taktomguru.com

एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है

एलर्जी जीव के एक अतिरंजित प्रतिक्रिया है जो किसी पदार्थ को हानिकारक मानती है। कुछ दवाएं, भोजन, घर के पतंग, बाल या पंख और पराग वाले जानवर सबसे अधिक लगातार कारण होते हैं।

जानवरों के लिए एलर्जी वाले लोगों के मामले में, वे आमतौर पर माना जाता है कि वे अपने बालों के लिए एलर्जी नहीं हैं, लेकिन कुछ प्रोटीन जो वे छिड़कते हैं।

बिल्लियों में मुख्य एलर्जेंस फेल डी 1 (सबसे बड़ा), सीरम एल्बमिन और आईजीजी (नाबालिग वाले) हैं। इसलिए, बिल्लियों के लिए एलर्जी वाले लोग ज्यादातर लार डी 1 प्रोटीन लार, स्नेहक ग्रंथियों, पसीना ग्रंथियों और लैक्रिमल तरल पदार्थ में पाए जाते हैं।

इस बीमारी से प्रभावित आम जनसंख्या के 5 से 10 प्रतिशत और एलर्जी की आबादी के 15 से 30 प्रतिशत के बीच प्रतिनिधित्व करते हैं। लक्षण एक व्यक्ति से दूसरे लेकिन सबसे आम हैं नेत्रश्लेष्मलाशोथ के लिए अलग-अलग हो, rhinitis (यह आंखों को प्रभावित करता है तो) या अस्थमा (यह नाक को प्रभावित करता है, तो) (यह ब्रांकाई को प्रभावित करता है, तो), जबकि rhinoconjunctivitis सबसे आम तरीका है जो प्रकट होता है




जब यह लक्षण प्रकट होता है, तो करने के लिए पहली बात यह सुनिश्चित करने के लिए एक विशेषज्ञ के पास जाती है कि, वास्तव में, बिल्ली कारण है। एक बार पुष्टि हुई कि "दोषी" हमारा छोटा मित्र है, हमें अपने डॉक्टर और पशुचिकित्सा दोनों की सलाह का पालन करना होगा। हालांकि एलर्जी क्योंकि उनके नज़रिए से सबसे अधिक व्यावहारिक और सरल है हमारे पालतू से छुटकारा पाने के लिए हमें की सलाह देते हैं, यह इसके साथ जीने के लिए अगर हम कुछ कदम उठाने और उपचार विशेषज्ञ सबसे उपयुक्त समझे के साथ पालन जारी रखने के लिए संभव है।

सबसे तार्किक बात यह सोचना है कि समाधान पर्यावरण में प्रवेश करने से पहले एलर्जी के उन्मूलन में है लेकिन यह इतना आसान नहीं है। सिद्धांत रूप में, साबुन और पानी के साथ पालतू जानवरों को धोने से हमारी मदद मिल सकती है, लेकिन ऐसा नहीं है। बार-बार स्नान जानवरों की त्वचा और बालों को अपनी प्राकृतिक वसा को अलग करने से रोकते हैं जो उन्हें सूखते हैं और अधिक डैंड्रफ, छीलने और अवशेषों का उत्पादन करते हैं।

इसके विपरीत, एक उचित उपाय बिल्ली घर से दूर ब्रश नियमित रूप से, नहीं कालीन और असबाब जिसमें फर्नीचर एलर्जी जमा से सूचना देने के लिए हमारे बेडरूम में और बिना उपयोग कर सकते है, जहाँ तक संभव हो की तरह है और इसकी सफाई सरल नहीं है। परंपरागत वैक्यूम आमतौर पर बहुत प्रभावी नहीं होते हैं जबकि स्टीम कवक के विकास का पक्ष लेता है जो एलर्जी भी हो सकता है। एक विकल्प वैक्यूम क्लीनर और वायु शुद्धिकारकों में HEPA फ़िल्टर (वायु कणों के लिए उच्च दक्षता फ़िल्टर) का उपयोग है। इसके अलावा, हमें बिस्तर और हमारे पालतू जानवरों के बाकी हिस्सों को रेत ट्रे जैसे धोना नहीं भूलना चाहिए, क्योंकि मूत्र में फेल डी 1 भी पाया जाता है। बधिया भी मदद कर सकते हैं, विशेष रूप से पुरुषों के मामले में, यह दिखाया गया है त्वचा पर Fel डी 1 की सांद्रता नसबंदी के बाद एक महीने कमी आई है कि के रूप में वे हार्मोन से संबंधित हैं। संक्षेप में, एलर्जी एक बहाना एक जानवर का परित्याग करने क्योंकि, सावधान किया जा रहा है और एक allergist और पशु चिकित्सा की सलाह के बाद, अद्भुत अनुभव एक बिल्ली के साथ लाइव है कि आनंद सकता है नहीं होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में अस्थमा, एलर्जी कुत्तों की एक बीमारीकुत्तों में अस्थमा, एलर्जी कुत्तों की एक बीमारी
पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!पराग से कुत्ते एलर्जी: वह भी वसंत पीड़ित है!
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
» » एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
© 2021 taktomguru.com