्लभ प्लेसमेंट होता है। ब्रूडस्टॉक की वापसी, छत्तीस घंटे में हैचिंग होती है। तलना, प्रचुर मात्रा में infusoria के साथ खिलाया, विशेष रूप से जीवन के महीने के लिए ले लो। स्पॉन्गिंग के लिए आदर्श तापमान 28-29 डिग्री सेल्सियस के बीच है।

रोगों: पारंपरिक रूप से `सफेद स्थान` के लिए अतिसंवेदनशील, वे अन्य क्लासिक स्थितियों को भी अनुबंधित कर सकते हैं, जो सामान्य रूप से नाजुक और नाजुक दिखते हैं।

मछली छोटे आकार एक्स

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
नदी कबूतर या झूठी पिरान्हानदी कबूतर या झूठी पिरान्हा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
बढ़ाया शरीर सांप कोली मछलीबढ़ाया शरीर सांप कोली मछली
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
मछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओंमछली का शरीर - प्राणी जलीय कशेरुकाओं
» » मछली छोटे आकार की कुल्हाड़ी
© 2021 taktomguru.com