taktomguru.com

गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास

गुप्पी मछली - विवरण, उत्पत्ति और आवास

गुप्पी मछली विवरण उत्पत्ति और आवास

गप्पी: Lebistes reticulatus

परिवार: Pecílidos।

आदेश: Cyprinodontiformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: विभिन्न किस्मों के विशाल प्रसार से यह छोटी और मजबूत मछलीघर मछली का वर्णन 5 सेमी तक करना लगभग असंभव हो जाता है। पुरुषों में लंबाई, और लगभग 7 सेमी। महिलाओं के लिए लंबाई की लंबाई। प्रजातियों, विभिन्न प्रकार की परवाह किए बिना एक स्पष्ट यौन द्विरूपता प्रस्तुत करता है: पुरुषों, थोड़ा छोटा और पतला और चमकीले रंग के होते हैं और दिखावटी पृष्ठीय पंख और, विशेष रूप से, पूंछ या दुम फिन के विभिन्न रूपों पकड़ो।

मादाएं बड़े, हरे-भूरे रंग के होते हैं, गले के निचले क्षेत्र और चांदी के रंग के पेट और पेट के अंत में एक गहरे भूरे रंग के स्थान के साथ, गुदा फिन के बगल में। सबसे उत्सुक कार्यात्मक अंतर नर के गुदा फिन का एक सीधा ट्यूब में परिवर्तन होता है जिसे गर्भनिरोधक के क्षण उगता है। इसका मूल आवास गुयाना, त्रिनिदाद, बारबाडोस, वेनेज़ुएला और ब्राजील के उत्तर में धीमी पाठ्यक्रम, मींडर और लैकस्ट्रिन जोन है।

जीवनकाल: मछलीघर में दो और तीन साल के बीच, बहुत अच्छी तरह से वातानुकूलित।




आवास: कुछ एक्वैरियम कुछ नमूनों को समायोजित करने के लिए अच्छा है। यह सलाह दी जाती है कि कम से कम 16 से 20 एल का कंटेनर, अच्छी तरह से सेराटोप्टेरिस, वालिसिनियास, रिचियास इत्यादि के साथ लगाया जाता है। Minnows के विकास की सुविधा के लिए कंटेनर के केंद्र में एक एम्फीथिएटर छोड़ा जाना चाहिए। एक से थोड़ा क्षारीय पानी (पीएच: 7.8) पसंद करते हैं (। पानी की नमक / लीटर की 1 ग्राम), उच्च औसत कठोरता (DH :. 12-20) और कुछ नमक। तापमान के रूप में 22-26º सी से लेकर यह encanijan प्रतियां, पतित और बीमार के रूप में मछलीघर, पल्ला झुकना नहीं महत्वपूर्ण है, दस से अठारह घंटे / दिन और आवश्यक गर्म करने के लिए पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था होनी चाहिए। अधिकतम जनसंख्या दर 1 मछली / 1.5 एल से अधिक नहीं होनी चाहिए। पानी का

खाद्य: शुष्क भोजन के साथ सब्सक्राइब, जो बहुत अच्छी तरह से स्वीकार करता है। daphnia, tubifex, bloodworms और नमकीन चिंराट (nauplii): अच्छा आकार और चमकदार के साथ ही फिंगरलिंग्स `जाति` को बढ़ाने के लिए रंगीन के उदाहरण के लिए उन्हें लाइव भोजन सप्ताह में एक बार देने के लिए उपयुक्त है।

चरित्र और व्यवहार: वे आम तौर पर शांतिपूर्ण होते हैं और किसी भी गैर-आक्रामक प्रजातियों के साथ मिलकर रह सकते हैं। सजावटी एक्वैरियम के लिए विशेष रूप से उपयुक्त, xiphos, काला mollinesias और danio-rerio से जुड़ा हुआ है।

दैनिक देखभाल: मछलीघर के उपकरण का automatism दैनिक ध्यान obviates। शुष्क भोजन को छोटी मात्रा में वितरित किया जाना चाहिए, ताकि यह कुछ मिनटों में पूरी तरह से खाया जा सके।

प्रजनन: बहुत सरल, मादा `viviparous` मां के आकार के आधार पर, औसत पर कई तलना (15-85) जन्म देते हैं। संग्रह की सबसे सुंदर पुरुष चुना गया है और एक मछलीघर घनी जलमग्न और अस्थायी पौधों की एक किस्म के साथ लगाया में यह सात या आठ महिलाओं को अलग किया जाना चाहिए। वैध भी 16 एल छोटे टैंक में प्रत्येक गर्भवती महिला को अलग।, जलीय पौधों जहां वे छोटे नवजात तलना शरण मातृ भूख ले जा सकते हैं के एक उच्च घनत्व के साथ है। फिर मादा को हटाने के लिए सुविधाजनक है। गर्भावस्था आमतौर पर एक महीने या उससे अधिक तक चलती है।

रोगों: एक प्रतिरोधी प्रजाति होने के बावजूद, यह एक्वैरियम मछली की तरह लगभग सभी बीमारियों से प्रभावित हो सकता है। कभी-कभी पृष्ठीय रेखा (कूल्हे या कूल्हे) का विरूपण होता है, आम तौर पर अतिसंवेदनशीलता और जीवित भोजन की कमी के कारण।

गुप्पी मछली - विवरण, उत्पत्ति और आवास

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
स्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्तिस्वर्ग मछली - विवरण और उत्पत्ति
पुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतोंपुरानी plecostomus मछली या युद्धपोतों
नीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओंनीली गुरामी मछली और इसकी विशेषताओं
एंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछलीएंजेल मछली या स्केलर - उष्णकटिबंधीय मछलीघर मछली
बाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैंबाघ वनस्पति मछली - थाईलैंड के thawed और समशीतोष्ण पानी में रहते हैं
लाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैंलाल भूत टेट्रा मछली - स्कूलों में रहते हैं
मछली गुरमी मोती - मछलीघर मछलीमछली गुरमी मोती - मछलीघर मछली
मछली besucon की विशेषताएंमछली besucon की विशेषताएं
ईल एक मछली हैईल एक मछली है
» » गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
© 2021 taktomguru.com