taktomguru.com

पालतू जानवर के साथ कैसे कदम उठाना है


सामग्री

  • पालतू जानवर के साथ कैसे कदम उठाना है


  • पालतू जानवर के साथ कदम उठाने का चित्र

    पालतू जानवर के साथ कैसे कदम उठाना है

    पालतू जानवरों के बारे में पालतू जानवरों के लेखों के साथ कदम कैसे उठाएं।

    जब कोई पालतू जानवर को प्राप्त या गोद लेता है, तो वह अपनी देखभाल में बहुत सारे प्रश्नों के बारे में सोचता है। सच्चाई यह है कि ज्यादातर जानवर लंबे समय तक जीवित रहते हैं, और हर कोई अपनी जिंदगी इतनी लंबी अवधि और किसी भी स्थिति के बारे में योजना बनाने की इच्छा नहीं रखता है। एक जानवर के साथ चलना कई लोगों के लिए एक बोझिल स्थिति हो सकता है, लेकिन सच में यह आपके विचार से हमेशा आसान होता है। क्या नहीं खैर, निम्नलिखित लेख पढ़ें।

    चलती स्थिति बेहद तनावपूर्ण है और, ज़ाहिर है, ऐसे लोग हैं जो यह मानते हैं कि यह स्पर्श करने के लिए सबसे कठिन है। उसी तरह हम मनुष्य के रूप में, परिवर्तन अक्सर पालतू जानवरों के मनोदशा को परेशान करते हैं, इसलिए आपको इस तरह की स्थिति में उनके साथ विशेष देखभाल करना पड़ता है। विचार, ज़ाहिर है, ऐसी स्थिति सहनशील होगी।

    आगे बढ़ने से पहले आप सबसे अच्छी चीज अपने पालतू जानवर के साथ पूर्ण संपर्क में रहना है। सामान्य से अधिक स्नेही बनें, जानवर के साथ समय साझा करें और याद रखें कि आगे के दिनों में उसके लिए / घरेलू पालतू जानवर कठिन होगा। यह आवश्यक है कि आपकी कंपनी के कदम के चलते, यह एक स्पष्ट संकेत है कि जहां भी आप जाते हैं, आप पालतू जानवर के साथ जाने जा रहे हैं और इसे छोड़ने के किसी भी दृष्टिकोण के तहत नाटक नहीं करते हैं। कभी नहीं, लेकिन कभी नहीं, एक चलती ट्रक में पालतू जानवर भेजो। यदि आप करते हैं, तो ट्रक पर भी जाएं और जानवर को अकेला मत छोड़ो।

    पहले से ही नए घर में

    जानवरों के लिए नए घर के अनुकूल होने में देरी करना बहुत आम है, कभी-कभी यह स्थिति मनुष्यों के मुकाबले उनके लिए अधिक बोझिल होती है। पाठक को पता चलेगा कि एक पालतू बात करने में सक्षम नहीं है, इसलिए यदि वह नए आवास में असहज महसूस करता है तो वह भागने का विकल्प तलाशने की संभावना है।

    पहले से ही नए घर में, इसे कम से कम पहली बार बनाए रखना जरूरी होगा - पूरी तरह से बंद होने वाली सभी साइटें संभावित संभावित साइटें हैं। यह जीवित रहने के बारे में नहीं है क्योंकि यह किसी एक या जानवर के लिए अच्छा नहीं है, लेकिन कम से कम शुरुआत में कुछ सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

    इसके अलावा, पहचान पदक महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि एक पड़ोस में खो गया जानवर जहां कोई इसे नहीं जानता है - या अपने मालिकों को नहीं पता - घर लौटने में बहुत मुश्किल है।

    पालतू जानवर के साथ कैसे कदम उठाना है

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    लंबे बालों वाले कुत्तों की देखभाललंबे बालों वाले कुत्तों की देखभाल
    एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
    अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
    कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
    अपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंअपने पालतू मिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
    गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
    अपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकेंअपने पालतू जानवर को गर्मी के दौरे से पीड़ित होने से कैसे रोकें
    अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
    जिम्मेदार पालतू जानवरों को गोद लेनाजिम्मेदार पालतू जानवरों को गोद लेना
    एक बीमार कुत्ते को अपनानाएक बीमार कुत्ते को अपनाना
    » » पालतू जानवर के साथ कैसे कदम उठाना है
    © 2021 taktomguru.com