taktomguru.com

क्या सीमा कॉली एक अस्थमा व्यक्ति के लिए बुरा है?

सीमा कोल्ली (10)अस्थमा के लिए, पालतू स्वामित्व केवल कुछ हद तक प्राप्त हो सकता है जब पिल्ला के पास होने पर उन्हें घर में घूमने या सांस लेने की समस्या नहीं होती है। डबल-स्तरीय सीमा कॉली नियमित रूप से बाल फैलती है और उन लोगों को अस्थमा के दौरे को ट्रिगर कर सकती है जो उनके लिए अतिसंवेदनशील हैं और हालांकि यह संभव है कि यह साबित न हो।

अस्थमा ट्रिगर. अस्थमा और एलर्जी श्वसन रोग हैं जो लक्षण और ट्रिगर जैसे एलर्जी से साझा करते हैं जो आपको अधिकतम चेतावनी की स्थिति में डाल देते हैं। हालांकि, एलर्जी के विपरीत, अस्थमा एक फेफड़ों की बीमारी है जो वायुमार्ग पर हमला करती है जो आपको अपनी उपस्थिति के पहले संकेत पर सांस छोड़ देती है। कई चीजें फेफड़ों और वायुमार्गों जैसे धूल के काटने, भोजन और पराग के इस खतरनाक सूजन को ट्रिगर कर सकती हैं।

डैंड्रफ दुविधा. अस्थमा के लिए बड़े ट्रिगर्स में से एक कुत्ते से मृत त्वचा के गुच्छे या शुष्क लार के रूप में आ सकता है। इन पदार्थों, जिन्हें आमतौर पर डैंड्रफ़ कहा जाता है, में प्रोटीन होता है कि कुछ लोगों की प्रतिरक्षा प्रणाली खतरनाक के रूप में वर्गीकृत होती है क्योंकि यह शारीरिक प्रतिक्रिया का कारण बनती है जो आमतौर पर आरामदायक नहीं होती है। चूंकि प्रोटीन कुत्ते के लार और त्वचा में पाया जाता है, बालों को फैलाने से एलर्जी हवा में भेजती है। यह फ़्लोटिंग एलर्जन एक अस्थमात्मक व्यक्ति की प्रतिरक्षा प्रणाली को सक्रिय करता है जिससे वायुमार्ग और फेफड़ों में सूजन हो जाती है।




बड़े बाल फैलते हैं. सीमा कोल्ली की डबल परत आपको गर्मियों में गर्म रखने और गर्मियों में ठंडा रखने में मदद करती है, जिससे आप बिना किसी समस्या के अवज्ञाकारी भेड़ का पीछा कर सकते हैं। तापमान के बावजूद, आरामदायक रहने के लिए, प्रत्येक सीजन में डालने के लिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि प्रत्येक के लिए कोट में सही मोटाई हो और स्पिल के दौरान पर्यावरण की बड़ी मात्रा में डैंड्रफ़ रिलीज़ हो। अस्थमा के लिए जो डैंड्रफ़ के प्रति संवेदनशील हैं, यह एक बड़ी समस्या हो सकती है जो जीवन को खतरे में डाल सकती है।

अस्थमा के दौरे के लिए सभी लोगों के पास समान ट्रिगर नहीं होते हैं। कुछ कुत्ते के डेंडर पर प्रतिक्रिया करते हैं जबकि अन्य बिल्लियों के प्रति अधिक संवेदनशील होते हैं। जब कोई कुत्ता कमरे में प्रवेश करता है तो कोई व्यक्ति छींक सकता है जबकि दूसरा नहीं होता है। सीमा कोल्ली किसी अन्य दौड़ की तुलना में अस्थमा के दौरे का कारण नहीं बनता है, लेकिन एलर्जी या अस्थमा वाले लोगों के लिए हाइपोलेर्जेनिक या सुरक्षित कुत्ता नहीं माना जाता है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपको अस्थमा का कारण बनता है, आपको बस सीमा कोल्ली के साथ कुछ समय बिताना होगा। इससे पहले कि आपको अपनी दवाएं हाथ में रखनी हों ताकि अगर आपको अस्थमा हो तो आप इसे अन्य स्तरों पर प्रगति करने से पहले लड़ सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
कुत्तों में अस्थमा, एलर्जी कुत्तों की एक बीमारीकुत्तों में अस्थमा, एलर्जी कुत्तों की एक बीमारी
कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
अपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादोंअपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादों
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
» » क्या सीमा कॉली एक अस्थमा व्यक्ति के लिए बुरा है?
© 2021 taktomguru.com