taktomguru.com

कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?

यह हमेशा कहा गया है कि कुत्तों और बिल्लियों के साथ दो जानवर होते हैं, यहां तक ​​कि एक कहावत भी कहती है कि "वे कुत्तों और बिल्लियों की तरह हैं", जिसका अर्थ है कि ये दोनों जानवर एक ही स्थान साझा करने में असमर्थ हैं। हालांकि, कई मामलों में यह सच नहीं है, क्योंकि कुत्तों और बिल्लियों, अच्छी तरह से शिक्षित, साथ मिल सकते हैं।

हमें ध्यान में रखना चाहिए कि दोनों जानवर कहाँ से आते हैं। कुत्ता एक कैदी है, जो भेड़िया, एक शिकारी से निकलता है। इसके बजाए, बिल्ली एक बाघ या शेर की तरह एक बिल्ली का बच्चा है, और यह भी एक शिकारी है।

बिल्ली एक बहुत ही स्वतंत्र जानवर है, यह एक घरेलू जानवर है लेकिन यह कभी भी पालतू होने के समाप्त नहीं होता है, क्योंकि अंत में यह वही करता है जो वह चाहता है। बिल्लियों स्नेही हैं और कंपनी रखती हैं, हालांकि वे आप पर कूदेंगे या आपको कुत्ते के रूप में प्यार के कई संकेत देंगे। दूसरी ओर, कुत्ते को अपने मालिक से बहुत सारे प्यार और कंपनी की जरूरत होती है, अकेले रहना पसंद नहीं है और अधिक देखभाल और ध्यान की आवश्यकता है।

कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व के लिए उपयोगी होने के लिए, दोनों की जरूरतों को ध्यान में रखा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आपकी बिल्ली कुत्तों के प्रति डर या आक्रामकता दिखाती है, तो आपके लिए एक अपनाने का अच्छा विचार नहीं होगा। और यह कुत्तों के लिए भी जाता है, आपको अपने व्यवहार पर प्रतिबिंबित करना होगा और यह तय करना होगा कि सबसे उपयुक्त क्या है।




यदि आपके घर में कुत्ता है और आप एक बिल्ली जोड़ना चाहते हैं, क्योंकि आप एक पिल्ला हैं तो आपको अन्य पालतू जानवरों के साथ रहने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए और उसे ऐसे तरीके से शिक्षित करना चाहिए जो हर किसी के लिए मिलनसार और स्नेही हो।

यदि दूसरी ओर आपके पास बिल्ली है, वही बात होती है, तो आपको पिल्ला से सोसाइज करना चाहिए और अन्य लोगों और जानवरों से संपर्क करने के लिए उपयोग करना चाहिए।

सच्चाई यह है कि इन दो जानवरों के साथ आपको बहुत काम मिल जाएगा, क्योंकि एक साथ रहने के लिए उपयोग करना थोड़ा मुश्किल होगा। हालांकि, यह असंभव नहीं है और लंबे समय तक यह बहुत ही फायदेमंद हो सकता है और जानवरों को भाइयों के रूप में प्यार किया जा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
कुत्तों और बिल्लियों की तरहकुत्तों और बिल्लियों की तरह
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?
बिल्लियों में तनाव।बिल्लियों में तनाव।
बिल्लियों कुत्तों से बेहतर क्यों हैंबिल्लियों कुत्तों से बेहतर क्यों हैं
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
बिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथीबिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथी
मेरी बिल्ली मेरे साथ क्यों सो रही है?मेरी बिल्ली मेरे साथ क्यों सो रही है?
» » कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?
© 2021 taktomguru.com