taktomguru.com

सतही ग्लाइड की तितलीफिश

सतही ग्लाइड की तितलीफिश

सतही ग्लाइड की तितलीफिश

तितली मछली: butterflyfish

परिवार: Pantodóntidos।

आदेश: Clupeiformes।

वर्ग: बोनी मछली

विवरण और उत्पत्ति: क्लासिक पशु सतह, सिर के शीर्ष के साथ 11 या 12 सेमी लंबाई तक शरीर बढ़ा है, और निचला प्रोफ़ाइल नरम रूप से उत्तल है। चौड़े और चौड़े मुंह ऊपरी जबड़े के अंत में नाक की नींव में दो पीछे हटने योग्य ट्यूबलर कैनालिकुली है। आंखें गोलाकार, पीले आईरिस और काफी बड़ी हैं। पहली अंधेरे किरणों और एक सुंदर काले उप-क्रिस्टल पट्टी के साथ अत्यधिक विकसित पीक्टरल पंख, `फ्टरर` आंदोलनों को बना सकते हैं, जो नमूने के सतही ग्लाइड को अनुमति देते हैं।

पंख, श्रोणि या वेंट्रल, बहुत लंबी त्रिज्या है, जो आधार के आधार पर लगभग एकजुट झिल्ली के लिए एकजुट होते हैं। पृष्ठीय, छोटे, बहुत पीछे स्थित है, अंधेरे स्कोर दुम और गुदा बाद वयस्कों में एक ख़ास कसौटी सेक्स के रूप में काम कर सकते हैं के साथ एक ही हल्के भूरे रंग है, और पुरुषों में कहा फ्लैप का निचला छोर है कुख्यात अवतल और केंद्रीय त्रिज्या को ट्यूबलर गठन में समूहीकृत किया जाता है।

दोनों लिंगों के बराबर रंग जैतून का भूरा है पीछे और किनारों पर चांदी के हाइलाइट्स के साथ, स्ट्रिया और काले भूरे रंग के विराम चिह्नों द्वारा विरामित किया गया। आंखों से गुज़रने के बाद, लगभग काले पट्टी गर्दन के नाप से निचले जबड़े के आधार तक चलती है। वे तालाबों और स्थिर नदी के पाठ्यक्रमों में मुक्त रहते हैं, जो पश्चिम अफ्रीका के उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में वनस्पति के साथ बहुत घनी ढके हुए हैं: कैमरून, नाइजर और ज़ैरे, पानी के सतह क्षेत्र को उपनिवेशित करते हैं।




जीवनकाल: लगभग तीन या चार साल, हालांकि, असाधारण रूप से, बहुत अलग आंकड़े दर्ज किए गए हैं।

आवास: उन्हें एक बड़ी सतह वाले कंटेनरों की आवश्यकता होती है, ऊंचाई एक द्वितीयक आयाम होता है, जो 25 से 50 सेमी के बीच भिन्न हो सकता है। 40 चौड़े तक कंटेनर 80 सेमी लंबा, इन मछलियों के लिए इष्टतम न्यूनतम माना जाना चाहिए। 24 और 30 डिग्री सेल्सियस के बीच स्वभाव पानी,, मुलायम और थोड़ा अम्लीय 3-7 °, DH पीएच = 6.3-6.5 होना चाहिए 6 7 विविधताओं बर्दाश्त जबकि वनस्पति जलमग्न और दरियादिली से palustre मछलीघर में समा जाना चाहिए, ताकि पानी की सतह से कम से कम 30 सेमी की दूरी पर स्थित रोशनी सब्जियों द्वारा निकलती है। टैंकों में तितली मछली की उड़ानों या ग्लाइडों में `evasions` से बचने में जाल या ग्लास कवर होगा।

खाद्य: लाइव कीड़े, विशेष रूप से मक्खियों और उनके लार्वा। वे यकृत के छोटे टुकड़े लेने और हाथ से `दिल से` दिल लेने के लिए उपयोग करते हैं। आखिरकार वे बाजार से सूखे भोजन का उपभोग कर सकते हैं।

चरित्र और व्यवहार: वे सतह पर अथक यात्रा करते हैं और पानी से शानदार ग्लाइड बनाते हैं। विशाल टैंकों में, समान मांगों की प्रजातियों के साथ मिलकर मिल सकता है।

दैनिक देखभाल: स्थिरता का रखरखाव और उनकी आदतों के लिए उपयुक्त भोजन की आपूर्ति।

प्रजनन: बहुत मुश्किल है, एक जोड़े को एक बड़े एक्वैरियम में अलग किया जाता है जिसमें कई फ़्लोटिंग प्लांट होते हैं: अमीरिया, साल्विनिआ, आदि, तापमान को 2 9-30 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ाते हैं। बिछाने का निरीक्षण किया, खिलाड़ियों को हटा दिया जाता है। तैरने वाले अंडे पैदा होते हैं और तलना केवल उन infusoria खाते हैं जो उनके मुंह की पहुंच के भीतर supernand। छोटे इन्फोसोरिया की भोजन, आर्टेमिया के नापलीस और विनाक्रे की फ्लाई के लार्वा प्रजनन का सबसे महत्वपूर्ण अध्याय है।

रोगों: वे कैद में रखी प्रजातियों की विशिष्टता के लगभग सभी बदलावों से प्रभावित हो सकते हैं।

सतही ग्लाइड की तितलीफिश

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पेरूवियन अशक्त कुत्ते नस्लपेरूवियन अशक्त कुत्ते नस्ल
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
मछली प्रजातियों की विशेषताएंमछली प्रजातियों की विशेषताएं
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
वेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछलीवेल्स या लाल मछली की घुमावदार मछली
चांदी की मछली या चांदी का सिक्काचांदी की मछली या चांदी का सिक्का
फ्रांसीसी बुलडॉग अपने छोटे आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ता हैफ्रांसीसी बुलडॉग अपने छोटे आकार के बावजूद एक मजबूत कुत्ता है
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
काले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियांकाले प्रयोगशाला मछली या काले शार्क की प्रजातियां
» » सतही ग्लाइड की तितलीफिश
© 2021 taktomguru.com